Thursday, October 22, 2020
Home Pradesh Uttar Pradesh यूपी में बिजली गिरने से गाजीपुर, वाराणसी समेत 12 जिलों में 28...

यूपी में बिजली गिरने से गाजीपुर, वाराणसी समेत 12 जिलों में 28 लोगों की मौत, मुआवजे का ऐलान | कुशीनगर – समाचार हिंदी में


लखनऊ। पूर्वांचल के 12 जिलों में बारिश के दौरान बिजली गिरने से 28 लोगों की मौत हो गई। इन जिलों में गाजीपुर, बलिया, सोनभद्र, काशांबी, चित्रकूट, वाराणसी (वाराणसी), जौनपुर, चंदौली, प्रतापगढ़, कुशीनगर, गारेखपुर (गोरखपुर) और देवरिया जिले शामिल हैं। सबसे ज्यादा मौतें गाजीपुर में हुई हैं, यहां 5 लोगों की बिजली गिरने से जान चली गई। वहीं बलिया और सोनभद्र में 4-4 लोगो की मौत हुई। इसके अलाचा वाराणसी, जौनपुर, चित्रकूट और चंदौली में 2-2, जबकि प्रतापगढ़, गोरखपुर, कुशीनगर और देवरिया में 1-1 व्यक्ति की जान चली गई।

प्राकृतिक हादसे में कई लोगों की बुरी तरह झुलस गए हैं, जबकि कई जगह मवेशी भी इसकी चपेट में आ गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली गिरने से हुई जनहानि पर शोक व्यक्त करते हुए संबंधित जिलाधिकारियों को पीड़ित परिवारों के शीघ्र 4-4 लाख रुपये की सहायता पहुंचाने और घायलों का समुचित उपचार कराने का निर्देश दिया है।

इन जिलों में बिजली का कहर

जानकारी के अनुसार गाजीपुर में भैरो सिंह यादव, मनीषा यादव, प्रदीप, आजाद राजभर और गुलाबी देवी बिजली की चपेट में आ गए।सोनभद्र में जुगैल थाना क्षेत्र में गायघाट के किसान तड़के (50), घोरावल में पिड़रिया निवासी नाथू पाल (59), गड़ौरा गांव में विकास (28) व देवेंद्र (25) की मौत हो गई। बलिया में मंगरू, नीशु, किन्नू राजभर, असित कुमार चौधरी की आका य बिजली की चपेट में आने से मौत होने की खबर है।

कौशांबी में सरला देवी, आंचल, संजना और वंदना सिंचाई के दौरान वज्रपात से झुलस गए। आंचल और संजना की मौत हो गई। राजकरन की बकरी चराते समय झुलसकर मौत हो गई। पांच बकरियां भी मर गईं। प्रतापगढ़ के कुंडा पामिगवां में शिवानी को मौत हो गई। इसी तरह चंदौली में अर्जुन प्रसाद, नीतीश कुमार, वाराणसी में महेश पटेल, सरिता की मौत हो गई।

जौनपुर में किसान दिनेश कुमार यादव, सुनील प्रजापति भी बिजली की चपेट में आ गए। गोरखपुर में अंजलि गिरी की बिजली गिरने से मौत हो गई और 4 महिलाएं झुलस गईं। देवरिया और कुशीनगर में खेत में काम कर रहे एक-एक अधूरे पर मौत बनकर बिजली गिरी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

अपराधियों को कानून का डर होना चाहिए, कहा जाता है कि प्रधान मंत्री योगी आदित्यनाथ – CM योगी आदित्यनाथ बोले

कानपुर के सतरू कांड में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिवारीजनों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार सुबह पुलिस लाइन में सम्मानित किया।...

ड्रग्स का मामला: NCB अभियुक्तों की चल और अचल संपत्ति के विवरणों की छानबीन कर रही है – ड्रग्स मामला: आरोपियों की पिछले 6...

ड्रग्स का मामला: प्रिंसिपल चक्रवर्ती (रिया चक्रवर्ती) - फाइल फोटोनई दिल्ली: नार्कोटिक्स सेंट्रल ब्यूरो (NCB) के सूत्रों के मुताबिक, NCB रियायत चक्रवर्ती, शोविक...

सराफा बाजारों में सोने चांदी की ताजा कीमत में तेजी देखी गई

सोने की कीमत आज 21 अक्टूबर 2020: आज सर्राफा बाजार में सोने-चांदी के दामों में तेजी नजर आई। आज यानी 21 अक्टूबर...

Recent Comments