Wednesday, December 1, 2021
HomeIndiaश्रीनगर में पुलिसवालों पर आतंकी हमला, जवाबी फायरिंग में लश्कर का एक...

श्रीनगर में पुलिसवालों पर आतंकी हमला, जवाबी फायरिंग में लश्कर का एक आतंकवादी ढेर


Image Source : INDIA TV
श्रीनगर में पुलिसवालों पर आतंकी हमला, जवाबी फायरिंग में लश्कर का एक आतंकवादी ढेर

श्रीनगर: श्रीनगर में शुक्रवार देर शाम पुलिसवालों पर आतंकी हमला हुआ है। दो आतंकियों ने पुलिस कर्मियों पर गोलिया चलाई हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि श्रीनगर पुलिस टीम पर आतंकियों ने फायरिंग की। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया है, लेकिन एक भाग गया। घटनास्थल से हथियार बरामद किए गए हैं। मरने वाले आतंकी का नाम आकिर बशीर बताया जा रहा है जो कि लश्कर का आतंकी था। फरार आतंकी को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों को सर्च ऑपरेशन जारी है।

“जम्मू-कश्मीर टीचर्स एसोसिएशन” ने कैंडल मार्च निकाला

कश्मीर में कुछ दिन पहले एक स्कूल में दो अध्यापकों की आतंकियों द्वारा हत्या किए जाने के विरोध में “जम्मू-कश्मीर टीचर्स एसोसिएशन” ने कैंडल मार्च निकाला। जम्मू कश्मीर टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष खजुरिया ने शुक्रवार को कहा कि मैं जम्मू कश्मीर में हुई घटना की निंदा करता हूं और सरकार से आग्रह करता हूं कि सरकार मामले की जांच करें। सरकार ये स्पष्ट करें कि किन परिस्थितियों में उनकी हत्या हुई? और उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए और एक सदस्य को नौकरी दी जाए।

श्रीनगर में आतंकवादियों के हाथों मारी गईं प्रधानाचार्य का अंतिम संस्कार हुआ 

श्रीनगर के ईदगाह इलाके में एक सरकारी स्कूल में बृहस्पतिवार को आतंकियों के हाथों मारी गईं प्रधानाचार्य सुपिंदर कौर का शुक्रवार को यहां सिख समुदाय के सदस्यों के विरोध प्रदर्शन के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया। श्रीनगर के करण नगर इलाके में एक श्मशान घाट पर परिवार और रिश्तेदारों की मौजूदगी में सुपिंदर कौर का अंतिम संस्कार किया गया। अलूची बाग इलाके में कौर के आवास पर समुदाय के सैकड़ों सदस्य एकत्रित हुए और उन्होंने एक स्ट्रेचर पर उनके शव को रख कर, वहां से एक प्रदर्शन मार्च निकाला।

उन्होंने अलूची बाग से जहांगीर चौक तक पैदल प्रदर्शन किया और सुपिंदर कौर तथा उनके सहकर्मी दीपक चंद के लिए न्याय की मांग करते हुए नारे लगाए। आतंकवादियों ने कल स्कूल में कौर और चंद की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को मार्च रोकने के लिए मनाने की कोशिश की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।

प्रदर्शनकारियों ने सिविल सचिवालय की ओर मार्च किया और वहां मौन धरना प्रदर्शन किया। समुदाय के सदस्यों का कहना है कि कौर के लिए न्याय की मांग करते हुए प्रदर्शन मार्च और धरना दिया गया। बाद में परिवार के सदस्य कौर का शव श्मशान घाट ले गए जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया।  





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments