Wednesday, December 7, 2022
HomeIndiaवाराणसी: चलती ट्रेन से गिरी बेटी, तो पिता ने लगा दी छलांग,...

वाराणसी: चलती ट्रेन से गिरी बेटी, तो पिता ने लगा दी छलांग, दोनों की मौत

Image Source : PTI
प्रतीकात्मक फोटो

Varanasi News: उत्तर प्रेदेश के वाराणसी जिले में एक बेहद दर्दनाक हादसा हो गया। एक पिता ने अपनी तीन साल की बेटी को बचाने के लिए चलती ट्रन से कूद गया। दरअसल, चलती ट्रन से जब उसकी छोटी बच्ची गिरी तो उसने उसे बचाने के लिए ट्रेन से छलांग लगा दी। इससे दोनों की मौत हो गई। यह घटना जिले के मिजार्मुराद थाना क्षेत्र के बहेड़ा पड़ाव के पास की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक 32 साल के हीरा रेन अपनी पत्नी जरीना, बेटी और देवर फिरोज के साथ दिल्ली से बिहार जा रहे थे।

सीट ने मिलने से दरवाजे के बैठा था परिवार

ट्रेन में बहुत ज्यादा भीड़ होने और जिसके कारण सीट न मिलने से हीरा रेन का परिवार ट्रेन के डिब्बे के दरवाजे के पास बैठा था। इसी बीच अचानक से बच्ची चलती ट्रेन से गिर गई, जिसे बचाने के लिए उसके पिता हीरा रेन ने भी छलांग लगा दी। इसके बाद उसकी पत्नी ने ट्रेन को रोकने के लिए इमरजेंसी चेन खींची। 

इमरजेंसी चेन खींचने के बाद ट्रेन के रुकने के बाद अन्य यात्री मदद के लिए सामने आए और देखा कि बच्ची की मौत हो चुकी है। जिसके बाद गंभीर रूप से घायल हुए पिता को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इंस्पेक्टर मिजार्मुराद राजीव सिंह ने कहा कि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और परिवार को सूचित कर दिया गया है।

हाल में कोरडामा में हुआ था बड़ा हादसा

हाल में धनबाद मंडल के कोडरमा में एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया था। कोडरमा और मानपुर रेलवे खंड के बीच गुरपा स्टेशन पर कोयले से लदी मालगाड़ी के 53 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। जिससे अप और डाउन लाइन पर रेल यातायात बाधित हो गया। हालांकि, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था। आपको बता दें कि हादसे के कारण कई ट्रेनों का रूट बदला दिया गया था।

सितंबर महीने में बिहार में हुआ ट्रेन हादसा

बीते महीने बिहार के रोहतास जिले के कुम्हऊ स्टेशन के पास बड़ा ट्रेन हादसा हो गया था। गया-दीनदयाल उपाध्याय रूट पर मालगाड़ी के 20 कोच पटरी से उतर गए थे। हादसा 21 सितंबर को सुबह करीब 6.30 बजे हुआ। इसके बाद हावड़ा-नई दिल्ली रेल मार्ग के गया-डीडीयू रेल खंड पर परिचालन ठप हो गया था। 

Latest Uttar Pradesh News




Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments