Thursday, August 6, 2020
Home Bollywood रिया चक्रवर्ती का पता नहीं चल पाया है, जरूरत पड़ने पर वरिष्ठ...

रिया चक्रवर्ती का पता नहीं चल पाया है, जरूरत पड़ने पर वरिष्ठ अधिकारी मुंबई जाएंगे: बिहार DGP | प्रधान चक्रवर्ती को लोकेट नहीं कर पाए पाए, जरूरत पड़ी तो वरिष्ठ अधिकारी मुंबई: बिहार डी.जी.पी.



पटना, 1 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने शनिवार को कहा कि पटना में दर्ज वकील सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या से जुड़े मामले में मुंबई गई बिहार पुलिस की एक टीम अभी तक मुख्य आरोपी रियायत समाप्ति को लोकेट नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस सबूतों के आधार पर काम कर रही है और अगर जरूरत पड़ी तो यहां से वरिष्ठ अधिकारी मुंबई प्रेषित करेंगे, ताकि वे अपने समकक्षों से मिलकर हालात के अनुरूप कर सकें।

सुशांत आत्महत्या मामले में पांडेय ने शनिवार को पत्रकारों से खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि मुंबई में जांच कर रही बिहार पुलिस की टीम अब तक दिवंगत अधिकारी के दोस्तों, सहयोगियों और रिश्तेदारों से मुलाकात की है और उन्हें कई महत्वपूर्ण बदलाव जुटाई हैं।

पांडे ने कहा, मुम्बई गई चार सदस्यीय टीम ने सुशांत की बहन, पूर्व गर्लफ्रेड अंकिता लोखंडे, उनके रसोइया, उनके दोस्तों और सहकर्मियों के बयान दर्ज किए हैं। साथ ही टीम राजपूत के बैंक खातों से किए गए लेन-देन की जानकारी इकट्ठा करने के लिए भी बैंक गई थी। रिया चक्रवर्ती को हालांकि अभी तक लोकेट नहीं किया गया है।

मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने के संबंध में पूछे जाने पर डीजीपी ने कहा, बिहार पुलिस इस मामले की जांच के लिए सक्षम है। अगर सुशांत के परिजन करेंगे कि इस मामले की जांच सीबीआई से हो, तो इस पर विचार किया जाएगा, लेकिन बिहार पुलिस किसी भी हद तक सुशांत को न्याय दिलाने तक जाएगी। और मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि बिहार पुलिस सुशांत की आत्मा की शांति के लिए उनके परिजनों को न्याय दिलाने में पूरी तरह सक्षम है।

कई लोगों द्वारा इस मामले में क्षेत्राधिकार के बाहर जाने मामले दर्ज करने के आरोप के संबंध में पूछे जाने पर डीजीपी ने स्पष्ट कहा कि पटना में सुशांत के बुजुर्ग पिताजी ने मामला दर्ज कराया है और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके बाद एक आरोपी इस मामले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय गए हैं।

उन्होंने कहा, सर्वोच्च न्यायालय का जो भी आदेश होगा उसका पालन किया जाएगा। अगर बिहार पुलिस को मामले की जांच का मौका मिलता है तो सच सामने लाया जाएगा।

उन्होंने अन्य अधिकारियों को मुंबई भेजे जाने के संबंध में बताया कि अगर पड़ी तो आईपीएस स्तर के राज्य के वरिष्ठ अधिकारी को भी मुंबई भेजा जाएगा, ताकि वह मुम्बई में अपने समकक्षों से मिलकर हालात को बेहतर बना सकें। वर्तमान में मुम्बई में बिहार पुलिस की टीम शिद्दत से अपने काम में जुटी है और इस क्रम में उसे कई आशातीत सफलता भी मिली है।

उल्लेखनीय है कि पटना के रहने वाले बालीवुड के चिरचित अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद इस मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही थी।

इसके बाद सुशांत के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पटना के राजीवनगर थाना में एक मामला दर्ज करवाया। मामला दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस ने मुंबई पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी।

रिया ने हालांकि इस मुकदमे को मुम्बई शिफ्ट किए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस सम्बंध में सुप्रीम कोर्ट में पांच अगस्त को सुनवाई होनी है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

आदित्य योगीनाथ ट्विटर पर पीएम मोदी के नाम से ट्रेंड कर रहे हैं

योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का किया स्वागतनई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों के नाम बदलने को लेकर चर्चा चल रही है...

मॉल्स की कमाई इस साल कम होने की उम्मीद: क्रिसिल | मॉल्स की कमाई इस साल घटकर आधी होने की आशंका: क्रिस्टिल

नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। कोरोना काल में बुरी तरह प्रभावित मॉल्स की कमाई चालू वित्त वर्ष में घटकर आधी रह...

Recent Comments