Thursday, May 26, 2022
HomeUttar PradeshAction on Azam Khan's media in-charge Fasahat Ali Khan Sanu News in...

Action on Azam Khan’s media in-charge Fasahat Ali Khan Sanu News in hindi : आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू पर कार्रवाई


शादाब रिज़वी, मेरठ:समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू (Fasahat Ali Khan Sanu) और एक और सपाई रानू खां को रामपुर के अपर जिला अधिकारी प्रशासन लालता प्रसाद शाक्य ने जिला बदर कर दिया है। अब फसाहत शानू छह माह और रानू तीन माह जिले से तड़ीपार रहेंगे। विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस ने शानू के खिलाफ गुंडा एक्ट भी लगाया था। दरअसल, शानू के खिलाफ गंभीर धाराओं में कई मुकदमे रामपुर में दर्ज हैं।

जिला बदर करने की प्रशासन की कार्रवाई पर फसाहत अली खां शानू का कहना है कि उन्हें सच बोलने की सजा मिली है। पहले जेल में रहते हुए उनके पिता फिरासत अली खां की मौत हो गई थी। वह सेवानिवृत्त जिला पूर्ति अधिकारी थे। अब उनकी मां गंभीर रूप से बीमार हैं। कैंसर से पीड़ित हैं, ऐसे में उन्हें जिला बदर किया गया है।

‘अखिलेश को अब हमारे (मुसलमानों के) कपड़ों से भी बदबू आती है’
गौरतलब है कि फसाहत शानू ने 10 अप्रैल को सपा मुखिया के खिलाफ बयान दिया था। कहा था उन्हें आजम की फिक्र नहीं हैं। जेल से रिहाई को कुछ नहीं किया गया। सिर्फ मुसलमानों का वोट इनको चाहिए। अखिलेश को अब हमारे (मुसलमानों के) कपड़ों से भी बदबू आती है। कहा कि अब्दुल (मुस्लिम) ही दरी बिछाएगा। अब्दुल (मुस्लिम) ही वोट देगा और अब्दुल (मुस्लिम) ही जेल जाएगा, लेकिन मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव बनेंगे। उनके इस बयान के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई।

आजम खां से मिले थे कई नेता

आजम खां के सपा छोड़ने के कयास लगाए जाने लगे थे। इस बयान के फौरन बाद सपा से गठबंधन करने वाले राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने आजम खां के घर रामपुर जाकर उनकी पत्नी और विधायक बेटे से मुलाकात की थी। अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव भी आजम खां से जेल में मिले थे। कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्‍णम भी आजम खां से भी मिले थे और परिजनों से भी। आजाद समाज पार्टी के नेता भी मिले थे।

एआईएमआईएम के नेता ने आजम को अपनी पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया था। इसी बीच जेल में मिलने पहुंचे सपा के प्रतिनिधिमंडल से आजम नहीं मिले थे। शुक्रवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने आजम खां के पक्ष में बयान दिया। कहा कि आजम को जेल में रखना प्रदेश सरकार की ज्यादती है।

Azam Khan: सीबीआई की अदालत में आजम खान की पेशी, जल निगम भर्ती घोटाले में नहीं तय हो सके आरोप



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments