Saturday, September 24, 2022
HomeIndiaरेव पार्टी केस में आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख खान...

रेव पार्टी केस में आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख खान के घर पहुंचे सलमान खान


Salman Khan, SRK, Aryan Khan- India TV Hindi
Image Source : YOGEN SHAH
 रेव पार्टी मामले में आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख खान के घर पहुंचे सलमान खान

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद बॉलीवुड स्टार सलमान खान रविवार रात शाहरुख खान के घर पहुंचे। वह अपने रेंज रोवर की अगली सीट पर बैठे नजर थे। एक लक्जरी क्रूज में रेव पार्टी के दौरान हुई छापेमारी होने के बाद, आर्यन को मादक दवाओं के सेवन, बिक्री और खरीद के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

आर्यन और दो अन्य – मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट को गिरफ्तार किया गया था, और तीनों को कड़ी सुरक्षा के बीच एस्प्लेनेड मजिस्ट्रेट कोर्ट के समक्ष पेश किया गया था, जहां उन्हें एक दिन के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया। नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार आरोपियों को सोमवार को फिर से अदालत के सामने पेश किया जाएगा। 

NCB ने इनके अलावा क्रूज शिप पर रेव पार्टी में शामिल हुए पांच और आरोपियों- नुपुर सतीजा, इश्मीत सिंह चड्ढा, मोहक जायसवाल, गोमित चोपड़ा और विक्रांत छोकर को गिरफ्तार किया है। देर से गिरफ्तारी के कारण उन्हें रविवार को कोर्ट में पेश नहीं किया जा सका। NCB उन्हें भी सोमवार को कोर्ट में पेश करेगी। सभी की पहले मेडिकल जांच कराई जाएगी उसके बाद ही कोर्ट में पेशी होगी। 

गौरतलब है कि आर्यन खान के खिलाफ एनडीपीएस की धारा-27 (मादक पदार्थ का सेवन करने), 8सी (मादक पदार्थ का उत्पादन, रखने, खरीदने या बेचने) और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आर्यन खान और सात अन्य को शनिवार देर रात एनसीबी द्वारा मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर छापेमारी के बाद हिरासत में लिया गया था, बाद में उन्हें गिरफ्तार किया गया।

उल्लेखनीय है कि आर्यन खान समेत तीनों आरोपियों की कस्टडी की मियाद सोमवार को पूरी हो रही है। एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि नशीले पदार्थों की पार्टी के आयोजन से जुड़ी सूचना मिलने के बाद एजेंसी 15-20 दिनों से क्रूज जहाज के इस आयोजन पर नजर रखे हुए थी। पुष्टि होने के बाद एनसीबी ने यह कार्रवाई की।

उन्होंने कहा कि (दिल्ली की) कंपनी को कॉर्डेलिया क्रूज के एम्प्रेस जहाज पर कार्यक्रम के प्रबंधन का काम सौंपा गया था, जो दो अक्टूबर से चार अक्टूबर तक होने वाला था। कार्यक्रम के सभी ज्ञात आयोजक अब एनसीबी की जांच के दायरे में हैं।

अधिकारी ने कहा कि एनसीबी अब यह पता लगाएगा कि क्या किसी आयोजक को अरब सागर में तीन दिनों के सफर के दौरान जहाज पर ड्रग्स लाए जाने और उसका उपभोग किए जाने के बारे में कोई जानकारी थी। अधिकारी ने कहा कि इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के तीन अतिरिक्त निदेशक अब एजेंसी की जांच के घेरे में हैं। 

केस के संबंध में क्रूज कंपनी और इवेंट मैनेजमेंट फर्म के अधिकारियों को तलब कर सकता है। अधिकारी ने कहा कि एनसीबी केनप्लस ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड के रूप में पंजीकृत दिल्ली की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी नमस्कारे के अधिकारियों और जहाज का संचालन करने वाली कंपनी कॉर्डेलिया क्रूज के अधिकारियों से पूछताछ कर सकता है। 

अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एनसीबी की एक टीम ने अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में शनिवार शाम को गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापा मारा और कुछ यात्रियों के पास से नशीला पदार्थ बरामद किया। 

उन्होंने बताया, ‘‘छापेमारी के दौरान मुंबई एनसीबी के 20 से अधिक अधिकारी ग्राहक बनकर जहाज पर सवार हुए। जहाज पर 1,800 लोग थे, लेकिन जांच के बाद आर्यन खान समेत आठ को छोड़कर सभी को जाने के लिए कहा गया।’’ 





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments