Home World स्टॉक और बैंकिंग परिणाम अपडेट: डॉव और एस एंड पी 500

स्टॉक और बैंकिंग परिणाम अपडेट: डॉव और एस एंड पी 500

0
स्टॉक और बैंकिंग परिणाम अपडेट: डॉव और एस एंड पी 500

[ad_1]

बड़े बैंकों के परिणामों की एक सूची के बाद शेयरों में शुक्रवार को गिरावट आई, जिससे चिंता हुई कि फेडरल रिजर्व अपनी अगली दो बैठकों में ब्याज दरों में वृद्धि करेगा।

फिर भी, सप्ताह के प्रमुख सूचकांकों ने बढ़त हासिल की। डॉव 400 अंक या 1.2% चढ़ा। एसएंडपी 500 0.8% और नैस्डैक कंपोजिट 0.3% चढ़ा।

जेपी मॉर्गन चेज ने शुक्रवार को पहली तिमाही के आय और राजस्व की सूचना दी, जिसने फेड के ब्याज दर में वृद्धि अभियान से उम्मीदों को कुचल दिया। सिटीग्रुप, वेल्स फारगो और पीएनसी फाइनेंशियल ने भी मजबूत नतीजों की घोषणा की।

सीईओ जेमी डिमोन ने कंपनी की कमाई के बाद की कॉन्फ्रेंस कॉल पर निवेशकों को चेतावनी दी कि उन्हें उम्मीद से अधिक समय तक ब्याज दरों के लिए तैयार रहना चाहिए।

लगता है वॉल स्ट्रीट ने नोटिस ले लिया है। विश्लेषकों ने मई में फेड की बैठक में और जून में एक और तिमाही दर वृद्धि पर अपना दांव लगाया।

फेडरल रिजर्व के गवर्नर क्रिस्टोफर वालर ने शुक्रवार को कहा कि केंद्रीय बैंक को मौद्रिक नीति को कड़ा करना जारी रखना चाहिए, जिससे बाजारों पर और दबाव पड़ेगा।

फेडरल रिजर्व बैंक ऑफ शिकागो के अध्यक्ष ऑस्टन गोल्सबी ने कहा कि यह “निश्चित रूप से” संभव था कि पिछले महीने बैंकिंग उथल-पुथल के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका एक हल्की मंदी में प्रवेश कर सकता है।

इस बीच, खुदरा बिक्री के आंकड़े अपेक्षा से अधिक गिर गए, जो सुझाव दे रहे हैं कि अमेरिकियों की क्रय शक्ति और अमेरिकी अर्थव्यवस्था कमजोर हो रही है।

मिशिगन विश्वविद्यालय के नवीनतम मासिक सर्वेक्षण के अनुसार, उपभोक्ता विश्वास अप्रैल में अपेक्षाकृत स्थिर रहा, हालांकि मंदी की चिंता बनी हुई है।

OANDA के सीनियर मार्केट एनालिस्ट एडवर्ड मोया ने एक नोट में कहा, “आज सुबह पचाने के लिए बहुत सारी खबरें थीं, लेकिन लब्बोलुआब यह है कि फेड के पास ज्यादा नुकसान करने की गुंजाइश है।”

डॉव 144 अंक या 0.4% फिसल गया।

एसएंडपी 500 0.2% गिर गया।

नैस्डैक कंपोजिट 0.4% गिर गया।

कारोबारी दिन के बाद जैसे ही शेयर स्थिर होते हैं, स्तरों में अभी भी थोड़ा परिवर्तन हो सकता है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here