Tuesday, January 31, 2023
HomeIndiaशान को 'सर्वश्रेष्ठ गायक' का पुरस्कार

शान को ‘सर्वश्रेष्ठ गायक’ का पुरस्कार

5वें मूनवाइट फिल्म्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्ट में गायक शैलेंद्र सिंह को ‘दशक पुरस्कार’ और शान को ‘सर्वश्रेष्ठ गायक’ का पुरस्कार मिला
-अनिल बेदाग-
मुंबई : श्री देवाशीष सरगम (राज), 5वें मूनवाइट फिल्म्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्ट – #MWFIFF के संस्थापक और निदेशक, जिसे एसबीआई बैंक द्वारा अनूप जलोटा के सहयोग से प्रस्तुत किया गया है, जूरी अनूप जलोटा, पंडित सुवाशित राज के साथ, जो उपस्थित थे इस कार्यक्रम में मीडिया से कहा कि इस वर्ष हमें 50 से अधिक फिल्में प्राप्त हुई हैं और 20 से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों को विभिन्न श्रेणी में वेब श्रृंखला और संगीत वीडियो के साथ पुरस्कृत किया गया है।
महाराष्ट्र के माननीय राज्यपाल श्री भगत सिंह कोश्यारी इस आयोजन की सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं भेजते हैं क्योंकि वे व्यक्तिगत रूप से इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। हमारे कार्यक्रम के लिए श्री भगत सिंह कोश्यारी से एक वीडियो बाइट प्राप्त करना एक सम्मान की बात थी और उनकी शुभकामनाएं और आशीर्वाद वास्तव में मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं।
प्रख्यात ज्यूरी ने देवाशीष सरगम (राज) के साथ कुछ पुरस्कारों की भी घोषणा की, जैसे गायक श्री शैलेंद्र सिंह को पिछले 5 दशकों से गायन उद्योग में उनके अनुकरणीय योगदान के लिए ‘डिकेड अवार्ड’ प्राप्त हुआ। उनके कुछ प्रसिद्ध गीतों में फिल्म ‘बॉबी’ का ‘मैं शायर तो नहीं’ और उनकी सूची में कई और गाने शामिल हैं। पिछले वर्ष यह प्रतिष्ठित दशक पुरस्कार श्री उदित नारायण को प्रदान किया गया था।
बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक शान को उनकी फीचर फिल्म के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ गायक का पुरस्कार’ मिला, साथ ही इश्तेयाक खान को उनकी लघु फिल्म रामदीन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला, शिशिर शर्मा को उनकी लघु फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया। दिव्या सेठ शाह और शान ग्रोवर को आदित्य जोशी द्वारा निर्मित उनकी लघु फिल्म ‘द सेशन’ के लिए क्रमशः सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। परवीन डबास और पवित्रा लोकेश को  फीचर फिल्म के लिए क्रमशः सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला।
#MWFIFF की सह-संस्थापक शिप्रा राज, संगीतकार श्री दिलीप सेन, गायक और संगीतकार अनूप जलोटा, कॉमेडियन सुनील पाल, विवेक प्रकाश, पंडित सुवाशित राज और फिल्मी हस्तियों के साथ कई अन्य हस्तियां इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए उपस्थित थीं।
फेस्टिवल के संस्थापक और निदेशक देवाशीष सरगम (राज) ने कहा कि हमारे फिल्म फेस्टिवल के पांचवें सीजन में भारत सहित कई देशों की बेहतरीन फिल्मों को प्रदर्शित किया गया है। यह दिलचस्प है कि लघु फिल्में कई युवा और प्रतिभाशाली और साथ ही वरिष्ठ अभिनेताओं के लिए रास्ते खोल रही हैं, जो दिलचस्प विषयों के साथ न्याय कर सकते हैं। इस बार प्रतियोगिता बड़ी थी। हमारे जूरी सदस्यों में ब्राइट आउटडोर मीडिया लिमिटेड के योगेश लखानी, अनूप जलोटा ,अभिनेता अरुण गोविल, डॉ जसपिंदर नरूला, श्री गुफी पेंटल और प्रसिद्ध ज्योतिषी  सुवाशित राज शामिल हैं।
देवाशीष सरगम (राज) ने कहा कि इस साल अमेरिका और भारत सहित कई अन्य देशों की कुछ दिलचस्प शार्ट फिल्में देखीं। 5वें MWFIFF 2022 की फिल्मों की स्क्रीनिंग गोल्ड सिनेमा, मुंबई में आयोजित की गई थी, और पुरस्कार समारोह का आयोजन सोफिया भाभा ऑडिटोरियम में किया गया था।
उन्होंने मूनवाइट फिल्म्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्ट के बारे में कहा की ये एक नॉन कमर्शियल अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल है और दुनिया के सभी फिल्म निर्माताओं से इस फेस्टिवल में शामिल होने और इसका समर्थन करने, इसका हिस्सा बनने और इस सबसे बड़े इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का लाभ उठाने का आग्रह किया है।
देवाशीष सरगम ने मीडिया से यह भी कहा कि इस वर्ष टी-सीरीज़ के तहत श्री अनूप जलोटा और कोयल त्रिपाठी द्वारा गाया गया संगीत वीडियो ‘बेहिजाब’, उनके द्वारा निर्देशित म्यूजिक वीडियो लॉन्च किया गया था और यह इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण था। सबसे बड़े म्यूजिक लेबल के रूप में टी-सीरीज़ ने हमारा समर्थन किया और म्यूजिक वीडियो लॉन्च किया। आखिरी में देवाशीष सरगम ने श्री भूषण कुमार और दिव्या खोसला कुमार सहित टी-सीरीज़ की पूरी टीम को समर्थन करने के लिए धन्यवाद किया।
अधिक जानकारी के लिए देखें mwfiff.com #mwfiff @mwfiff #devashishsargam @devashishsargam
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments