Home World स्पेन को सांचेज़ या राइट बैक में से किसी एक को चुनना होगा

स्पेन को सांचेज़ या राइट बैक में से किसी एक को चुनना होगा

0
स्पेन को सांचेज़ या राइट बैक में से किसी एक को चुनना होगा

[ad_1]

स्पेन के प्रधान मंत्री और स्पेनिश सोशलिस्ट पार्टी (पीएसओई) के उम्मीदवार, पेड्रो सांचेज़, 23 जुलाई के आम चुनाव से पहले, 21 जुलाई, 2023 को मैड्रिड के बाहरी इलाके गेटाफे में एक अभियान समापन रैली के अंत में अपनी मुट्ठी उठाते हैं।

स्पेन के प्रधान मंत्री और स्पेनिश सोशलिस्ट पार्टी (पीएसओई) के उम्मीदवार, पेड्रो सांचेज़, 23 जुलाई के आम चुनाव से पहले, 21 जुलाई, 2023 को मैड्रिड के बाहरी इलाके गेटाफे में एक अभियान समापन रैली के अंत में अपनी मुट्ठी उठाते हैं। | फोटो क्रेडिट: एएफपी

स्पेन ने रविवार को इस बात पर मतदान किया कि क्या समाजवादी प्रधान मंत्री पेड्रो सांचेज़ को नया चार साल का जनादेश सौंपा जाए या, सर्वेक्षणों के अनुसार, अपने दूर-दराज़ सहयोगियों के साथ सत्ता का अधिकार लौटाया जाए।

2024 में यूरोपीय चुनावों से पहले, यूरोज़ोन की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में दाईं ओर बदलाव, जो पिछले साल इटली में इसी तरह के कदम को दर्शाता है, यूरोप की वामपंथी पार्टियों के लिए एक बड़ा झटका होगा।

यह और भी अधिक प्रतीकात्मक होगा क्योंकि वर्तमान में स्पेन के पास यूरोपीय संघ की घूर्णनशील अध्यक्षता है।

लगभग सभी सर्वेक्षणों और पंडितों का अनुमान है कि वोट से अल्बर्टो नुनेज़ फ़िज़ू की दक्षिणपंथी पॉपुलर पार्टी (पीपी) को जीत मिलेगी – लेकिन आश्चर्य भी हो सकता है।

सोमवार को अंतिम मतदान जारी होने तक, लगभग पाँच में से एक मतदाता अभी भी अनिर्णीत था, और यह स्पष्ट नहीं था कि जुलाई के अंत में गर्मी की छुट्टियों के चरम पर आयोजित मतदान का मतदान पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

स्पेनिश डाक सेवा ने शनिवार को कहा कि 37.5 मिलियन पंजीकृत मतदाताओं में से 2.47 मिलियन से अधिक – एक रिकॉर्ड संख्या – ने अनुपस्थित मतपत्र डाले।

मतदान केंद्र सुबह 9:00 बजे (0700 जीएमटी) खुलते हैं और रात 8:00 बजे बंद हो जाते हैं, परिणाम कुछ घंटों बाद आने की उम्मीद है।

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here