Tuesday, January 18, 2022
HomeUttar Pradeshश्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही मस्जिद ईदगाह मामला- नमाज अदा करने पर रोक...

श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही मस्जिद ईदगाह मामला- नमाज अदा करने पर रोक की मांग: court pahuncha shrikrishan janmsthan aur shahi idgah ka mamla, masijd me namaj padhne par rok ki mang


हाइलाइट्स

  • शाही मस्जिद ईदगाह में नमाज अदा करने पर रोक की मांग
  • सीनियर डिवीजन की अदालत में हुई सुनवाई, फैसला सुरक्षित
  • मस्जिदों के बाहर सड़क पर नमाज अदा करने पर भी रोक लगाने की मांग

निर्मल राजपूत, मथुरा
श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही मस्जिद ईदगाह को लेकर चल रहे मामले में बुधवार को नया मोड़ आ गया। श्रीकृष्ण जन्मस्थान मामले में वादी ने सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में वाद दायर कर शाही मस्जिद ईदगाह में नमाज अदा करने पर रोक लगाने की मांग की। सीनियर डिवीजन की अदालत में वाद को सुनने के बाद सुरक्षित फैसला रख लिया है।

सुनवाई के बाद अदालत ने सुरक्षित रखा फैसला
बुधवार को श्रीकृष्ण जन्मस्थान मामले में अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने अदालत में पूर्व में सिविल जज सीनियर डिवीजन ज्योति सिंह की अदालत में वाद दायर किया है। इसमें श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर से शाही मस्जिद ईदगाह हटाकर पूरी जमीन ठाकुर केशवदेव महाराज को सौंपने की मांग की गई है। इस पर सुनवाई पांच जनवरी को होनी है।

Mathura News: प्रशासन से नहीं मिली हिन्दू महासभा को शाही ईदगाह मस्जिद में कृष्ण आरती करने की अनुमति, 26 जनवरी से जनमत संग्रह का किया ऐलान
बुधवार को महेंद्र प्रताप ने एक प्रार्थना पत्र अदालत में दाखिल किया और कहा कि ईदगाह में केवल ईद की नमाज पढ़ी जानी चाहिए, लेकिन यहां पांचों वक्त की नमाज पढ़ी जा रही है। इस पर रोक लगाई जाए। उन्होंने कहा कि विवादित भूमि पर नमाज न अदा करने की मान्यता भी है। जान-बूझकर सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने अदालत से शाही मस्जिद ईदगाह में नमाज अदा करने पर रोक लगाने और बाकी मस्जिदों के बाहर सड़क पर नमाज अदा करने पर भी रोक लगाने की मांग की।

महेंद्र प्रताप ने बताया कि अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। महेंद्र प्रताप ने पूर्व में डीएम को भी प्रार्थना पत्र देकर नमाज अदा करने पर रोक लगाने की मांग की थी।

फाइल फोटो

फाइल फोटो



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments