Sunday, October 2, 2022
HomeIndiaरामायण के 'रावण' अरव‍िंद त्रिवेदी के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने...

रामायण के ‘रावण’ अरव‍िंद त्रिवेदी के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख


Arvind trivedi passes away due to heart attack- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/NARENDRAMODI
Arvind trivedi passes away due to heart attack

रामानंद सागर के बहुचर्चित सीरियल ‘रामायण’ में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का निधन हो गया है। 82 साल के अरविंद लंबे समय से बीमार चल रहे थे और पिछली रात उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके कारण उनका निधन हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अरविंद त्रिवेदी के निधन पर दुख जताते हुए एक ट्वीट किया है। इसके अलावा बॉलीवुड में उनके सह कलाकार भी शोक व्यक्त कर रहे हैं।

अरविंद त्रिवेदी के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, ”हमने श्री अरविंद त्रिवेदी को खो दिया है, जो न केवल एक असाधारण अभिनेता थे, बल्कि जनसेवा के प्रति जुनूनी भी थे। भारत की पीढ़ियां उन्हें रामायण टीवी सीरियल में उनके काम के लिए याद रखेंगी। 

‘रामायण’ में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का 83 साल की उम्र में निधन, सह-कलाकारों ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने अरविंद त्रिवेदी को श्रद्धांजलि देने के साथ-साथ तारक मेहता का उल्टा चश्मा के नट्टू काका उर्फ घनश्याम नायक को भी श्रद्धांजलि दी, जिनका निधन सोमवार को कैंसर के कारण हो गया था। 

आपको बता दें कि रावण का किरदार निभाकर पूरे भारत में लोकप्रिय हुए अरव‍िंद त्रिवेदी का जन्म मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में हुआ था। उन्होंने गुजराती रंगमंच से अपने कर‍ियर की शुरुआत की थी। अरव‍िंद त्रिवेदी ने 300 से ज्यादा हिंदी और गुजराती फिल्मों में काम किया। इसके अलावा अभिनेता को बीजेपी की ओर से लोकसभा चुनाव का टिकट भी दिया था। उन्होंने न सिर्फ गुजरात के साबरकांठा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा बल्कि रावण के पौराणिक किरदार की सफलता के बलबूते वो चुनाव जीतने में सफल रहे। वह 1991 से 1996 तक लोकसभा के सांसद रहे। 





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments