Tuesday, January 18, 2022
HomeUttar Pradeshसमाजवादी पार्टी नेता आईपी सिंह ने बीजेपी मुख्यालय के लिए अलीगढ़ का...

समाजवादी पार्टी नेता आईपी सिंह ने बीजेपी मुख्यालय के लिए अलीगढ़ का ताला भेजा – ex bjp leader ip singh send aligarh lock to bjp state president swatantra dev singh


हाइलाइट्स

  • बीजेपी से निष्कासित हुए थे आईपी सिंह
  • सपा में शामिल होते ही बने प्रवक्ता
  • पार्टी में आने से पहले ही करते थे अखिलेश का समर्थन

लखनऊ
समाजवादी पार्टी के प्रवक्‍ता और वरिष्ठ नेता आईपी सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं। उन्होंने अलीगढ़ का एक ताला खरीदकर यूपी बीजेपी मुख्‍यालय पर लगाने के लिए भेजा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, सुनील बंसल और सीएम योगी सुविधानुसार इसका उपयोग कर सकते है। 10 मार्च को विधानसभा चुनाव का नतीजा आने के बाद तीनों पार्टी मुख्यालय पर ताला डालकर घर जा सकते हैं।

पहले बीजेपी में थे आईपी सिंह
आईपी सिंह पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता थे। हालांकि वह लगातार अखिलेश यादव का समर्थन करते देखे गए। साल 2019 में चुनाव के दौरान उन्होंन अखिलेश यादव को अपना घर कार्यालय के रूप में इस्तेमाल करने का भी ऑफर दिया था। इसके बाद बीजेपी ने आईपी सिंह को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था। एक चर्चा यह भी थी कि वह अक्सर लखनऊ से बीजेपी एक सांसद का विरोध करते नहीं चुकते थे, वह पार्टी पर खुद को टिकट देने के लिए लगातार दबाव बना रहे थे।

अखिलेश से मिला इनाम
बीजेपी से निष्कासित होने के बाद आईपी सिंह ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले ली। इसका अखिलेश यादव की तरफ से आईपी सिंह को इनाम भी मिला। सपा में शामिल होते ही अप्रैल 2019 में आईपी सिंह को सपा में प्रवक्ता बनाया दिया गया।
UP Election Schedule: उत्‍तर प्रदेश में 7 चरणों में होगा मतदान, जानिए 403 सीटों में से कहां कब पड़ेंगे वोट
क्यों चर्चा में है अलीगढ़ का ताला
आईपी सिंह ने बीजेपी नेताओं को ताला भेजने के बाद ट्वीट किया, ‘जो लोग कह रहे हैं कि ताला अलीगढ़ का होना चाहिए, उन भाइयों को बताना था कि ताला ‘हरीसन लॉक्स’ अलीगढ़ का ही है। नफ़रत की दुकान को, मजबूती से लॉक कर देगा।’

चार हजार करोड़ का है कारोबार
बता दें कि अलीगढ़ देश में ताला नगरी के नाम से भी फेमस है। अलीगढ़ में मुगलों के जमान से हैंडमेड ताले बनाए जा रहे हैं, जो कि सबसे मजबूत माने जाते हैं। हाल में यहीं से विश्व का सबसे बड़ा और भारी 400 किलो का ताला राम मंदिर के लिए भेजा गया है। बता दें कि देश का करीब 80 प्रतिशत ताला यही से बनकर सप्लाई होता है। अलीगढ़ ताला उद्योग करीब 4 हजार करोड़ रूपये का है।

IP Singh.

IP Singh.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments