Monday, May 17, 2021
Home Pradesh Uttar Pradesh सीबीएसई की तर्ज पर यूपी बोर्ड पर फैसला, बीजेपी एमएलसी की मांग...

सीबीएसई की तर्ज पर यूपी बोर्ड पर फैसला, बीजेपी एमएलसी की मांग पर डिप्टी सीएम बोले …


लखनऊ: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा (सीबीएसई बोर्ड परीक्षा) को लेकर केंद्र सरकार के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश में बीजेपी एमएलसी, शिक्षक लखनऊ उमेश द्विवेदी (एमएलसी उमेश द्विवेदी) ने उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा (डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा) को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने सीबीएसई की तरह ही यूपी बोर्ड (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल परीक्षा को रद्द करने और इंटरमीडिएट परीक्षा को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया है। इसके अलावा उमेश द्विवेदी ने वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षकों की आर्थिक स्थिति पर भी चिंता जताते हुए उन्हें राहत पैकेज देने की मांग की है।

उधर उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है। उन्होंने कहा कि अभी तक हमारे द्वारा समय-समय पर यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर के कोरोना की स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। हम लोग मुख्यमंत्री के साथ इस पर वार्ता करने वाले थे। हमारे 17 अधिकारी प्रकार हैं, जो सीधे बोर्ड परीक्षा से संबंधित थे।

ये अधिकारी हैं, स्वदेशी होने के बाद बात करेंगे

अपर मुख्य सचिव, विशेष सचिव, निदेशक, संयुक्त निदेशक सभी कोरोनाटे हैं और अस्पताल में हैं। इन सभी अधिकारियों के स्वस्थ होने के बाद हम मुख्यमंत्री से संवाद स्थापित करेंगे और बोर्ड परीक्षा के संदर्भ में जो भी निर्णय हैं, केवल हम किसी भी निर्णायक कदम उठाने की स्थिति में होंगे। उमेश द्विवेदी ने लिखा है कि प्रदेश सरकार के नियम विरुद्ध शत -प्रतिथ शिक्षकों को स्कूल बुलाया जा रहा है जबकि 50 प्रतिशत की ही अनुमति है। इस पर कार्रवाई हो। उन्होंने मांग की है कि शिक्षकों को कोरोना से बचाने के लिए घर से ऑफ़लाइन शिक्षण व अन्य कार्य देखने का आदेश पारित किया जाए।

बता दें इससे पहले पीएसपी लोहिया प्रमुख शिवपाल यादव (शिवपाल यादव) ने भी बोर्ड परीक्षाओं के बारे में सरकार से मांग की है। शिवपाल यादव ने कहा है कि कोरोना के प्रकोप को देखते हुए 8 मई से शुरू होने वाली 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं का आगे बढ़ाया जाना चाहिए।

एमएलएस का पूरा पत्र

उमेश द्विवेदी

बीजेपी एमएलसी उमेश द्विवेदी का पत्र

शिवपाल यादव ने ट्वीट किया है, “उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण और इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप, वर्तमान परिस्थिति, अनिश्चितता व संशय को देखते हुए 8 मई से शुरू होने वाली यूपी बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं की स्थिति सामान्य होने तक आगे बढ़ जाना चाहिए। ”

उमेश dwivedi1

बीजेपी एमएलसी उमेश द्विवेदी का पत्र

विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर

वहीं दूसरी तरफ विपक्ष अब सरकार पर हमलावर हो गया है। कोरोना संक्रमण को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर गंभी आरोप लगाए हैं। प्रियंका गांधी ने कहा है कि यूपी में कोरोना संकट के दौरान अमानवीयता चरम पर है। सरकारी अस्पताल की क्षमता की जगह शमशान घाट की क्षमता बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार आंकड़ों से नहीं लोगों की जिंदगी से खेल रही है





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

2021 वोक्सवैगन टी-आरओसी की भारत में लॉन्च करने के लिए,…

डिजिटल नई दिल्ली। संचार के मामले में नियामक वोक्सवैगन (क्वाक्सवेगन) ने मार्च 2021 में टी-रॉक (टी-रोक) को भारत में इस्तेमाल किया...

छोटे कद का बड़ा धमाल, इन स्‍तंभों में कैमरा ने कहा कि कम माटा

बाजार में तेज गति से चलने वाला ने धमाल मचाते हुए अपने दिमाग को हल्का कर दिया।'' ऐरान ने जहां 20...

Recent Comments