Thursday, January 21, 2021
Home Pradesh Uttar Pradesh यूपी: मंडप में दूल्हे को छोड़कर काउंसलिंग के लिए पहुंची शहन, सरकारी...

यूपी: मंडप में दूल्हे को छोड़कर काउंसलिंग के लिए पहुंची शहन, सरकारी टीचर बनकर हुई व


मेहंदी रचे हाथों से काउंसलिंग प्रदान तक पहुँची शान

मेहंदी रचे हाथों से काउंसलिंग प्रदान तक पहुँची शान

शादी के मंडप में सात फेरे लेने के बाद सरकारी स्कूल शिक्षक की काउंसलिंग में पहुंची दुल्हन। नौकरी पाने के बाद पूरी तरह से रस्में हुईं। बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) इंद्रजीत प्रजापति ने प्रज्ञा को दी शादी के तुरंत बाद ही नौकरी मिलने की दी बधाई।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:5 दिसंबर, 2020, 12:52 PM IST

गोंडा। सरकारी नौकरी (सरकारी नौकरी) की चाहत में लोग कुछ नहीं करते। दिन-रात मेहनत से पढ़ाई से लेकर परीक्षा और इंटरव्यू के लिए पास-पास की खाक छानते हैं। आखिरकार जब नौकरी मिलने की उम्मीद जगती है, तब वे हर जोखिम उठाने को तैयार रहते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा यूपी के गोंडा (गोंडा) में देखने को मिला, जब एक दुल्हन (दुल्हन) शादी के मंडप (विवाह) में दूल्हे को छोड़कर नौकरी की काउंसलिंग के लिए निकल पड़ी। संयोग ऐसा रहा कि वह दुल्हन जॉब मिल भी गया। इसके बाद वह वापस लौट आया तो सरकारी टीचर (स्कूल टीचर जॉब) बन गया। घरवालों ने इसके बाद शादी का बाकी काम पूरा कर दिया और दुल्हन की विदाई हो सकी।

बता दें कि गोंडा के रामनगर में बाराबंकी की रहने वाली प्रज्ञा तिवारी मेहंदी रचे हाथों से अपने डॉक्यूमेंटस को संभालते और फॉर्म फिल करते हुए दिखीं। दरअसल, प्रज्ञा ने शादी के सात फेरे ले लिए थे। इसके बाद सुबह 5 बजे जैसे ही दूल्हे ने अपनी मांग में सिंदूर भरा, वैसे ही वह मंडप छोड़कर गोंडा बीएसए ऑफिस के लिए निकल पड़ी। यहां पर प्रज्ञा की काउंसलिंग होनी थी। चूंकि काउंसलिंग की शेड्यूल डेट और टाइम फिक्स थी, लिहाजा फेरों के बाद ही प्रज्ञा को कई रस्में छोड़कर काउंसलिंग के लिए जाना पड़ा। काउंसलिंग के बाद प्रज्ञा वापस आई तब जाकर विदाई हुई।

गोंडा समाचार, उत्तर प्रदेश समाचार, सरकारी नौकरी,

काउंसलिंग में शामिल होने वाले बीएसए ऑफिस पहुंचीं दूल्हन प्रज्ञा।

प्रज्ञा लाइन में लगी और अपने डॉक्यूमेंट्स को चेक करवा कर रिसीविंग ली। प्रज्ञा के चेहरे पर दोहरी खुशी झलक रही थी। बेसिक शिक्षा अधिकारी इंद्रजीत प्रजापति ने भी प्रज्ञा को बधाई देते हुए कहा कि यह बड़ी बात है कि कल शादी हुई और आज नौकरी लग गई। प्रज्ञा काउंसलिंग करा कर वापस बाराबंकी चली गई है। उन्होंने बताया कि प्रज्ञा की नियुक्ति बेसिक शिक्षा विभाग गोंडा में शिक्षक के पद पर हुई हैं। हालांकि, नई नवेली दुल्हन का काउंसलिंग में जाना और सरकारी नौकरी पाने के बाद विदाई की चर्चा चारों ओर हो रही है। लोग दुल्हन की हिम्मत और प्रतिभा की तारीफ कर रहे हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

जावेद अख्तर मानहानि मामले में कंगना रनौत को किया पुलिस ने तलब, जानें क्या लगे हैं आरोप

जावेद अख्तर मानहानि मामले में कंगना रनौत की जुहू पुलिस ने किया तबल (फाइल फोटो)खास बातेंजावेद अख्तर ने कंगना के खिलाफ दर्ज करवाया...

सुशांत सिंह राजपूत का 35 वां बर्थ-डे: ब्रेक देने वाली एकता कपूर हुई इमोशनल, वीडियो शेयर करते हुए हुई ये बात

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप अपने...

गुड होस्ट में 24.48 प्रतिशत हिस्सा 232.81 करोड़ रुपये में बेचेगी एचडीएफसी है

आवास ऋण कंपनी एचडीएफसी ली। ने चाहे होस्टल में अपनी 24.48 प्रतिशत हिस्सेदारी बेची हो। गुड होस्ट छात्र-छात्राओं के लिए आवास...

Recent Comments