Tuesday, April 16, 2024
HomeIndia सुमीत व्यास बने 20 साल के बाद निर्देशक 

 सुमीत व्यास बने 20 साल के बाद निर्देशक 

 
 
अनिल बेदाग 

मुंबई : कई प्रोजेक्ट्स में महारत हासिल करते हुए, अभिनेता-लेखक सुमीत व्यास ने हाल ही में अपनी वेब सीरीज टंकेश डायरीज़ के साथ निर्देशन में कदम रखा है। हालाँकि, उनका अब भी मानना है कि लिखना उन सभी में सबसे कठिन है!
वर्तमान में अपने पसंदीदा शो, ट्रिपलिंग के चौथे सीज़न को लिखते हुए, वह मानते हैं कि स्क्रिप्ट लिखना आसान नहीं है। वह कहते हैं, “लेखन सबसे कठिन हिस्सा होगा, क्योंकि आप जो कुछ भी करने जा रहे हैं उसका आधार यही है। कहानी के मूल विचार को लिखने से लेकर सोचने से लेकर संवाद तक, यही आपका मार्ग बनने जा रहा है। वहां बहुत सारी सामग्री है, इसलिए आपको ऐसी कहानी ढूंढनी होगी जो आज के समय में प्रासंगिक हो, और यह सबसे कठिन हिस्सा बन जाता है, ”अभिनेता बताते हैं।
फिर भी, लेखन, निर्देशन और अभिनय तीनों ही क्षेत्र उनके दिल के करीब हैं। अपनी भूमिका टंकेश डायरीज़ के बारे में बात करते हुए, वह कहते हैं, “मुझे इसमें अभिनय करना था और बातचीत के साथ, इसे निर्देशित करने का विचार आया और हर कोई इस पर सहमत हो गया, जिसमें मैं भी शामिल था। मेरे निर्देशन में पहली फिल्म करने के लिए इससे अधिक सहज निर्माता और स्टाफ नहीं हो सकता था। मैं इस माध्यम पर 20 वर्षों से काम कर रहा हूं, इसलिए अब इसमें शामिल होने का अच्छा समय है,” वे कहते हैं।
विभिन्न माध्यमों में काम करते हुए, हमें आश्चर्य होता है कि क्या यह अभिनय के प्रति दृष्टिकोण में एक आदर्श बदलाव प्रदान करता है और क्या इसका उन पर प्रभाव पड़ता है। उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह कुछ अलग है। एक अभिनेता के रूप में, आप अपना किरदार निभा रहे हैं। तो तकनीकी रूप से, यह वैसा ही है। जिस तरह की कहानियां बड़े पर्दे पर देखी जाती हैं, वे ओटीटी स्पेस की तुलना में थोड़ी अलग होती हैं, क्योंकि कैनवास उससे छोटा होता है। लेकिन मुझे लगता है अब वह भी बदल रहा है। जुबली और द फैमिली मैन जैसी वेब सीरीज के साथ ओटीटी का भी एक बड़ा कैनवास है और अब वे रेखाएं धुंधली हो रही हैं।और अभिनेताओं के लिए, यह कुछ भी अलग नहीं है। हम अपना काम करने में समान मात्रा में ऊर्जा और प्रयास लगाते हैं और आशा करते हैं कि यह अच्छा होगा।
हाल ही में उन्हें नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और भूमि पेडनेकर के साथ अफ़वाह में देखा गया था। वह अगली बार अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट द्वारा केन घोष के कॉरपोरेट ड्रामा ब्लाइंडेड में नज़र आएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments