Home World सप्ताह का लुक: कोरियाई हनबोक्स में ब्लैकपिंक सुर्खियाँ कोचेला

सप्ताह का लुक: कोरियाई हनबोक्स में ब्लैकपिंक सुर्खियाँ कोचेला

0
सप्ताह का लुक: कोरियाई हनबोक्स में ब्लैकपिंक सुर्खियाँ कोचेला

[ad_1]

संपादक का नोट: अच्छे, बुरे और बदसूरत, “लुक ऑफ़ द वीक” की विशेषता एक नियमित श्रृंखला है जो पिछले सात दिनों के सबसे चर्चित आउटफिट को अनबॉक्स करने के लिए समर्पित है।



सीएनएन

इस साल कोचेला के दूसरे दिन का समापन करते हुए, के-पॉप गर्ल ग्रुप ब्लैकपिंक ने शनिवार की रात को त्योहार की सुर्खियां बटोरने वाला पहला एशियाई समूह बनकर इतिहास रच दिया। 125,000 से अधिक की भीड़ के सामने, जेनी, जिसू, लिसा और रोज़े ने कोरियाई विरासत को श्रद्धांजलि देने के लिए इस शानदार क्षण का उपयोग किया, जो हनबोक्स में मंच पर पहुंचे: एक पारंपरिक प्रकार की पोशाक।

जबकि उनके ओपनर “पिंक वेनम” में कुछ सेकंड के लिए कपड़ों को नजरअंदाज कर दिया गया था, प्रत्येक सदस्य के व्यक्तिगत काले और गुलाबी डोल्से और गब्बाना पोशाक का खुलासा करते हुए, हर जगह प्रशंसकों ने पहले ही संदेश प्राप्त कर लिया था। स्क्रीनशॉट ब्लैकपिंक सुपरफैन के बीच तेजी से फैल गया, अन्यथा ब्लिंक्स के रूप में जाना जाता है। एक ब्लिंक ने ट्वीट किया, “जिस तरह से वे सबसे बड़े पश्चिमी हनबोक मंच पर चढ़े … सचमुच उद्योग के शीर्ष पर अपनी जगह साबित कर दी।” “ब्लैकपिंक वास्तव में अपनी खुद की लीग में है।”

OUWR और Kumdanje द्वारा डिज़ाइन किया गया, हनबोक चेओल-जैसे सिल्हूट से प्रेरित थे।

एक अन्य ने इंस्टाग्राम पर समूह को “कोरियाई सांस्कृतिक प्रतिनिधिमंडल” कहा, न केवल हनबोक का जिक्र किया, बल्कि उनके शो में शामिल अन्य दृश्य संकेतों का भी जिक्र किया, जैसे पारंपरिक कोरियाई वास्तुकला की याद दिलाने वाली कोणीय टाइल वाली छत के साथ मंच सेटों में से एक।

हाल के वर्षों में, ब्लैकपिंक ने वैश्विक प्रसिद्धि में जबरदस्त वृद्धि का आनंद लिया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, वे वर्तमान में Spotify पर सबसे अधिक स्ट्रीम की जाने वाली लड़की समूह हैं और उनके पास सबसे अधिक देखा जाने वाला YouTube संगीत चैनल है। पिछले साल, वे यूके और यूएस चार्ट पर नंबर 1 पर पहुंचने वाले पहले के-पॉप गर्ल ग्रुप थे, और 2020 में उनका ट्रैक “हाउ यू लाइक दैट” 24 घंटे में यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बन गया। (समूह ने संगीत वीडियो दृश्यों में से एक में किम दानहा द्वारा डिज़ाइन किए गए आधुनिक हनबोक्स भी पहने थे।) सप्ताहांत में उनका लैंडमार्क सेट वास्तव में एक और मील का पत्थर था: 2019 में, वे पहली महिला के-पॉप समूह बन गईं। कोचेला या किसी अन्य अमेरिकी उत्सव में प्रदर्शन करने के लिए।

1990 में मैडोना द्वारा अपने ब्लॉन्ड एम्बिशन टूर पर पहनी जाने वाली प्रतिष्ठित जीन पॉल गॉल्टियर शंक्वाकार ब्रा से लेकर गेरी “जिंजर स्पाइस” हैलीवेल की यूनियन जैक मिनी ड्रेस तक, सही मंच की पोशाक सार्वजनिक स्मृति में हमेशा के लिए रह सकती है। खासतौर पर जब करियर-डिफाइनिंग मोमेंट पर पहना जाता है। एक अन्य कोचेला सफलता प्रदर्शन में – बेयॉन्से की 2018 की हेडलाइन – गायक का कस्टम बाल्मेन वर्सिटी-स्टाइल येलो हुडी काली संस्कृति, विशेष रूप से ऐतिहासिक रूप से काले सहकर्मियों और कॉलेजों के लिए एक हंसमुख संकेत था। ।

समूह के चार ब्लैक हनबोक दक्षिण कोरियाई पैटर्न ब्रांड ओयूडब्ल्यूआर और कोरियाई पारंपरिक डिजाइनर कुमदांजे द्वारा विशेष रूप से बनाए गए थे। चेओल जैसे सिल्हूट से प्रेरित होकर, प्रत्येक परिधान को पारंपरिक कोरियाई धातु के डिजाइनों के साथ हाथ से कढ़ाई की गई है, जिसमें डेन-चेओंग पैटर्न और पेनीज़ (कोरिया में रॉयल्टी का प्रतीक) शामिल हैं। डिजाइनरों ने एक संयुक्त इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “यह हमारी खुशी और कोरिया और हनबोक के सुंदर मूल्यों को एक साथ दिखाने में सक्षम होने का सम्मान था।” “ब्लैकपिंक ने कोरिया की सुंदरता दिखाई और दुनिया को चकाचौंध कर दिया।”

सेट डिजाइन कोरियाई विरासत की एक और मान्यता थी।

कोरिया में, हनबोक अभी भी विशेष अवसरों पर पहने जाते हैं और अक्सर देखे जाते हैं टीवी नाटक। देश में कई डिजाइनरों ने समकालीन टेक भी बनाए हैं जिन्हें रोजमर्रा के कपड़ों में शामिल किया गया है। सियोल फैशन वीक के दौरान, JULYCOLUMN के फॉल/विंटर 2023 कलेक्शन ने संरचित शर्ट और जैकेट बनाने के लिए हनबोक के विशाल आकार से प्रेरणा ली। पिछले सितंबर में, कोरियाई ब्रांड ब्लू टैम्बुरिन ने मिलान फैशन वीक में अपना स्प्रिंग/समर 2023 कलेक्शन बनाने के लिए विशेष रूप से पारंपरिक हनबोक कपड़े का उपयोग करके पश्चिमी दर्शकों के लिए परिधान पेश किया।

चाहे आप एक समर्पित ब्लिंक हों या नहीं, लुक एशियाई दृश्यता, पारंपरिक शिल्प कौशल की पहचान, और फैशन के माध्यम से देखी जाने वाली भावना का एक शक्तिशाली उदाहरण है – कोरियाई संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता है और प्रतीकात्मक रूप से इसके अतीत और भविष्य को गले लगाता है।

अपने प्रदर्शन के अंत में, और अपने दो घंटे के प्रदर्शन के दौरान अंग्रेजी में संख्याओं के बीच दर्शकों से बात करने के बाद, ब्लैकपिंक ने कोरियाई में अपना सेट समाप्त किया: “अब तक यह जेनी, जिसू, लिसा और रोज़े ब्लैकपिंक रहे हैं। धन्यवाद।”

शीर्ष छवि: ब्लैकपिंक कोचेला 2023 के पहले सप्ताहांत में प्रदर्शन कर रहा है, उसके कुछ ही समय बाद उसके हैनबोक्स को हटा दिया गया है।



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here