Home India सरकारों ने किसानों के कल्याण के नाम पर धोखा किया

सरकारों ने किसानों के कल्याण के नाम पर धोखा किया

0
सरकारों ने किसानों के कल्याण के नाम पर धोखा किया

नीमच, 1 नवंबर। भाजपा की केंद्र और प्रदेश की सरकारों ने किसानों के कल्याण के नाम पर धोखा किया है। खाद की कीमतें बढ़ा दी और वजन घटा दिया। खाद लेने के लिए किसानों को दिन भर लाइनों में खड़ा होना पड़ रहा है, जबकि सोसायटी के लोग कह देते हैं खाद खत्म हो गई। किसान ठगा जा रहा है। फसलें बर्बाद हुई तो मुआवजे के पते नहीं हैं। दूसरी तरफ कमलनाथ सरकार ने फसल खराब होने पर बिना सर्वे के मुआवजा दिया। यह कथनी और करनी का अंतर किसानों को समझना पड़ेगा। यह बातें किसान नेता और कांग्रेस प्रत्याशी उमरावसिंह गुर्जर ने ग्रामीणांचल में चौपालों पर किसान परिवारों से रूबरू होते हुए कही। श्री गुर्जर हनुमंतिया व्यास की चौपाल पर ट्रेक्टर चलाकर पहुंचे तो किसानों ने उनका जबरदस्त स्वागत किया। यहां उन्होंने नुक्कड़ सभा को संबोधित किया। भाटखेड़ा में केलों से तोलकर स्वागत किया। केलूखेड़ा में उमरावसिंह ने कन्या चरण वंदन कर जनसंपर्क प्रारंभ किया। यहां गुर्जर ने कहा कि ऐसे को वोट मत देना जो जीतने के बाद धन्यवाद देने तक नहीं आते हैं। भाजपा का विकास विज्ञापनों में दिखता है धरातल पर नहीं। मैं आपके बीच का व्यक्ति हूं, कभी भी कांग्रेस-भाजपा नहीं किया, जो आया उसकी मदद की। मैंने अपना फर्ज निभाया अब आपकी बारी है।
महिलाएं बोली- चिंता मत करजो उमरावजी-
चिंता मत करजो उमरावजी, केलूखेड़ा आड़ी ती थाने जिताई ने मोकलांगा। मी जावांगा थांके लिए घर-घर वोट मांगवा, ने वोट नकावांगा भी मी। ये उत्साहजनक बातें केलूखेड़ा और आसपास के गांवों की महिलाओं ने कांग्रेस प्रत्याशी उमरावसिंह गुर्जर को आश्वस्त करते हुए जनसंपर्क के दौरान कही। गांवों में बड़ी तादाद में महिलाएं घरों और खेतों से निकलकर चौपालों पर आई और उमरावसिंह का जोरदार स्वागत किया। हमेरिया में महिषासुर मर्दिनी माता का पूजन कर गुर्जर ने जनसंपर्क शुरू किया। यहां महिलाओं ने उन्हें सड़क और बिजली की समस्या बताई और चुनाव जीतते ही प्राथमिकता से हल करने का आश्वासन लिया।
102 वर्ष के बुजुर्ग ने दिया  जीत का आशीर्वाद- गांव बामनिया पहुंचने पर 102 वर्षीय रोड़ा जी पाटीदार एवं 85 वर्षीय रामलाल पाटीदार ने उमरावसिंह गुर्जर का स्वागत किया और जीत का आशीर्वाद दिया। माल्या में ढोलधमाकों के साथ गुर्जर का जनसंपर्क जलसा निकला। पिपलिया व्यास में उमरावसिंह को वाहन से उतारकर युवाओं ने बाइक पर बैठाया और गांव में बाइक रैली निकाली गई। युवाओं ने जमकर आतिशबाजी की और रंग-गुलाल उड़ाया। कुमारी निधि ने विजय तिलक लगाकर स्वागत किया। ग्रामीणों ने गुर्जर को लड्डुओं से तोलकर जीत के प्रति आश्वस्त किया। गुर्जर के जनसंपर्क के दौरान ग्रामीणों में जबरदस्त उत्साह देखा गया।
दोपहर बाद तक कांग्रेस प्रत्याशी उमरावसिंह ने सकरानी, केनपुरिया, टांट्या खेड़ी, ठिकरिया और मेलकी मेवाड़ आदि गांवों में सघन जनसम्पर्क किया। इसके बाद उन्होंने नीमच सिटी में मतदाताओं से भेंट की। ग्रामीणांचल में जनसंपर्क के दौरान ब्लॉक अध्यक्ष विनोदसिंह भंवरासा, नाथूसिंह राठौर, भारतसिंह खींची, दिग्विजय सिंह आमलिखेड़ा, हरगोविंद दीवान, प्रहलादसिंह चलदु, सरपंच शान्तिलाल अडमालिया, योगेश प्रजापति, बालमुकुंद पाटीदार, मुन्ना शर्मा, कंवरलाल व्यास, बंशीलाल बंजारा, गोरिलाल चौहान, तूफान गरासिया, रणजीतसिंह बबली तंवर, राकेश उपाध्याय, धनराज पाटीदार, गोविंद धनगर, गोवर्धन ओढ़, राजू नायक, कन्हैयालाल पंडित, चांदमल पोरवाल, पप्पू भाटी, केशुराम पाटीदार सहित विभिन्न गांवों के प्रतिनिधि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
आज गुर्जर का जनसंपर्क इन गांवों में-
गुरुवार 2 नवंबर कांग्रेस उम्मीदवार उमरावसिंह प्रातः 8 बजे कनावटी, 9.30 बजे डुंगलावदा, 10.30 बजे चंगेरा, 11 बजे सगराना, 12 बजे घसुंडी बामनी, 1 बजे चेनपुरा खदान, 2.30 बजे नेवड़ और दोपहर 3.30 बजे सरवानिया बोर में ग्रामीणों से भेंट करेंगे।
जाजू बिल्डिंग से जनसंपर्क-
शाम 4.30 बजे से कांग्रेस प्रत्याशी उमरावसिंह नीमच शहर के पुस्तक बाजार, जाजू बिल्डिंग से बारादरी एवं आसपास के क्षेत्रों में जनसम्पर्क करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here