Home India महामाया भादवा में नव वर्ष की शुरूआत के दिन भक्तों का लगेगा जमावडा

महामाया भादवा में नव वर्ष की शुरूआत के दिन भक्तों का लगेगा जमावडा

0
महामाया भादवा में नव वर्ष की शुरूआत के दिन भक्तों का लगेगा जमावडा

महामाया भादवा में नव वर्ष की शुरूआत के दिन भक्तों का लगेगा जमावडा
— समाजसेवी अरूल अशोक अरोरा गंगानगर द्वारा महाप्रसादी वितरण
— वैष्णोदेवी की तर्ज मां भादवा के लगेगा भोग, होगा प्रसादी वितरण

नीमच। मालवा की वैष्णोदेवी के नाम से विश्व विख्यात मां भादवामाता में नए वर्ष 2024 की शुरूआत कुछ खास अंदाज में होगी। आज की पीढी का झुकाव सनातन धर्म की और लगातार बढता जा रहा है। हर वर्ग नए साल की शुरूआत सनातन धर्म की गतिविधियों से जुडकर करना चाहता है। आरोग्य धाम भादवामाता में नव वर्ष एक जनवरी सोमवार को भक्तों का तांता लगेगा। भक्तों की सुविधा के लिए कलेक्टर दिनेश जैन व एसडीएम डॉ. ममता खेडे द्वारा खास इंतजाम किए गए हैै। वहीं समाजसेवी अरूल अशोक अरोरा गंगानगर द्वारा मां वैष्णोदेवी की तर्ज पर मां भादवामाता को भोग लगाया जाएगा और महाप्रसादी वितरण की जाएगी।

नीमच जिले का अति प्राचीन और आरोग्य धाम चमत्कारिक मंदिर महामाया भादवा के दिव्य मंदिर निर्माण तेजी से चल रहा है। समाजसेवी अरूल अशोक गंगानगर द्वारा गृभगृह के सामने सभा मंडप सहित मंदिर का समस्त कार्य अपने हाथों में ले रखा है। मान्यता है कि यहां जो भी श्रद्धालु सच्चे मन से मनोकामना मांगता है, उसकी हर इच्छा माता रानी पूरा करती हैं। यही वजह है कि नववर्ष 2024 की शुरूआत भी हर युवा माता रानी के दर्शन से करना चाहते हैं। हर वर्ष नए साल पर माता रानी के मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है। श्रद्धालुओं की आने वाली भारी भीड़ को देखते हुए भी मंदिर समिति की ओर से विशेष तैयारियां की गई है। अलसुबह से ही मातारानी के दर्शन का दौर शुरू हो जाएगा, जो देर रात तक चलता रहेगा। समाजसेवी अरूल गंगानगर द्वारा नए वर्ष की शुरूआत के दिन मां वैष्णोदेवी की तर्ज पर मां भादवामाता को विशेष भोग लगाया जाएगा। चना और हलवा की प्रसादी वितरण सोमवार सुबह 10 बजे शुरू होगा, जो दिनभर चलेगा।

मास्टर प्लॉन में तेजी, 2024 में दिव्य मंदिर व आरोग्य धाम निर्माण तेजी से होगा—
बीते हुए वर्ष 2023 में भादवामाता मास्टर प्लॉन में अचानक तेजी आई। मध्यप्रदेश शासन और समाजसेवी आगे और लगातार बैठकें हुई। दिव्य और उद्भूत मंदिर बनाने का काम वर्ष 2024 में तेजी से काम चलेगा। मां भादवामाता के भक्त अरूल अशोक अरोरा गंगानगर ने मंदिर परिसर का काम अपने हाथ में रखा है वर्तमान में मंदिर निर्माण छत भरने की और अग्रसर है।
समाजसेवी  अरूल गंगानगर द्वारा माताजी की बावडी, शिव मंदिर गर्भगृह, रंग मंडप, सभा मंडप, हवन कुंड, झरोखे, बावडी निर्माण कार्य करवाएं जाएंगे। कोशिश है कि सभी कार्य जल्द ही पूर्ण हो। छत भरने के बाद नक्काशी का काम शुरू होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here