Thursday, May 26, 2022
HomeUttar Pradeshयोगी सरकार जल्द खोल सकती है सरकारी नौकरियों का पिटारा... मुख्य सचिव...

योगी सरकार जल्द खोल सकती है सरकारी नौकरियों का पिटारा… मुख्य सचिव ने मांगा खाली पदों का ब्योरा



विराट शर्मा, लखनऊ
मिशन उत्तर प्रदेश 2022 में अभी कई महीने शेष हैं और सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी कमर कस चुके हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार जल्द ही सरकारी नौकरियों का पिटारा खोल सकती है।

बता दें कि यूपी में सभी सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों पर भर्ती करने का खाका तैयार करने की तैयारी है। इसके लिए यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने अपर मुख्य सचिवों, सभी प्रमुख सचिव एवं सचिवों को सरकारी विभागों में रिक्त पदों का ब्योरा तैयार कर भेजने का आदेश दिया है। 10 जुलाई 2021 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान ही रिक्त पदों को भरने का आश्वासन मिला था।

मुख्य सचिव ने दिए निर्देशउत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने दिए निर्देश में कहा है कि अगर किसी अधिकारी को किसी तरह के उच्च स्तरीय अनुमोदन (एप्रूवल) की आवश्यकता है तो वह शीघ्र अनुमोदन का ब्योरा तैयार कर भेजें। बता दें कि 28 अक्टूबर 2020 को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई बैठक में रिक्त पदों को तत्परता से भरने पर सहमति बनी थी।

‘रिटायर्ड कार्मिकों के रिक्त पदों के चयन की कार्यवाही पूरी की जाए’मुख्य सचिव ने भेजे आदेश में कहा है, ‘शासन ने इस संबंध में समय-समय पर निर्देशित किया है कि विभागों को शासन स्तर, विभागाध्यक्ष, निदेशालय, मंडल एवं जिला स्तर पर खाली पदों को भरे जाने के लिए जल्द प्रक्रिया पूरा कराने के निर्देश दिए हैं।’ मुख्य सचिव आर के तिवारी ने यह भी लिखा है कि निकट भविष्य में जो कर्मचारी रिटायर्ड हो रहे हैं, उन रिक्त होने वाले पदों के लिए भी चयन की कार्यवाही पूरी की जाए।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments