Saturday, January 16, 2021
Home Desh लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर कांग्रेस नेता ने विवादास्पद बयान...

लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर कांग्रेस नेता ने विवादास्पद बयान दिया, देखें- VIDEO


लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर कांग्रेस नेता ने विवादास्पद बयान दिया, देखें- VIDEO

मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने विवादास्पद बयान दिया है।

भोपाल:

लड़कियों की शादी के उम्र के विषय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (शिवराज सिंह चौहान) पर टिप्पणी करने के चक्कर में मध्यप्रदेश के पूर्व पीडब्लूडी मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा (सज्जन सिंह वर्मा) ने अत्यंत विवादास्पद बयान दिया। वर्मा ने कहा है कि जब लड़कियां 15 साल में प्रजनन लायक हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है। कब? लड़कियों की शादी की उम्र पहले से 18 साल तय है तो इसमें बदलाव की क्या जरूरत है।

कांग्रेस दफ्तर में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर पत्रकारों के सवालों के जवाब में वर्मा ने अचानक कहा ‘सीएम शिवराज सिंह चौहान कोई वैज्ञानिक नहीं हैं। प्रदेश में 13 साल की बच्चियों को बचा नहीं पा रहे हैं और 21 साल में शादी की वकालत कर रहे हैं! ‘ पूर्व मंत्री ने कहा कि ‘मध्य प्रदेश में लगातार महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं। जिसे रोकने में यह सरकार फेल साबित हो रही है। 18 साल में लड़कियों की शादी सही होनी चाहिए। क्योंकि डॉ खुद यह बताता है कि लड़कियां 15 साल की उम्र में बच्चे पैदा करने लायक हो जाती हैं, इसलिए लड़कियों की शादी के लिए 18 साल की उम्र सही है। ‘

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल करने की बात कही थी। सीएम ने कहा था कि जब लड़कों की शादी की उम्र 21 साल हो सकती है तो लड़कियों की शादी की उम्र भी 21 साल होनी चाहिए। सोमवार को मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम में लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर बहस की जरूरत बताई थी। उन्होंने इसे 18 से बढ़ाकर 21 साल किए जाने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें

न्यूज़बीप

चौहान ने कहा था कि ” कई बार मुझे लगता है कि समाज में बहस होनी चाहिए कि बेटियों की शादी की उम्र 18 रहनी चाहिए या इसे बढ़ाकर 21 साल कर देना चाहिए। मैं इसे बहस का विषय बनाना चाहता हूं। प्रदेश सोचे, देश सोचे ताकि इस पर कोई फैसला न हो सके। ”





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

देखिये कैसे कार में लगे हुए ब्रायलर कैमरा से पकड़ा गया और रन का आरोपी

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक हिट एंड रन (हिट एंड रन) के एक केस में एक दूसरी कार में लगे ब्रोडबोर्ड कैमरे...

विदेशी मुद्रा भंडार 586 अरब डॉलर के रिकॉर्ड स्तर पर

देश का विदेशी मुद्रा भंडार 8 जनवरी को समाप्त सप्ताह में 75.8 करोड़ डॉलर 586.08 अरब डॉलर के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच...

Recent Comments