Sunday, December 4, 2022
HomeUttar Pradeshरामजन्मभूमि न्यास के ट्रस्टी स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती बोले ताजमहल शिव मंदिर है

रामजन्मभूमि न्यास के ट्रस्टी स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती बोले ताजमहल शिव मंदिर है


हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा कि कहा कि काशी में ज्ञानवापी शिवमंदिर है। वहीं इसी तरह से ताजमहल और जामा मस्जिद भी कभी शिवमंदिर रहे हैं जिन्हें तोड़कर दूसरे धर्मस्थल बनाए गए है। शंकराचार्य ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी अच्छा काम कर रहे है। इससे हिन्दु समाज उन्हें देश का अगले पीएम के रूप में देखना पसंद करेगा।

शंकराचार्य हमीरपुर में भाजपा नेता राजीव शुक्ला के आवास में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर अगले साल बनकर तैयार हो जाएगा। बताया कि हाल मेंं ही दौरा कर निर्माण कार्यों का जायजा लिया गया है। काम बड़े ही तेजी से कराए जा रहे है। मंदिर के फाउन्डेशन बन गए है। उन्होंने कहा कि अगले साल जनवरी माह में रामलला मंदिर में विराजमान हो जाएंगे।

इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारी भी चल रही है। बताया कि अयोध्या में यह मंदिर राष्ट्र का गौरव होगा। इससे पहले शंकराचार्य का राजीव शुक्ला, चंदन शुक्ला, रामबिहारी शुक्ला, यतीश चन्द्र, जगदीश अवस्थी, सांसद प्रतिनिधि अशोक तिवारी, आनंद सिंह परमार, राजेश शुक्ला डीजीसी, रमाकांत पाण्डेय सहित तमाम पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। भाजपा नेता के परिवार ने शंकराचार्य की आरती उतारी।

नरेन्द्र मोदी फिर देश के होंगे अगले पीएम
एक सवाल के जवाब में शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा कि पीएम मोदी अच्छा काम कर रहे है। ये फिर देश के अगले पीएम बनेंगे। हिन्दु समाज उनके कार्यों से संतुष्ट है। कहा कि हिन्दु समाज को समझना पड़ेगा कि उनका हित किस में है। कहा कि मोदी के शासनकाल में अब तक जो भी फैसले हुए है उनसे हिन्दु समाज की आस्था मोदी के प्रति बढ़ी है।

शंकराचार्य के सामने लगाए गए जय श्रीराम के नारे
उन्होंने कहा कि संत समाज और हिन्दु समाज की प्राथमिकता में रामजन्मभूमि, काशी ज्ञानब्यापी व श्रीकृष्ण जन्मभूमि है। कहा कि काशी में ज्ञानवापी शिवमंदिर है। इसी तरह से ताजमहल और जामा मस्जिद भी कभी शिवमंदिर रहे है जिन्हें तोड़कर दूसरे धर्मस्थल बनाए गए है।
रिपोर्ट-पंकज मिश्रा



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments