Wednesday, April 14, 2021
Home Desh हमारे सिख गुरु परंपरा अपने आप में पीएम मोदी कहते हैं

हमारे सिख गुरु परंपरा अपने आप में पीएम मोदी कहते हैं


पीएम मोदी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि, आप सभी गुरुतेग बहादुर के जीवन जीवन चरणों से अवगत हैं, लेकिन देश की नई पीढ़ी को भी उनके बारे में जानना और उन्हें समझना महत्वपूर्ण है।

pm modi file photo ai

पीएम मोदी (फोटो साभार: फाइल)

हाइलाइट

  • गुरुतेग बादल के 400 वें जन्मदिन के लिए बैठक
  • पीएम मोदी की बैठक में हुई सामूहिक बैठक
  • बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी शामिल हुए

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नौवें सिख गुरु, गुरु तेग बहादुर जी की 400 वीं जयंती (प्रकाश प्रब) मनाने के लिए उच्च स्तरीय समिति की बैठक की गई। इस बैठक की शीर्ष स्वयं पीएम मोदी ने की। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के इस बैठक को संबोधित किया आपको बता दें कि इस वर्ग की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद थे। पीएम मोदी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि, आप सभी गुरुतेग बहादुर के जीवन जीवन चरणों से अवगत हैं, लेकिन देश की नई पीढ़ी को भी उनके बारे में जानना और उन्हें समझना महत्वपूर्ण है।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे बताया कि गुरु नानक देव से लेकर गुरु तेग बादल और गुरु गोबिंद सिंह तक हमारी गुरु शिक्षा परंपरा के बारे में आप में जीवन दर्शन है। आपको बता दें कि इस बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी शामिल थे। उन्होंने इस बैठक के दौरान कहा, ‘श्री गुरु तेग बादल जी के 400 वें प्रकाश पर्व समारोह के संबंध में उच्च स्तरीय समिति की बैठक में हम सभी इस महत्वपूर्ण अवसर का जश्न मनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

यह भी पढ़ें:परीक्षा पे चर्चा में पीएम मोदी ने छात्रों और अभिभावकों को बताई ये खास बातें

सीएम अमरिंदर सिंह ने अपनी बात रखी
इस उच्चस्तरीय वर्ग बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पंजाब की ओर से अपनी बात रखते हुए कहा कि पंजाब के श्री आनंदपुर साहिब को विकसित करने के लिए और स्मार्ट सिटी के रूप में केंद्र सरकार की 937 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाएं । करवा शुरू करो। सीएम अमरिंदर सिंह ने आगे कहा कि ये 9 वें गुरु श्री गुरु तेग बहादुर जी को श्रद्धांजलि होगी, जिनका 400 वां प्रकाश पर्व इस वर्ष मनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:‘परीक्षा पे चर्चा’ पर बोले पीएम मोदी- परीक्षा ही कोई आसमान नहीं टूटा है

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी से किया डाक टिकट जारी करने का अनुरोध
इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी से अनुरोध करते हुए कहा कि केंद्र सरकार इस मौके पर एक विशेष स्मारक डाक टिकट जारी करे। इसके अलावा उन्होंने केंद्र को सुझाव देते हुए कहा कि स्मारक की घटनाओं को पूरे देश में आयोजित किया जाना चाहिए, साथ ही विदेशों में सभी भारतीय मिशनों को भी। पीएमओ के मुताबिक ये बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को श्री गुरु तेग बादल जी की 400 वीं जयंती के मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उच्च स्तरीय समिति की बैठक की शीर्ष करेंगे।



संबंधित लेख

प्रथम प्रकाशित: 08 अप्रैल 2021, 02:17:25 बजे

सभी के लिए नवीनतम भारत समाचार, न्यूज नेशन डाउनलोड करें एंड्रॉयड तथा आईओएस मोबाइल क्षुधा।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

मार्च की तिमाही में इन्फोसिस का मुनाफा 17.5 प्रतिशत बढ़ा

सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इन्फोसिस ने बुधवार को कहा कि मार्च 2021 में चौथी तिमाही के दौरान उसका शुद्ध लाभ 17.5...

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद इस एक्टर की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में स्थिति बहुत खराब हो गई है।...

Recent Comments