Home World चुनाव में स्पेन का अधिकार बहुमत के कगार पर: सर्वेक्षण

चुनाव में स्पेन का अधिकार बहुमत के कगार पर: सर्वेक्षण

0
चुनाव में स्पेन का अधिकार बहुमत के कगार पर: सर्वेक्षण

[ad_1]

23 जुलाई के आम चुनाव से पहले स्पेनिश कानून के तहत अनुमति प्राप्त अंतिम जनमत सर्वेक्षण में सोमवार को रूढ़िवादी पीपुल्स पार्टी (पीपी) को सत्तारूढ़ समाजवादियों से काफी आगे दिखाया गया, लेकिन शासन करने के लिए कम से कम दूर-दराज़ वोक्स के समर्थन की आवश्यकता थी।

प्रमुख स्पेनिश सर्वेक्षणकर्ताओं के अनुसार, जिन्हें मंगलवार से सर्वेक्षण प्रकाशित करने से रोक दिया गया है, पीपी 350 सदस्यीय निचले सदन में 131-151 सीटें जीतेगी, जो 176 के पूर्ण बहुमत से कम है।

जबकि कुछ सर्वेक्षणों से पता चला है कि दक्षिणपंथ वोक्स के साथ भी संयुक्त बहुमत के लिए संघर्ष कर सकता है, जीएडी3, 40डीबी, आईएमओपी, सिग्मा 2 और सिंपल लॉजिका द्वारा सोमवार को प्रकाशित सभी सर्वेक्षणों के औसत में पीपी और वोक्स को क्रमशः 140 और 36 सीटों के साथ दिखाया गया है – बस पंक्ति।

सर्वेक्षणों के अनुसार, प्रधान मंत्री पेड्रो सांचेज़ की स्पेनिश सोशलिस्ट वर्कर्स पार्टी (पीएसओई) को 98-115 सीटें मिलेंगी, जिसमें औसतन 108 सीटों का अनुमान लगाया गया है।

पीपी और आप्रवास-विरोधी, नारी-विरोधी वॉक्स के बीच एक काल्पनिक गठबंधन पीपी नेता अल्बर्टो नुनेज़ फ़िज़ो को प्रधान मंत्री बना सकता है, लेकिन बहुत कुछ इस पर निर्भर करेगा कि कितने प्रांतों में कौन तीसरे स्थान पर आता है और कई क्षेत्रीय दलों के कितने विधायक हैं, जिन्होंने समर्थन किया है पिछले चार वर्षों से सांचेज़ का अल्पसंख्यक गठबंधन निर्वाचित है।

फ्रांसिस्को फ्रेंको की तानाशाही के चार दशक बाद, 1978 में वर्तमान संविधान को मंजूरी मिलने के बाद पहली बार एक राष्ट्रीय पीपी-वॉक्स गठबंधन सुदूर दक्षिणपंथियों को सरकार में भूमिका देगा।

वोक्स सुमेर के साथ लगभग कांटे की टक्कर में है, जो दूर-वामपंथी पार्टियों का एक नया गठबंधन है, जिसमें कनिष्ठ सत्तारूढ़ गठबंधन भागीदार पोडेमोस भी शामिल है। सर्वेक्षणों से पता चलता है कि सुमेर को 25-39 सीटें मिलेंगी।

कई निर्वाचन क्षेत्रों में, तीसरा स्थान महत्वपूर्ण है क्योंकि चौथे स्थान पर रहने वाली पार्टी आमतौर पर विधायकों का चुनाव करने में विफल रहती है।

सांचेज़, जो अभी भी सरकार बनाने के लिए संसद में पर्याप्त समर्थन हासिल करने की उम्मीद कर रहे हैं, ने सोमवार को ब्रसेल्स में अपने एजेंडे का एक हिस्सा रद्द कर दिया और पूर्वोत्तर शहर ह्यूस्का में एक अभियान रैली में भाग लिया, जहां पीएसओई एक अतिरिक्त सीट के लिए लड़ रहा है।

सुमेर और पीएसओई ने कहा है कि वे सत्तारूढ़ गठबंधन का पुनर्गठन करना चाहते हैं।

फीजू इस बात पर चुप हैं कि वोक्स के साथ चुनाव के बाद गठबंधन करना है या नहीं, हालांकि उन्होंने 28 मई को स्थानीय चुनावों के बाद कई क्षेत्रों और कई नगर पालिकाओं में गठबंधन बनाया है, जहां सत्तारूढ़ गठबंधन हार गया था।

सान्चेज़ ने 29 मई को आकस्मिक चुनाव का आह्वान किया, जिससे स्पष्ट रूप से क्षेत्रों में वोक्स के साथ एक असहज गठबंधन समझौते पर बातचीत करते हुए पीपी को युद्धाभ्यास और प्रचार करने के लिए मजबूर करने की उम्मीद थी।

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here