Wednesday, April 14, 2021
Home Desh लापता होने पर पाकिस्तान के दावों की जांच होगी: विदेश मंत्रालय

लापता होने पर पाकिस्तान के दावों की जांच होगी: विदेश मंत्रालय


लापता होने पर पाकिस्तान के दावों की जांच होगी: विदेश मंत्रालय



भारत पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बाद बुधवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया को इस बारे में पूरी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बुधवार को पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाने की कोशिश की गई थी, जिसे भारतीय वायु सेना ने विफल कर दिया था।

रवीश कुमार ने बताया कि इस एक्शन में भारतीय विमानों ने पाकिस्तान का एक फिफ्टर प्लेन मार गिराया। जवाबी कार्रवाई में भारत का मिग -21 भी दुर्घटना का शिकार हो गया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान दावा कर रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान का पायलट उनकी कस्तडी में है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि वह पाकिस्तान के इस दावे की जांच करेगा।

गौरतलब है कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता की मीडिया ब्रीफिंग में उनके साथ एयर वाइस मार्स आरजीके कपूर भी मौजूद थे। दरअसल भारत की तरफ से मंगलवार को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के ठिकानों के बाद दोनों ही देशों की सेना दिखाई गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय क्षेत्रों में घुसने का प्रयास किया था, जिसके तहत भारतीय वायु सेना सफल रही। जिसमें एक मिग -21 विमान दुर्घटना का शिकार हो गया।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments