Wednesday, December 7, 2022
HomeUttar Pradeshललितपुर में अवैध शराब पुलिस ने पकड़ी, घर में बड़ी मात्रा में...

ललितपुर में अवैध शराब पुलिस ने पकड़ी, घर में बड़ी मात्रा में छिपाई हुई थी कच्ची शराब

ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में शराब के अवैध कारोबार करने वाले लोगों ने शराब छिपाने का नया तरीका निकाल लिया है। पुलिस ने ललितपुर में कबूतरा डेरा पर छापा मार कार्रवाई की तो यहां एक हैंडपम्प मिला। पुलिस ने जब हैंडपम्प चलाया तो अचानक से उसमें पानी की जगह कच्ची शराब निकलने लगी। उसके नीचे खोदाई की गई तो पता चला जमीन में अवैध शराब की टंकियां हैं। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने बड़ी मात्रा में लहन नष्ट किया। वहीं, तीन महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर 550 लीटर शराब बरामद की।

पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी के निर्देश पर कोतवाली तालबेहट पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने अवैध रूप से शराब बनाने वाले कारोबारियों के अड्डे कबूतरा डेरा पर छापा मार कार्रवाई की। पुलिस की कार्रवाई देख वहां पर हड़कम्प मच गया। वहां शराब बना रहे लोग भागते नजर आए। इस दौरान टीम ने 5 हजार लीटर लहन नष्ट करते हुए बेचने के लिए रखी गई 550 लीटर कच्ची लीटर शराब बरामद की। यहीं नहीं शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए। कार्रवाई के दौरान वहां लगे एक हैंडपम्प को जब पुलिस कर्मियों ने पानी पीने के लिए चलाया तो हैंडपम्प में पानी की जगह कच्ची शराब निकलने लगी। पुलिस कर्मियों ने हैंडपम्प के नीचे जमीन में खोदकर देखा तो नीचे टंकियां शराब से भरी हुई रखी थीं। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान तीन महिलाओं सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया।

पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि पुलिस और आबकारी टीम द्वारा सयुंक्त रूप से अवैध रूप से शराब बनाने वाले अड्डो पर छापा मार कार्रवाई की गई तो इस दौरान बड़ी मात्रा में लहन नष्ट करते हुए 550 लीटर शराब बरामद की। वहीं तीन महिलाओं सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया।


Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments