Thursday, August 6, 2020
Home Pradesh Uttar Pradesh सीएम योगी का अयोध्या दौरा कैंसिल, भूमि पूजन की तैयारियों का लेना...

सीएम योगी का अयोध्या दौरा कैंसिल, भूमि पूजन की तैयारियों का लेना थाजा | ayodhya – समाचार हिंदी में


सीएम योगी का अयोध्या दौरा कैंसिल, भूमि पूजन की तैयारियों का लेना था

सीएम योगी का अयोध्या दौरा कैंसिल (फाइल फोटो)

बताया जा रहा था कि सीएम योगी (सीएम योगी) अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए निर्देश देने वाले थे।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) का रविवार को अयोध्या के लिए प्रस्तावित दौरा रद्द हो गया है। मुख्यमंत्री अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने वाले थे। इस दौरान सीएम अयोध्या में साधु संतों से मुलाकात करेंगे। कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी को आज दोपहर 12 बजे लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना होना था। सूत्रों के मुताबिक योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण के निधन के कारण अयोध्या का दौरा रद्दस्त हुआ है। सीएम योगी कानपुर जा सकते हैं।

बताया जा रहा था कि सीएम योगी अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए निर्देश देने वाले थे। कहा जा रहा है कि था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर जहाँ-जहाँ कार्यक्रम है हर उस जगह की तैयारियों को देखने सीएम योगी को खुद जाना था।

ये भी पढ़ें- यूपी: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण की कोरोना संक्रमण से मौत

अयोध्या में भूमि पूजन का उत्सव शुरू हो गया है। धार्मिक महत्व वाले अन्य नगरों में भी उत्सव की विशेष तैयारी है। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी की अपील पर तीर्थ नगरी मथुरा, काशी, चित्रकूट, प्रयागराज नैमिषारण्य और गोरखपुर में भी 4 और 5 को अखंड रामायण का पाठ और दीपावली मनाई जाएगी। बता दें कि अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (पीएम नरेंद्र मोदी) राम मंदिर (राम मंदिर) निर्माण की आधारशिला रखेंगे और भूमि पूजन करेंगे।

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर प्रशासन तमाम प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है। सबसे पहला प्रोटोकॉल कोरोनावायरस को लेकर है, जिस पर प्रशासन का पूरा फोकस है। डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर तमाम एजेंसियों के साथ बैठक हुई है। सुरक्षा बंदोबस्त के सभी मानक पूरे किए जा रहे हैं। कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर अयोध्या में 5 अगस्त को एक साथ एक जगह 5 लोगों से ज्यादा को जुटने नहीं दिया जाएगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

आदित्य योगीनाथ ट्विटर पर पीएम मोदी के नाम से ट्रेंड कर रहे हैं

योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का किया स्वागतनई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों के नाम बदलने को लेकर चर्चा चल रही है...

Recent Comments