Thursday, May 26, 2022
HomeIndiaलखीमपुर खीरी मामला: राहुल गांधी ने किया लखनऊ जाने का फैसला, दो...

लखीमपुर खीरी मामला: राहुल गांधी ने किया लखनऊ जाने का फैसला, दो मुख्यमंत्री रहेंगे साथ


नई दिल्ली. लखीमपुर खीरी मामले पर कांग्रेस पार्टी लगातार भाजपा और योगी सरकार पर हमलावर है। आज कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर ऐलान किया कि वो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के साथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान राहुल गांधी ने कहा, “कल प्रधानमंत्री जी लखनऊ में थे लेकिन लखीमपुर खीरी नहीं जा पाए। हम दो चीफ मिनिस्टर्स के साथ लखनऊ और लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश करेंगे।

‘किसानों पर सरकार कर रही आक्रमण’

राहुल गांधी ने कहा कि कुछ समय से हिंदुस्तान के किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है। जीप से कुचला जा रहा है, मर्डर किया जा रहा है। बीजेपी के होम मिनिस्टर और उनके बेटे की बात हो रही है कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो मारते हैं, रेप करते हैं वो जेल के बाहर होते हैं और जो मरते हैं वो जेल के अंदर होते हैं। हम वहां जाकर परिवार को सपोर्ट देना चाहते हैं.. सिर्फ हमें जाने से रोका जा रहा है। जहां तक प्रियंका की बात है, ठीक है उन्हें बंद किया गया है लेकिन हम वहां जाना चाहते हैं।

‘पहले डेमोक्रेसी थी अब वो डिक्टेटरशिप में बदल गई’

उन्होंने कहा कि देश का जो ढांचा है उसे आरएसएस और बीजेपी ने कैप्चर कर लिया है। यहां पहले डेमोक्रेसी थी अब वो डिक्टेटरशिप में बदल गई है। देश की सभी संस्थाओं को कंट्रोल किया जा रहा है। यहां बड़े पैमाने पर चोरी हो रही है। हिंदुस्तान की आवाज को कुचला जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि धारा 144, 5 लोगों को रोकती है, हम 3 लोग जा रहे हैं। हमने उनको चिट्ठी लिख दिया है। विपक्ष का काम दबाव बनाने का है ताकि कार्रवाई हो।

लखनऊ हवाई अड्डे से ही वापस कर दिए जाएंगे राहुल गांधी?

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डी.के. ठाकुर से जब राहुल गांधी के लखीमपुर जाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि राहुल गांधी ने शासन से सीतापुर और लखीमपुर जाने की अनुमति मांगी थी। हमें अवगत कराया गया है कि शासन ने अनुमति देने से इनकार कर दिया है। शासन ने शायद दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारियों से भी कहा है कि उन्हें आने न दें।

उन्होंने बताया कि सीतापुर के SP और DM ने हमें लिखित रूप से अवगत कराया है कि वहां प्रियंका गांधी हैं। राहुल गांधी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं, नेताओं के आने से कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो सकती है। उन्होंने भी आग्रह किया है कि किसी भी परिस्थिति में राहुल गांधी को सीतापुर न आने दिया जाए। फिर भी अगर वे (राहुल गांधी) लखनऊ आते हैं तो हमलोग हवाईअड्डे पर ही उनसे मिलकर आग्रह करेंगे कि वे सीतापुर या लखीमपुर खीरी न जाएं।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments