Home World वेस्ट बैंक में कथित कार और घोड़े के हमले के बाद इज़रायली सेना ने फ़िलिस्तीनी मोटर चालक को मार डाला

वेस्ट बैंक में कथित कार और घोड़े के हमले के बाद इज़रायली सेना ने फ़िलिस्तीनी मोटर चालक को मार डाला

0
वेस्ट बैंक में कथित कार और घोड़े के हमले के बाद इज़रायली सेना ने फ़िलिस्तीनी मोटर चालक को मार डाला

[ad_1]

22 जुलाई को वेस्ट बैंक में नब्लस के पास सेबेस्टिया शहर में एक इजरायली सेना

बच्चे गोलियों से छलनी उस कार के पास खड़े हैं जिसमें 21 जुलाई की देर रात इजरायली बलों द्वारा एक फिलिस्तीनी की हत्या कर दी गई थी, जिसे इजरायली सेना ने 22 जुलाई को नब्लस के पास वेस्ट बैंक शहर सेबेस्टिया में “वाहन टक्कर मारने का प्रयास” बताया था। फोटो क्रेडिट: एएफपी

22 जुलाई को इज़रायली बलों ने उत्तरी वेस्ट बैंक में विवादित परिस्थितियों में एक फ़िलिस्तीनी की गोली मारकर हत्या कर दी – जो इस क्षेत्र में जारी हिंसा की लहर में नवीनतम है।

इज़रायली सेना ने एक बयान में कहा कि दो फ़िलिस्तीनी लोगों ने आधी रात में वेस्ट बैंक के कब्जे वाले शहर नब्लस के पास सेबेस्टिया में सैनिकों पर एक वाहन चढ़ाने की कोशिश की, लेकिन दावे की पुष्टि नहीं की जा सकी। सैनिकों ने गोलीबारी की, जिसमें एक की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया।

इज़रायल ने संदिग्ध फ़िलिस्तीनी हमलावर का घर ध्वस्त कर दिया

फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने मृत युवक की पहचान फ़ॉज़ी हानी (18) के रूप में की है। फिलिस्तीनी मीडिया ने पीड़ित के परिवार के हवाले से कहा कि दोनों ने सैनिकों पर ध्यान नहीं दिया, लेकिन गाड़ी चलाते समय उन पर घात लगाकर हमला किया गया और उनकी कार को गोलियों से छलनी कर दिया गया।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि हनी ने हाल ही में अपनी हाई स्कूल परीक्षा उत्तीर्ण की थी और शूटिंग से पहले वह अच्छी आत्माओं में थी। यह गोलीबारी वेस्ट बैंक में कहीं और इजरायली गोलीबारी में 17 वर्षीय फिलिस्तीनी के मारे जाने के कुछ घंटों बाद हुई है।

हिंसा का सिलसिला, जिसके रुकने का कोई संकेत नहीं दिख रहा है, इज़रायली और फ़िलिस्तीनियों के बीच वर्षों में सबसे खराब घटनाओं में से एक है। 2023 की शुरुआत से वेस्ट बैंक और पूर्वी येरुशलम में इजरायली गोलीबारी में 150 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं। संबंधी प्रेस.

वेस्ट बैंक में इजरायलियों और फिलिस्तीनियों के बीच हिंसा पिछले साल की शुरुआत में तेज हो गई थी जब इजरायलियों के खिलाफ फिलिस्तीनी हमलों के जवाब में इजरायल ने फिलिस्तीनी इलाकों पर लगभग रात के छापे बढ़ाए थे।

इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष – 100 वर्ष का इतिहास | समझाया: इज़राइल के कब्जे की वैधता पर

इज़राइल ने कहा कि मरने वालों में अधिकतर उग्रवादी थे, लेकिन सेना की कार्रवाई का विरोध कर रहे पत्थरबाज़ी करने वाले युवा और संघर्ष में शामिल नहीं होने वाले अन्य लोग भी मारे गए।

1967 के मध्य पूर्व युद्ध में इज़राइल ने गाजा पट्टी और पूर्वी येरुशलम सहित वेस्ट बैंक पर कब्जा कर लिया। फ़िलिस्तीनी अपने वांछित स्वतंत्र राज्य के लिए इन क्षेत्रों की मांग कर रहे हैं।

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here