Home Life Style लंबी पैदल यात्रा के लिए स्पेन में सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय उद्यानों की खोज करें

लंबी पैदल यात्रा के लिए स्पेन में सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय उद्यानों की खोज करें

0
लंबी पैदल यात्रा के लिए स्पेन में सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय उद्यानों की खोज करें

[ad_1]

स्पेन हाइकर्स के लिए स्वर्ग है, जहां विविध परिदृश्य और आश्चर्यजनक प्राकृतिक सुंदरता उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट संयोजन है जो बाहर घूमने का आनंद लेते हैं। स्पेन की सर्वोत्तम प्रकृति की पैदल यात्रा करना एक अविस्मरणीय अनुभव है जो आपको यूरोप के सबसे आश्चर्यजनक परिदृश्यों में से कुछ के माध्यम से ले जाएगा। स्पेन-हॉलिडे के विशेषज्ञ व्यवसाय में उतर गए और शोध किया कि कौन से पार्क सबसे अच्छे हैं। चाहे आप एक आसान वृद्धि या एक चुनौतीपूर्ण ट्रेक की तलाश कर रहे हों, यह लेख लंबी पैदल यात्रा के लिए स्पेन के कुछ बेहतरीन राष्ट्रीय उद्यानों पर जाएगा:

1. पिकोस डी यूरोपा

हमारे पास हमारा विजेता है! उत्तरी स्पेन में स्थित, पिकोस डी यूरोपा एक पर्वत श्रृंखला है जो अपने आश्चर्यजनक परिदृश्यों के लिए जाना जाता है, जिसमें गहरी घाटियाँ, खड़ी चट्टानें और हरे-भरे घास के मैदान हैं।

150 से अधिक लंबी पैदल यात्रा ट्रेल्स हैं जो नीचे पहाड़ों और घाटियों के शानदार दृश्य पेश करती हैं। अपने आश्चर्यजनक दृश्यों और बाहरी गतिविधियों की बहुतायत के साथ, यह कोई आश्चर्य नहीं है कि पिकोस डी यूरोपा स्पेन के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक क्यों है।

2. सिएरास डी काजोरला, सेगुरा वाई लास विला नेचुरल पार्क

यह पार्क यूरोप के सबसे बड़े संरक्षित क्षेत्रों में से एक है, जो स्पेन के दक्षिणपूर्वी भाग में 830,000 हेक्टेयर से अधिक के क्षेत्र को कवर करता है। आगंतुक इसके कई पगडंडियों और पगडंडियों का लाभ उठाते हुए पैदल या बाइक से पार्क का पता लगा सकते हैं। अपने विविध वन्य जीवन और आश्चर्यजनक परिदृश्य के साथ, सिएरास डी काजोरला, सेगुरा वाई लास विला प्राकृतिक पार्क निश्चित रूप से एक यात्रा के लायक है।

3. सिएरा नेवादा राष्ट्रीय उद्यान

सिएरा नेवादा एक सुरम्य प्राकृतिक क्षेत्र है जो स्पेन के ग्रेनाडा प्रांत में स्थित है। यदि आप लुभावने पहाड़ी दृश्यों की तलाश कर रहे हैं, तो यह वह जगह है जहाँ आपको जाना चाहिए।

सैकड़ों हाइक हैं जो आसान से लेकर बहुत चुनौतीपूर्ण हैं, जिसका अर्थ है कि शुरुआती से लेकर अनुभवी पेशेवरों तक सभी के लिए कुछ न कुछ है। पार्क में उन लोगों के लिए कई शिविर स्थल भी हैं जो रात भर रुकना चाहते हैं और इस अद्भुत प्राकृतिक क्षेत्र का अधिक अन्वेषण करना चाहते हैं।

4. टाइड नेशनल पार्क

चौथे नंबर पर, हमारे पास टाइड नेशनल पार्क है, जो टेनेरिफ़ के कैनरी द्वीप पर पाया जाने वाला एक अविश्वसनीय प्राकृतिक चमत्कार है। स्पेन की सबसे ऊंची चोटी, माउंट टाइड यहां पाई जा सकती है, जो समुद्र तल से 3,718 मीटर (12,198 फीट) ऊपर है।

पार्क में यूरोप के कुछ सबसे अनूठे और विविध परिदृश्य हैं, जिनमें हरे-भरे जंगलों से लेकर शुष्क ज्वालामुखी रेगिस्तान तक शामिल हैं। टाइड नेशनल पार्क वास्तव में प्रकृति का सबसे अच्छा अनुभव करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए अवश्य जाना चाहिए!

5. ओरडेसा वाई मोंटे पेर्डिडो नेशनल पार्क

यह पार्क उत्तरी स्पेन में पायरेनीज़ में स्थित है और यूरोप में कुछ सबसे शानदार परिदृश्यों का घर है। गहरी घाटियाँ, हरे-भरे जंगल, और ऊँची चोटियाँ इसके ट्रेडमार्क हैं, और पार्क विभिन्न प्रकार के वन्यजीवों से अटा पड़ा है, जिनमें भूरे भालू, भेड़िये, साबर, और सुंदर सुनहरे चील शामिल हैं।

कई पगडंडियों से आस-पास के पहाड़ों और घाटियों के शानदार नज़ारे दिखाई देते हैं, और पार्क को चूना पत्थर की गुफाओं और हिमनदी झीलों जैसी अत्यंत दुर्लभ भूवैज्ञानिक विशेषताओं के लिए भी जाना जाता है। अपने आश्चर्यजनक परिदृश्य और प्रचुर वन्य जीवन के साथ, ओरडेसा वाई मोंटे पेर्डिडो नेशनल पार्क लंबी पैदल यात्रा के लिए स्पेन के सबसे अच्छे राष्ट्रीय उद्यानों में से एक है और एक अविस्मरणीय अनुभव की तलाश में प्रकृति प्रेमियों के लिए एक आदर्श स्थान है।

स्पेन में लंबी पैदल यात्रा के लिए साल का सबसे अच्छा समय कब है?

आपकी छुट्टी की योजना बनाने के लिए वर्ष का सबसे अच्छा समय उस क्षेत्र पर निर्भर करता है जिस पर आप जाने की योजना बना रहे हैं। कुछ क्षेत्र सर्दियों और वसंत में विश्वासघाती हो सकते हैं और इससे बचा जाना चाहिए। लेकिन स्पेन के दक्षिण में, अंडालूसिया जैसे क्षेत्रों में, इसकी गर्म जलवायु के कारण पूरे वर्ष वृद्धि करना संभव है।

चाहे आप इत्मीनान से वृद्धि या एक साहसिक वृद्धि की तलाश कर रहे हों, चुनने के लिए बहुत सारे रास्ते हैं जो आपको स्पेन के कुछ सबसे खूबसूरत प्राकृतिक क्षेत्रों में ले जाएंगे। तो अपने लंबी पैदल यात्रा के जूते ले लो और यूरोप में सबसे विविध देशों में से एक के माध्यम से एक अविस्मरणीय यात्रा के लिए तैयार हो जाओ!

छवि क्रेडिट: https://www.pexels.com/photo/body-of-water-3450182/



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here