Saturday, September 24, 2022
HomeIndiaयोगी सरकार उत्तर प्रदेश के युवाओं को देगी नि:शुल्क स्मार्ट फोन एवं...

योगी सरकार उत्तर प्रदेश के युवाओं को देगी नि:शुल्क स्मार्ट फोन एवं टैबलेट


Image Source : PTI
योगी सरकार प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तीकरण के लिए उन्हें टैबलेट और स्‍मार्ट फोन नि:शुल्क मुहैया कराएगी।

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तीकरण के लिए उन्हें टैबलेट और स्‍मार्ट फोन नि:शुल्क मुहैया कराएगी। राज्य मंत्रिपरिषद ने प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तीकरण हेतु नि:शुल्‍क टैबलेट/स्मार्ट फोन वितरण योजना को मंगलवार को स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस निर्णय से राज्य सरकार पर प्रारंभिक रूप से 3,000 करोड़ रुपये का व्यय भार पड़ने की संभावना है। 

मंगलवार को जारी एक सरकारी बयान में यहां मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में किए गए फैसलों की जानकारी दी गई। बयान के अनुसार स्मार्ट फोन वितरण योजना में भविष्य में आने वाली व्यावहारिक कठिनाइयों के निराकरण हेतु इसमें किसी भी संशोधन के लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत किया गया है। 

मंत्रिपरिषद की बैठक में कहा गया कि कोरोना काल में विभिन्न शैक्षणिक संस्थान ऑनलाइन माध्यमों से ही अपनी शैक्षिक गतिविधियां जारी रख पाए हैं, जिसके कारण छात्र-छात्राओं एवं युवाओं के डिजिटल सशक्तीकरण की अपरिहार्य आवश्यकता हर स्तर पर अनुभव की गई है और इसलिए प्रदेश के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को स्मार्ट फोन/टैबलेट निःशुल्क प्रदान किए जाएंगे। इस निर्णय से राज्य सरकार पर 3,000 करोड़ रुपए का भार पड़ने की संभावना है। 





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments