Sunday, October 2, 2022
HomeIndiaAazadi ka amrit mohotasav: ‘हमर तिरंगा’ कार्यक्रम के तहत शहीदों के परिजनों...

Aazadi ka amrit mohotasav: ‘हमर तिरंगा’ कार्यक्रम के तहत शहीदों के परिजनों को मुख्यमंत्री बघेल ने किया सम्मानित



‘Hamar Tiranga’ program

Highlights

  • ‘हमर तिरंगा’ कार्यक्रम के अंतर्गत शहीदों के परिजनों का सम्मान किया गया
  • आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर रायपुर में हुआ ‘हमर तिरंगा’ कार्यक्रम का आयोजन

‘Hamar Tiranga’ program: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ‘हमर तिरंगा’ कार्यक्रम के तहत शनिवार को शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया। जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर रायपुर समेत राज्य के सभी जिलों में ‘हमर तिरंगा’ कार्यक्रम के अंतर्गत शहीदों के परिजनों का सम्मान किया गया। उन्होंने बताया कि राज्य की राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री बघेल ने तथा अन्य जिलों में मंत्रियों, संसदीय सचिवों और विधायकों ने शहीदों के परिजनों का सम्मान किया।

अधिकारियों ने बताया कि बघेल ने कार्यक्रम में राजनांदगांव के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक शहीद वीके चौबे, शहीद मेजर सत्यप्रदीप दत्ता, शहीद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भास्कर दीवान, शहीद प्रधान आरक्षक हीरा सिंह निषाद, शहीद लेफ्टिनेंट पंकज विक्रम, शहीद निरीक्षक दुष्यंत सिंह, शहीद उपनिरीक्षक युगल किशोर वर्मा, शहीद सहायक उपनिरीक्षक कौशलेश सिंह, शहीद चिरंजीव बघेल, शहीद प्रधान आरक्षक संजय यादव, शहीद आरक्षक रामकुमार साहू, शहीद लेफ्टिनेंट अरविंद दीक्षित, शहीद आरक्षक वेद प्रकाश यादव, शहीद लेफ्टिनेंट राजीव पांडेय, शहीद प्रधान आरक्षक प्रफुल्ल शुक्ला, शहीद आरक्षक झाडूराम वर्मा, शहीद आरक्षक खिलानंद साहू और शहीद आरक्षक धनराज मोटघरे के परिजनों को शॉल, श्रीफल और तिरंगा देकर सम्मानित किया।

शहीदों के परिवार वालों का ख्याल रखना हमारी जिम्मेदारी

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा, ”शहीदों के परिजनों का सम्मान करना हम सबके लिए भावुक क्षण है। हमें उनकी शहादत पर गर्व भी है। हमारे जवानों ने अपने परिवारों की चिंता किये बगैर देश की सुरक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है।” मुख्यमंत्री ने कहा, ”शहीदों ने कर्तव्य पथ पर चलते हुए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया, ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके परिजनों का ख्याल रखें।” उन्होंने शहीदों के परिजनों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप हमारे परिवार का हिस्सा हैं।’’ 

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments