Home World ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की स्थगित यात्रा से खुद को अलग कर लिया है

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की स्थगित यात्रा से खुद को अलग कर लिया है

0
ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की स्थगित यात्रा से खुद को अलग कर लिया है

[ad_1]

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बेटे डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर, 3 मार्च, 2023 को ऑक्सन हिल, एमडी में नेशनल हार्बर में कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस, सीपीएसी 2023 में बोलते हैं।  ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 6 जुलाई, 2023 को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सबसे बड़े बेटे की ऑस्ट्रेलिया यात्रा को स्थगित करने के फैसले से खुद को अलग कर लिया।

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बेटे डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर, 3 मार्च, 2023 को ऑक्सन हिल, एमडी में नेशनल हार्बर में कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस, सीपीएसी 2023 में बोलते हैं। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 6 जुलाई, 2023 को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सबसे बड़े बेटे की ऑस्ट्रेलिया यात्रा को स्थगित करने के फैसले से खुद को अलग कर लिया। | फोटो साभार: एपी

ऑस्ट्रेलिया की केंद्र-वामपंथी सरकार ने 6 जुलाई को डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर की ऑस्ट्रेलिया यात्रा रद्द करने से खुद को अलग कर लिया।

उनके प्रमोटरों ने कहा कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के सबसे बड़े बेटे सिडनी, मेलबर्न और ब्रिस्बेन की यात्रा को स्थगित कर रहे हैं क्योंकि उनका ऑस्ट्रेलियाई वीजा बुधवार को ही स्वीकृत हुआ था, उनके उड़ान भरने से 24 घंटे पहले।

अमेरिकी रूढ़िवादी राजनीतिक संगठन के स्थानीय संस्करण, टर्निंग पॉइंट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, “ऐसा लगता है कि अमेरिका एकमात्र ऐसा देश नहीं है जो ट्रम्प के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है।”

कुछ रूढ़िवादियों ने ऑस्ट्रेलिया के लेबर पार्टी प्रशासन पर श्री ट्रम्प जूनियर की वीज़ा प्रक्रिया में देरी करने का आरोप लगाया है।

लेकिन प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज़ ने कहा कि उनकी सरकार श्री ट्रम्प जूनियर की योजना में बदलाव के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।

श्री अल्बानीज़ ने कहा, “डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर के वीज़ा को सामान्य तरीके से निपटाया गया था और वह किसी अन्य की तरह ही यहां रहने के हकदार थे।” “अपनी यात्रा स्थगित करना उनके लिए एक मामला है।”

श्री ट्रम्प जूनियर की ऑस्ट्रेलिया यात्रा का विरोध करने वाली एक ऑनलाइन याचिका में 20,000 से अधिक लोग शामिल हुए, क्योंकि उन्हें उनका LGBTQ+ विरोधी रवैया दिखाई दिया।

आव्रजन मंत्री एंड्रयू गाइल्स ने कहा कि श्री ट्रम्प जूनियर के वीज़ा आवेदन को मानकीकृत किया गया था और समान व्यवहार किया गया था।

श्री गाइल्स ने कहा, “श्री ट्रम्प द्वारा अपने भाषण दौरे को निलंबित करने का कोई भी मामला उनके और टूर प्रमोटरों के लिए एक मामला है।”

श्री ट्रम्प जूनियर ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

गृह सचिव क्लेयर ओ’नील ने सोशल मीडिया पर दोष मढ़ते हुए अब हटाए गए ट्वीट्स में ट्रम्प जूनियर को “बड़ा बच्चा” और “पीड़ाग्रस्त पीड़ित” करार दिया।

श्री ओ’नील ने एक घंटे से भी कम समय बाद ट्वीट किया, “अब वह अपनी खराब टिकट बिक्री और रद्द किए गए दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार को दोषी ठहराने की कोशिश कर रहे हैं।”

टर्निंग प्वाइंट ने कहा कि उन्होंने 9-11 जुलाई के शो के लिए 8,000 टिकट बेचे। टर्निंग प्वाइंट ने खरीदारों को अपने टिकट संभाल कर रखने की सलाह दी और वादा किया कि उनके स्पीकिंग टूर के लिए नई ऑस्ट्रेलियाई तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

सरकार ने गोपनीयता कारणों का हवाला देते हुए वीज़ा का विवरण या इसके लिए कब आवेदन किया गया था, इसका विवरण जारी करने से इनकार कर दिया है।

टर्निंग प्वाइंट की प्रवक्ता एलिजाबेथ वॉकर ने कहा कि उन्हें वीजा आवेदन की तारीख नहीं पता है। लेकिन उन्होंने कहा कि आवेदन मई से ट्रैक पर है।

उन्होंने कहा कि यह एक उपवर्ग 408 अस्थायी कार्य वीजा है जो श्री ट्रम्प जूनियर को छह महीने के लिए ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने की अनुमति देगा।

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here