Sunday, December 4, 2022
HomeUttar Pradesh2 arrest in lakhimpur violence: 3 accused of lakhimpur violence have died...

2 arrest in lakhimpur violence: 3 accused of lakhimpur violence have died 2 arrested after long interrogation लखीमपुर हिंसा के 3 आरोपियों की हो चुकी है मौत, लंबी पूछताछ के बाद 2 अरेस्‍ट


हाइलाइट्स

  • लखीमपुर हिंसा मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने किया अरेस्‍ट
  • तीन आरोपियों की हिंसा में जा चुकी है जान, मुख्‍य आरोपी को नोटिस
  • फोरेंसिक टीम को घटना स्‍थल पर मौजूद एक गाड़ी से दो खोखे मिले हैं

गोपाल गिरि, लखीमपुर खीरी
लखीमपुर हिंसा की जांच में जुटी पुलिस ने लंबी पूछताछ के बाद दो आरोपियों लवकुश और आशीष पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि अब तक की जांच के मुताबिक, एक नामजद के अलावा छह आरोपियों के नाम सामने आए हैं। इनमें से तीन की हिंसा में मौत हो चुकी है। मुख्‍य आरोपी आशीष मिश्रा को नोटिस भेजकर शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इसके अलावा फोरेंसिक टीम को घटना स्‍थल पर एक वाहन से 2 कारतूस के खोखे बरामद हुए हैं।

इससे पहले मामले की जांच कर रहीं आईजी लक्ष्मी सिंह ने मीडिया को बताया था कि लवकुश और आशीष पांडेय के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। दोनों से पूछताछ के दौरान हिंसा में मारे जा चुके तीनों आरोपियों की भूमिका के बारे में पता चला है। पुलिस अधिकारी ने यह भी बताया कि हिंसा में मारे गए लोगों के पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में गोली लगने की बात सामने नहीं आई है, जबकि मौके से कारतूस के खोले मिले हैं।

Exclusive: ‘टारगेट’ पर था कोई और? भागता तो मुझे भी मार देते… लखीमपुर में बचकर निकले BJP नेता का बड़ा खुलासा
गृह राज्‍य मंत्री के घर पर चिपकाई गई नोटिस
गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के आवास पर नोटिस चस्‍पा कर दिया है। इसमें उनके बेटे और इस मामले के आरोपी आशीष मिश्रा को शुक्रवार सुबह दस बजे क्राइम ब्रांच के ऑफिस में हाजिर होने का आदेश दिया गया है। नोटिस में कहा गया है कि वह शुक्रवार सुबह 10 बजे पेश होकर घटना से जुड़े साक्ष्य सामने रखें।

Lakhimpur Violence: केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे को पुलिस ने भेजा समन, शुक्रवार सुबह 10 बजे पेश होने का आदेश
दिल्‍ली कार्यक्रम की तस्‍वीरें आईं सामने
बता दें कि एक दिन पहले अजय कुमार मिश्रा ने अचानक दिल्‍ली जाकर गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की तो कयास लगाए गए कि वह पद छोड़ सकते हैं। इस बीच, मिश्रा को दिल्‍ली में गृह मंत्रालय के एक कार्यक्रम में भी शामिल होना था पर खबरें आईं कि आयोजन रद्द कर दिया गया है पर ऐसा नहीं था। गृह राज्‍य मंत्री न केवल कार्यक्रम में शरीक हुए बल्कि इसकी तस्‍वीरें भी अपने ट्विटर पर शेयर की हैं।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments