Tuesday, August 11, 2020
Home World सीओवीआईडी ​​वसूली के बीच महिलाओं के अधिकारों को तत्काल आगे बढ़ाने के...

सीओवीआईडी ​​वसूली के बीच महिलाओं के अधिकारों को तत्काल आगे बढ़ाने के लिए हार्नेस बहुपक्षवाद की शक्ति |



"यह सुनिश्चित करने के लिए हमारे ऊपर है कि हम बहुपक्षीय निवेश और प्रतिबद्धता का उपयोग कट्टरपंथी से संभावित लाभ का एहसास करने के लिए करते हैं, महिलाओं के जीवन के कई क्षेत्रों में लंबे समय से चली आ रही असमानताओं को दूर करने के लिए सकारात्मक कार्रवाई," कहा। संयुक्त राष्ट्र महिला कार्यकारी निदेशक फुमज़िले मामल्बो न्गुका, द्वारा आयोजित दिन भर की इंटरैक्टिव सुनवाई के दौरान सामान्य सभा राष्ट्रपति तिजानी मुहम्मद-बंदे।

आभासी घटना ने 1995 को लागू करने के लिए मजबूत बहुपक्षीय प्रतिबद्धता की आवश्यकता के आसपास प्रतिभागियों को ललकारा कार्रवाई के लिए बीजिंग प्लेटफार्म। वाटरशेड में अपनाया महिलाओं पर चौथा विश्व सम्मेलन बीजिंग में, यह 12 महत्वपूर्ण क्षेत्रों को रेखांकित करता है जहां लिंग समानता बनाने के लिए कार्रवाई की आवश्यकता है – और बदलाव लाने के तरीके। बीजिंग घोषणा के साथ, यह महिलाओं के अधिकारों को आगे बढ़ाने के लिए व्यापक रूप से सबसे प्रगतिशील खाका माना जाता है।

इंटरएक्टिव सुनवाई अधिक व्यापक रूप से 23 सितंबर को अपनी वार्षिक आम बहस के दौरान, "लिंग समानता और महिलाओं और लड़कियों के सशक्तीकरण की प्राप्ति में तेजी लाने" पर विधानसभा द्वारा आयोजित उच्च स्तरीय बैठक के लिए मंच निर्धारित करती है।

COVID -19 नंगे लिंग असमानताओं को दूर करता है

सुश्री मोलाम्बो न्गुका ने सरकारों से आग्रह किया – और अन्य सभी सेवा प्रदाताओं – को योजना बनाने के लिए COVID-19 प्रतिक्रिया "जैसा कि उन्होंने पहले कभी नहीं किया है", इसके डिजाइन में महिलाओं सहित और पूरी तरह से लिंग के परिप्रेक्ष्य को ध्यान में रखते हुए।

COVID-19 ने नंगे मौजूदा असमानताओं को रखा है, उसने जोर दिया। हर क्षेत्र में – स्वास्थ्य से लेकर अर्थव्यवस्था तक, सुरक्षा से लेकर सामाजिक सुरक्षा तक – महिलाएं और लड़कियां पूरी तरह से प्रभावित हैं।

सुश्री म्लाम्बो न्गुका – जिन्होंने 2005 से 2008 तक दक्षिण अफ्रीका के उप-राष्ट्रपति के रूप में महिलाओं को सशक्त बनाने पर विशेष ध्यान दिया – ने कहा कि आज 25 से 34 वर्ष की आयु की महिलाएं गरीबी में पुरुषों की तुलना में 25 प्रतिशत अधिक हैं। जबकि महिलाओं का राजनीतिक प्रतिनिधित्व 1995 से दोगुना हो गया है, फिर भी पुरुष दुनिया भर के संसदों के एकल और निचले घरों में तीन चौथाई से अधिक सीटों पर नियंत्रण रखते हैं।

और प्रगति के वर्षों के बाद, उसने कहा कि शांति समझौतों का अनुपात जिसमें महिलाओं के संदर्भ शामिल थे, 2011 और 2015 के बीच 32 प्रतिशत से घटकर 2018 में 7.7 प्रतिशत हो गया।

लिंग समानता ’s सभी की जिम्मेदारी ’

“हम केवल अनुमति नहीं दे सकते कोरोनावाइरस महिलाओं के जीवन और भविष्य को खतरे में डालने के लिए, श्री मुहम्मद-बंदे ने कहा। प्लेटफ़ॉर्म फ़ॉर एक्शन को अपनाने के पच्चीस साल बाद, COVID-19 के प्रसार को रोकने के प्रयासों ने स्कूलों को बंद कर दिया है, संसाधनों को महामारी की प्रतिक्रिया में बदल दिया है, और असमान रूप से प्रभावित महिलाओं को अवैतनिक कार्यों में महत्वपूर्ण वृद्धि हुई है।

महिलाओं और लड़कियों की जरूरतों को तेजी से प्रतिक्रिया और दीर्घकालिक वसूली योजना दोनों के लिए केंद्रीय होना चाहिए, उन्होंने कहा कि महिलाओं को हर निर्णय लेने वाले मंच में शामिल किया गया है।

"लैंगिक समानता हर किसी की जिम्मेदारी है," उन्होंने कहा। वार्तालाप को एक आभासी मंच से आगे बढ़ना चाहिए, "हर लड़की की आवाज़ को बढ़ाना और सभी क्षेत्रों में महिलाओं के नेतृत्व को सुविधाजनक बनाना"।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते रूस कोरोनावायरस परीक्षण

वर्षों के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने रूसी निर्मित कोरोनावायरस 'को विभाजित -19' वैक्सीन के परीक्षण को खुद पर किए जाने की इच्छा...

सोना 2300 रुपये टूटकर रिकॉर्ड ऊंचाई पर, 6000 रुपये प्रति किलो चांदी में गिरावट | रिकॉर्ड ऊंचाई से 2300 रुपये टूटा सोना, 6000 रुपये...

डिजिटल डेस्क, मुंबई, 11 अगस्त (आईएएनएस)। डॉलर में रिकवरी आने से मंगलवार को एक बार फिर सोने और चांदी की तेजी...

ग्रेटर नोएडा में चाय की दुकान चलाने वाले पिता के वित्तीय संकट के बीच सुदीक्ष भाटी ने अमेरिका की यात्रा करने का फैसला किया...

ग्रेटर नोएडा के दादरी क्षेत्र के डेरी स्कैनर गांव की होनहार बेटी सुदीक्षा भाटी (सुदीक्षा भाटी) की मौत पर पूरा गांव गम...

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित – सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच...

केंद्र सरकार ने कहा कि इस मामले की निष्पक्षता और पारदर्शी जांच की जरूरत है। मामले की जांच ईडी कर रही है जो...

Recent Comments