Home World विश्लेषण: फॉक्स न्यूज वास्तविक नो-रोटेशन क्षेत्र में प्रवेश करने वाला है

विश्लेषण: फॉक्स न्यूज वास्तविक नो-रोटेशन क्षेत्र में प्रवेश करने वाला है

0
विश्लेषण: फॉक्स न्यूज वास्तविक नो-रोटेशन क्षेत्र में प्रवेश करने वाला है

[ad_1]



सीएनएन

इतना ही।

सदी का मीडिया मानहानि का मुकदमा विलमिंगटन, डेलावेयर में कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है।

डोमिनियन वोटिंग सिस्टम्स के मॉन्स्टर $1.6 बिलियन परिवाद मुकदमे में जूरी चयन पूरे गुरुवार को हुआ, जिसमें 300 संभावित जुआरियों को अदालत में बुलाया गया। अच्छी प्रगति हुई है और पीठासीन न्यायाधीश ने कहा कि सोमवार को निर्धारित परीक्षण शुरू करने के लिए “पर्याप्त से अधिक जूरी सदस्य” थे।

कोर्ट रूम 7E में, मर्डोक मीडिया की शीर्ष हस्तियां, कई शीर्ष वकीलों के साथ, अब ऐतिहासिक मामले को खारिज करने के लिए एक न्यायाधीश को समझाने में बार-बार विफल होने के बाद अपना बचाव करने का प्रयास करेंगी।

इस लेख का एक संस्करण पहली बार “विश्वसनीय स्रोत” समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ था। मीडिया के बदलते परिदृश्य को क्रॉनिक करने वाले दैनिक डाइजेस्ट प्राप्त करने के लिए यहां साइन अप करें।

इन शब्दों को लिखना स्पष्ट रूप से असाधारण है। जब मैंने 2020 के चुनाव के एक दिन बाद फॉक्स न्यूज द्वारा प्रसारित चुनाव देखा, तो मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि नेटवर्क को किसी सार्थक तरीके से जवाबदेह ठहराया जाएगा।

मैं कुछ समय से फॉक्स न्यूज को कवर कर रहा हूं। मैंने हज़ारों घंटे राइट चैनल की प्रोग्रामिंग देखी है। मैंने वर्षों से इसके मेजबानों को सार्वजनिक स्वास्थ्य को कमजोर करते हुए देखा है, कच्चे अप्रवासी विरोधी टिप्पणी करते हैं, झूठ और प्रचार प्रसार करते हैं, और विक्षिप्त साजिश के सिद्धांतों को आगे बढ़ाते हैं जो कभी दक्षिणपंथियों के लिए आरक्षित थे।

ऐसा लगता है कि नेटवर्क हमेशा विवाद के माध्यम से नेविगेट करने का एक तरीका ढूंढता है, यहां तक ​​कि सबसे नारकीय तूफानों का भी सामना करना पड़ा है। कभी-कभी वह पहले से भी ज्यादा मजबूत और निडर होकर उभरता है।

लेकिन इस बार यह अलग है। इस बार, संकट के समय नेटवर्क जिन सामान्य तरकीबों का सहारा लेता है, वे उसे मुसीबत से बाहर नहीं निकालेंगे। इस बार नेटवर्क को अदालत में एक ईमानदार और तथ्यात्मक दलील पेश करनी होगी.

फॉक्स न्यूज असली नो स्पिन जोन में प्रवेश करने वाला है, जहां धोखे सख्त वर्जित है। जहां वह जिम्मेदार नहीं है। और जहां रूपर्ट मर्डोक और सुज़ैन स्कॉट जैसे इसके शीर्ष अधिकारी और टकर कार्लसन और सीन हैनिटी जैसे मेजबान केवल टिप्पणी के अनुरोध को अनदेखा नहीं कर सकते हैं और इसके बजाय हवा में “मीडिया” पर हमला करने का सहारा ले सकते हैं।

इस संदर्भ में, जहां झूठ को लापरवाही से नहीं कहा जा सकता है और सच्चाई को एक बेईमान कथा में फिट करने के लिए वास्तविकता से परे नहीं मोड़ा जा सकता है, यह देखना आकर्षक होगा कि नेटवर्क कैसा प्रदर्शन करता है। यदि प्री-ट्रायल सुनवाई कोई संकेतक है, तो यह सुंदर नहीं होगा। मामला अभी शुरू भी नहीं हुआ है, और पीठासीन जज ने पहले ही फॉक्स की कानूनी टीम के साथ धैर्य खो दिया है और उन्हें नोटिस पर डाल दिया है।

शायद ज्वार फॉक्स न्यूज के लिए बदल जाएगा जब जज ने सोमवार को मुकदमे में हथौड़ा फेंका। लेकिन अगर वे पिछले हफ्तों की रेटिंग की तरह चलते हैं, तो फॉक्स न्यूज एक क्रूर मोड़ लेने वाला है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here