Wednesday, April 14, 2021
Home Pradesh Uttar Pradesh यूपी में कोरोना: सीएम योगी आदित्यनाथ ने 13 जिलों में नोडल अफसर...

यूपी में कोरोना: सीएम योगी आदित्यनाथ ने 13 जिलों में नोडल अफसर भेजे, सीएमओ खुद निगरानी करेंगे


योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की हस्तक्षेप के लिए 13 जिलों में नोडल अफसर भेजे हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की हस्तक्षेप के लिए 13 जिलों में नोडल अफसर भेजे हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए नोडल अधिकारियों की तैनाती के आदेश दे दिए गए हैं। 15 दिनों तक जिलों में प्रवास कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे।

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण (कोरोना संक्रमण) की रोकथाम के लिए बड़ी पहल की है। मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर वरिष्ठ अफसरों को 13 जिलों में नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है। ये सभी नोडल अधिकारी 15 दिन तक संबंधित जिले में ढेर कर डीएम के साथ समन्वय स्थापित करेंगे। और कोरोना संक्रमण के हस्तक्षेप के लिए प्रभावी कदम। इनकी निगरानी खुद मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) करेगा।

सीएम योगी ने टीम -11 के अधिकारियों के साथ 100 से अधिक सतर्क वाले जिलों या 500 सक्रिय केस वाले जिलों के विशेष रूप से समीक्षा की थी। इन जिलों में एक-एक वरिष्ठ अधिकारी भेजने का निर्देश दिया गया था। सीएम योगी प्रदेश में फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर काफी गंभीर हैं। उन्होंने अस्पतालों में बेडों की संख्या और उपचार की व्यवस्था को और मजबूत बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

उनके निर्देश पर प्रदेश में कई जिलों में डीएम स्तर से नाइट कर्फ्यू के आदेश जारी किए गए हैं। सीएम योगी के निर्देश के बाद गुरुवार को इन 13 नोडल अधिकारियों की तैनाती के आदेश दे दिए गए हैं। सीएम योगी ने नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिले में मरीजों के उपचार और कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक निर्णय अपने स्तर से होगा और उसे लागू करवाएंगे।

ये बनाए गए नोडल अधिकारी हैं अपर मुख्य सचिव मुकुल सिंघल ने बताया कि विपिन कुमार जैन, विशेष सचिव, नगर विकास को लखनऊ का नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसी तरह अंजनी कुमार सिंह निदेशक, राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद को कानपुर नगर, आलोक सिंह अपर निदेशक सूड़ा को प्रयागराज, अमनदीप हुली अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा को गाजियाबाद, रविन्द्र सिंह अपर कार्यपालक अधिकारी यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण को गौतमबुद्धनगर का नोडल अधिकारी बनाया गया है।

संदीप कुमार मुख्य कार्यपालक अधिकारी भदोही को वाराणसी, प्रवीण मिश्रा मुख्य कार्यपालक अधिकारी को मेरठ, पवन अग्रवाल मुख्य कार्यपालक अधिकारी को गोरखपुर, अनिल कुमार सिंह विशेष सचिव गृह और कारागार प्रशासन और सुधार विभाग – झांसी, अरविंद कुमार चौहान सचिव को आगरा, मनोज कुमार- द्वितीय निदेशक कृषि विपणन एवं कृषि विदेश व्यापार विभाग को सहारनपुर, मनोज कुमार विशेष सचिव उच्च शिक्षा विभाग को बरेली, डॉ। इंद्रमणि त्रिपाठी विशेष सचिव नगर विकास विभाग को मुरादाबाद का नोडल अधिकारी बनाया गया है।








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद इस एक्टर की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में स्थिति बहुत खराब हो गई है।...

सरकार एनएफएल में 20 प्रतिशत, आरसीएफ में 10 प्रतिशत हिस्सा बेचेगी

सरकार चालू वित्त वर्ष के दौरान खुली बिक्री की पेशकश के माध्यम से नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एनएफएल) में 20 प्रतिशत और राष्ट्रीय कैमिकल्स...

Recent Comments