Sunday, August 14, 2022
HomeIndiaलखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए प्रियंका गांधी और राहुल गांधी, मृतकों...

लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए प्रियंका गांधी और राहुल गांधी, मृतकों के परिजनों से मिलेंगे


Image Source : PTI
लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए प्रियंका गांधी और राहुल गांधी, मृतकों के परिजनों से मिलेंगे

लखीमपुर खीरी/सीतापुर: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सीतापुर से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं। राहुल गांधी आज पहले दिल्ली से लखनऊ और फिर लखनऊ से सीतापुर प्रियंका गांधी के पास पहुंचे थे। यहां से अब अन्य नेताओं के साथ दोनों लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं। बता दें कि प्रियंका गांधी को सीतापुर के PAC गेस्ट हाउस में रखा गया था, जहां से उन्हें आज छोड़ा गया है।

लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे थे राहुल

लखीमपुर खीरी जाने के लिए दिल्ली से लखनऊ पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को एयरपोर्ट पर ही पुलिस ने रोक लिया था, जिसके बाद वह लखनऊ एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए थे। हालांकि, बाद में प्रशासन के साथ सुलह होने पर उन्होंने धरना खत्म किया और सीतापुर के लिए सवाना हुए। यहां वह प्रियंका गांधी के पास PAC गेस्ट हाउस पहुंचे और प्रियंका गांधी से मुलाकात की।

दरअसल, राहुल गांधी लखनऊ एयरपोर्ट से अपनी गाड़ियों से लखीमपुर खीरी जाने के लिए अड़े थे जबकि पुलिस और प्रशासन उन्हें अपनी गाड़ियों के जरिए ले जाना चाहता था। इसी को लेकर करीब 20 मिनट तक लखनऊ एयरपोर्ट ड्रामा चला था। राहुल गांधी धरने पर बैठ गए थे। लेकिन, बाद में राहुल गांधी के नेतृत्व में 5 सदस्यीय कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल लखनऊ हवाई अड्डे से सीतापुर पहुंचा और अब लखीमपुर खीरी जा रहा है।

धरने पर बैठने के दौरान राहुल गांधी का बयान

धरने के वक्त मीडिया से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा था कि ‘हमें अपनी गाड़ी में लखीमपुर खीरी जाना है लेकिन ये (पुलिस) चाहते हैं कि हम इनके साथ इनकी गाड़ी में जाए। इसका मतलब है कि ये कुछ न कुछ बदमाशी कर रहे हैं इसलिए हम लोग यहां बैठे हुए हैं।’

राहुल गांधी ने आगे कहा था कि ‘हमें अपनी गाड़ी में लखीमपुर खीरी जाना है। ये चाहते हैं कि हम इनके साथ इनकी गाड़ी में जाएं। देश का नागरिक हूं, आप मुझे क्यों नहीं जाने दे रहे हैं? पहले इन्होंने कहा कि आप अपनी गाड़ी में जा सकते हैं, अब बोल रहे हैं कि आप पुलिस की गाड़ी में जाएंगे।’

सीतापुर पहुंचकर कुछ नहीं बोले राहुल

राहुल गांधी जब लखनऊ से सीतापुर प्रियंका गांधी के पास पहुंचे तो पत्रकारों ने उनसे पूछा कि वह प्रियंका गांधी को PAC गेस्ट हाउस में रखने पर क्या कहना चाहेंगे। उन्होंने इस सवाल के जवाब में कुछ नहीं कहा, वह बिना कुछ बोले ही अपनी गाड़ी से आगे निकल गए। इसके कुछ देर बाद प्रियंका गांधी को छोड़ दिया गया। अब वह और राहुल गांधी लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments