Sunday, October 2, 2022
HomeUttar Pradeshयूपी में लखनऊ नोएडा गाजियाबाद गोरखपुर में मौसम बारिश की खबर

यूपी में लखनऊ नोएडा गाजियाबाद गोरखपुर में मौसम बारिश की खबर


लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सितंबर महीने के 11 दिन गुजर गए लेकिन मॉनसून का असर अभी तक देखने को नहीं मिला है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के विपरीत अभी तक बरसात देखने को नहीं मिली है। वहीं रविवार को राजधानी लखनऊ में दिन की शुरुआत तेज धूप के साथ हुई है। तेज बारिश के बाद आज लगातार दूसरा दिन है, धूप और गर्मी का मौसम बना है। मौसम विभाग की मानें तो आज भी मौसम का मिला-जुला असर देखने को मिलेगा।

उत्तर प्रदेश के मौसम में एकरसता आ गई है।। लेकिन, आज एक बार फिर तेज धूप ने उमस बढ़ा दी है। पिछले 2 दिनों से तेज धूप होने से तापमान में भी काफी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। गोरखपुर सहित पूर्वांचल के इलाकों में धूप खिली हुई है। उधर, पिथौरागढ़ नैनीताल, अल्मोड़ा और बागेश्वर में बादल छाए हुए हैं। हल्द्वानी, रुद्रपुर और चंपावत में धूप खिली है।

लखनऊ और आसपास के जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का अनुमान है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा। अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, इटावा, मैनपुरी, एटा, फिरोजाबाद, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, मीरजापुर, वाराणसी, चंदौली और सोनभद्र में मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश होने का अनुमान है।

उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश होगी। चित्रकूट, प्रयागराज, प्रतापगढ़, फतेहपुर, कौशाम्बी, बांदा, मीरजापुर समेत हमीरपुर, जालौन, झांसी, ललितपुर, मऊ और आज़मगढ़ में मानसून फिर दस्तक देगा। जोरदार बारिश की संभावना है। इसके अलावा वाराणसी, मीरजापुर, चंदौली, सोनभद्र और भदोही में गरज चमक और आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments