Saturday, September 24, 2022
HomeIndiaराजस्थान में दलित की निर्मम हत्या पर कांग्रेस नेताओं की चुप्पी को...

राजस्थान में दलित की निर्मम हत्या पर कांग्रेस नेताओं की चुप्पी को लेकर बरसीं मायावती


Image Source : PTI
राजस्थान में दलित की पीटकर हत्या किए जाने के मामले पर बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधा।

लखनऊ: राजस्थान में दलित की पीटकर हत्या किए जाने के मामले पर मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधा। बसपा सुप्रीमो ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधा और सुप्रीम कोर्ट से इस मामले का स्वत: संज्ञान लेने की अपील की। मायावती ने अपने ट्वीट्स में पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी और हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी पर भी बिना नाम लिए निशाना साधा।

‘दलित नेताओं की जुबान बंद कर दी है’

मायावती ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस शासित राजस्थान की ताज़ा घटना में एक दलित की पीट-पीट कर की गई निर्मम हत्या की चर्चा व उसकी निन्दा पूरे देश भर में हुई, किन्तु कांग्रेस का नेतृत्व न केवल खुद चुप ही रहा बल्कि अपने दलित नेताओं के भी बोलने पर पाबन्दी लगाकर उनकी जुबान बंद कर दी है, यह अति-दुःखद व शर्मनाक है। जो यह साबित करता है कि कांग्रेस पार्टी व इनकी सरकारों की नजर में दलितों की न तो पहले कोई अहमियत थी और न ही अब उनके जान-माल व सुरक्षा की कोई खास परवाह है।’
https://twitter.com/Mayawati/status/1447860145866694661
‘अपनी जुबान बंद रखना कितना उचित?’
बसपा सुप्रीमो ने अपने ट्वीट में कहा, ‘पंजाब के नए सीएम (मुख्यमंत्री) व गुजरात के इनके नए नेता द्वारा भी दोहरा मापदण्ड अपनाते हुए अभी तक अपनी जुबान बंद रखना कितना उचित? यही कारण है कि राजस्थान के इस हत्याकाण्ड के सम्बंध में तीन दिन बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिससे पीड़ित परिवार को सरकार से न्याय मिलने की संभावना कम ही लगती है। अतः उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की तरह ही इस मामले का भी माननीय उच्चतम न्यायालय अगर स्वतः संज्ञान ले तो बेहतर।’
https://twitter.com/Mayawati/status/1447860026698174464
7 अक्टूबर को हनुमानगढ़ में हुई थी हत्या
गौरतलब हैं कि राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के प्रेमपुरा में 7 अक्टूबर को कुछ लोगों ने जगदीश नामक दलित व्यक्ति को कथित तौर पर लाठियों से पीटा जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने जगदीश की हत्या के बाद शव को उसके घर के बाहर फेंक दिया था। मृतक के परिजनों ने आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव लेने से मना कर दिया था। आरोपियों ने पूरी घटना का वीडियो बनाया था।
https://twitter.com/Mayawati/status/1447860029114126337
‘हत्या प्रेम प्रसंग के चलते की गई?’
पुलिस के मुताबिक, हत्या प्रेम प्रसंग के चलते की गई। इस संबंध 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हनुमानगढ़ जिले में दलित युवक की पीट पीटकर हत्या करने के मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments