Thursday, May 26, 2022
HomeIndia200 करोड़ मनी लॉन्ड्रिंग केस: एक्ट्रेस लीना पॉल की हिरासत एक हफ्ते...

200 करोड़ मनी लॉन्ड्रिंग केस: एक्ट्रेस लीना पॉल की हिरासत एक हफ्ते के लिए बढ़ी


200 crore money laundering case Actress Leena Paul custody extended by a week- India TV Hindi
Image Source : INSTA: ONEBHARATH_NEWS/ZORINSTV
एक्ट्रेस लीना पॉल की हिरासत एक हफ्ते के लिए बढ़ी 

दिल्ली की एक अदालत ने एक कारोबारी की पत्नी से 200 करोड़ की वसूली से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अभिनेत्री लीना पॉल की हिरासत में पूछताछ की अवधि शनिवार को एक हफ्ते के लिये बढ़ा दी। पॉल को हिरासत में पूछताछ की अवधि खत्म होने पर अदालत के समक्ष पेश किया गया था और विशेष न्यायाधीश प्रवीन सिंह ने उसकी ईडी को दी गई हिरासत एक और हफ्ते के लिये बढ़ा दी। 

अदालत इससे पहले लीना पॉल के पति सुकेश चंद्रशेखर को भी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज चुकी है। दंपत्ति ने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिवेंद्र मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह को कथित तौर पर ठगा था। जांच एजेंसी ने पॉल की हिरासत अवधि सात दिन के लिये बढ़ाने का अनुरोध किया था। 

मनी लॉन्ड्रिंग केस में पीड़ित हैं नोरा फतेही, गवाह के तौर पर कर रही हैं ED की मदद

न्यायाधीश ने कहा, “प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपी लीना मारिया पॉल न केवल अपराध की आय की लाभार्थी थी, बल्कि स्पष्ट रूप से अपराध की आय के लेनदेन में सक्रिय भूमिका निभा रहा थी, इसे अनपेक्षित धन के रूप में पेश कर रही थी और मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के साथ मिलकर काम कर रही थी।” 

न्यायाधीश ने कहा कि धन के लेन-देन की पूरी कड़ी का निर्धारण अब भी अधूरा है, और यदि आरोपी को आगे पुलिस हिरासत नहीं दी जाती है, तो जो कड़ियां जोड़ी जानी हैं वह जुड़ नहीं पाएंगी। 

न्यायाधीश ने कहा, “मैं इस के अनुसार पाता हूं कि इस आरोपी की और पुलिस हिरासत जरूरी है और उसे 23 अक्टूबर, 2021 तक पुलिस हिरासत में भेजा जाता है।” 





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments