Saturday, December 5, 2020
Home Uttar Pradesh यूपी में कक्षा 9 की हर्षिता एक दिन की थानेदार बनी हुई...

यूपी में कक्षा 9 की हर्षिता एक दिन की थानेदार बनी हुई थी


यूपी की हर्षिता ने एक दिन की थाना इंचार्ज बनाई।

यूपी की हर्षिता ने एक दिन की थाना इंचार्ज बनाई।

शुक्रवार को विश्व बाल दिवस (विश्व बाल दिवस) के अवसर पर हरवंश मोहल्ले में कक्षा 9 की एक बच्ची को एक दिन का थानेदार बनने का मौका मिला। इस दौरान हर्षिता ने तीन मामलों को संभाला और तीन में से एक मामले को खारिज कर दिया।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:
    21 नवंबर, 2020, 9:17 PM IST

लखनऊ। विश्व बाल दिवस (विश्व बाल दिवस) के मौके पर उत्तर प्रदेश में कुछ हटकर किया गया जिसकी अब हर जगह तारीफ हो रही है। शुक्रवार को विश्व बाल दिवस के अवसर पर हरवंश मोहल्ले में कक्षा 9 की एक बच्ची को एक दिन का थानेदार बनने का मौका मिला। यूनाइटेड पब्लिक स्कूल की हर्षिता साहू को एक दिन के लिए पुलिस स्टेशन का प्रभारी बनाया गया। इस दौरान हर्षिता ने तीन मामलों को संभाला और तीन में से एक मामले को खारिज कर दिया। एक दिन का थाना प्रभारी बनने पर हर्षिता ने भी खुशी जारी की।

हर्षिता ने कहा, "मैं एक हूं स्टेशन प्रभारी लेकर रूप में काम करने गर्व के लिए उचित और उत्साहित महसूस कर रहा हूँ। वर्तमान में, मुझे किया जा रहा है और परिवेश के बारे में जागरूक किया जा रहा है। "

ये भी पढ़ें: COVID-19: शिमला में फिर हर रविवार को बाजार बंद रहेगा, केवल खुलेंगे पुलिस कर रही सूचनाुक करने की कोशिश

हरवंश मोहल्ला पुलिस स्टेशन के प्रभारी सत्यदेव शर्मा का कहना है कि हम महिलाओं के अधिकारों के बारे में उन्हें शिक्षित करने के लिए एक बालिका का चयन किया है। हम महिलाओं को उनके अधिकारियों के प्रति जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं। उनका कहना है कि हर्षिता समाज में एक उदाहरण पेश करती है। उन्हें देखकर और भी महिलाएं आ गई और उनके अधिकारियों ने सही तरीके से समझेंगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

मुंबई हिंदी फिल्म उद्योग का और दिल और आत्मा ’है: प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन से बोले उद्धव ठाकरे

मुंबई: इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईएमपीपीए) ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कोटव ठाकरे (उद्धव ठाकरे) को एक पत्र लिखा और कहा...

ईंधन की कीमत: आज फिर से हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आज क्या है कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल (पेट्रोल-डीजल) की बढ़ती मशीनों आम आदमी की जेब पर लगातार भार बढ़ा रही हैं। भारतीय...

Recent Comments