Tuesday, September 27, 2022
HomeIndiaलखीमपुर हिंसा मामला: मंत्री के घर नोटिस चस्पा, 8 अक्टूबर को आशीष...

लखीमपुर हिंसा मामला: मंत्री के घर नोटिस चस्पा, 8 अक्टूबर को आशीष मिश्रा से होगी पूछताछ


Image Source : PTI
लखीमपुर मामला: मंत्री के घर नोटिस चस्पा, 8 अक्टूबर को आशीष मिश्रा से होगी पूछताछ  

Lakhimpur kheri Violence latest update News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी कांड को लेकर लगातार घटनाक्रम तेज़ी से बदल रहा है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ के पुत्र आशीष मिश्रा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। पुलिस ने केंद्रीय मंत्री के घर के बाहर नोटिस चस्पा किया है। नोटिस में आशीष मिश्रा का जिक्र किया गया है। लखीमपुर हिंसा मामले में आरोपी आशीष मिश्रा से कल यानी शुक्रवार (8 अक्टूबर) को पूछताछ होगी। घर पर चस्पा नोटिस में शुक्रवार सुबह 10 बजे तक पेश होने के लिए कहा गया है। 

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ के घर के बाहर चस्पा नोटिस में कहा गया है कि मु.अ.सं.- 219/2021 धारा-147, 148,149,279,338,304ए,302,120बी भा.द.वि. थाना तिकुनिया जनपद खीरी के संबंध में जो तथ्य आपके संज्ञान में हैं, उन्हें प्रकट करने हेतु आपको निर्देशित किया जाता है कि दिनांक 8.10.2021 को समय 10 बजे प्रात: अपराध शाखा कार्यालय, रिजर्व पुलिस लाइंस जनपद खीरी में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर वस्तु/लिखित/मौखिक तथा इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य प्रस्तुत करें। 

लखीमपुर हिंसा मामला: केंद्रीय मंत्री के घर नोटिस चस्पा, 8 अक्टूबर को आशीष मिश्रा से होगी पूछताछ

Image Source : INDIA TV

लखीमपुर हिंसा मामला: केंद्रीय मंत्री के घर नोटिस चस्पा, 8 अक्टूबर को आशीष मिश्रा से होगी पूछताछ  

अबतक 2 गिरफ्तार, सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को फिर होगी सुनवाई

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में 4 दिन बाद गुरुवार को पहली गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने आशीष पांडे और लवकुश राणा नाम के 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना के वक्त दोनों गाड़ी में मौजूद थे। दोनों आरोपी आशीष मिश्रा के साथी बताए जा रहे हैं, पुलिस ने चार अन्य व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया। गुरुवार को मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा कि उसने मामले में अभी तक कितनी गिरफ्तारियां हुई हैं, कितने आरोपी हैं, इन सब जानकारियों के साथ वो कल रिपोर्ट दाखिल करे। बता दें कि इस पर कल यानी शुक्रवार को फिर सुनवाई होगी। 

गृह राज्य मंत्री के बेटे को पूछताछ के लिए बुलाया गया 

लखीमपुर खीरी कांड में मुख्य आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है। लखनऊ जोन के पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह ने गुरुवार को बताया कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे और लखीमपुर कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि अगर आशीष पूछताछ के लिए नहीं आते हैं तो इसके लिए विधिक प्रक्रिया अपनाई जाएगी। हालांकि, पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि आशीष को भेजे गए सम्मन में किसी समय सीमा का जिक्र नहीं है। उन्होंने बताया कि इस मामले में कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष पिछली तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में एसयूवी से कुचलने की घटना और वहां हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले के मुख्य आरोपी हैं। 





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments