Monday, May 17, 2021
Home Pradesh Uttar Pradesh यूपी पंचायत चुनव: चंदौली की छात्रा कामना ने दिग्गजों को दी चुनौती,...

यूपी पंचायत चुनव: चंदौली की छात्रा कामना ने दिग्गजों को दी चुनौती, जिला पंचायत सदस्य के लिए भरत अखाड़ा


चंदौली में पंचायत चुनाव में एमएसडब्ल्यू की छात्रा ने भी दाव सूची पेश की है।,।

चंदौली में पंचायत चुनाव में एमएसडब्ल्यू की छात्रा ने भी दाव सूची पेश की है।,।

चंदौली पंचायत चुनाव: यूपी के चंदौली में एक सोशल वर्क की छात्रा ने पंचायत चुनाव में नामांकन दाखिल किया है। छात्रा कामना जब नामांकन के लिए बरहनी ब्लॉक अपने प्रस्तावकों के साथ नामांकन करने पहुंचीं तो चर्चा का केंद्र बन गई।

चंदौली। उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (यूपी पंचायत चुनाव) में लोकतंत्र के रंग सामने आने लगे हैं। कोरोना (COVID-19) की इस विकट स्थिति में एक तरफ जहां दिग्गज चुनावी मैदान में जोर आजमाइश कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ लड़कियां भी पीछे नहीं हैं। चंदौली (चंदौली) में बरहनी ब्लॉक निवासी छात्रा कामना भी जिला पंचायत सदस्य के लिए नामांकन करने पहुंच गई है। कामना काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय में मास्टर ऑफ सोशल वर्क की छात्रा है। वह राजनीति को सोशल वर्क का बड़ा जरिया मानती हैं। कामना का कहना है कि शिक्षा से विकास सम्भव है इस कारण से उन्होंने शिक्षा व्यवस्था को मजबूत किए जाने को प्राथमिकता बताया। छात्रा के इस कदम पर लोगों ने आना शुरू कर दिया है।

दरअसल उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है। जिसके लिए तमाम राजनीतिक दलों ने भी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर अपनी ताकत लगा दी है। इस बीच मंगलवार को नामांकन के लिए बरहनी ब्लॉक के सेक्टर नंबर -3 से कामना अपने प्रस्तावकों के साथ नामांकन करने पहुंचीं तो चर्चा का केंद्र बन गया। उन्होंने पत्रकारो से बातचीत में बताया कि वह चुनाव जीतकर क्षेत्र के बीच का शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने का प्रयास करेंगी। इसके अलावा लोगों को स्थानीय स्तर पर रोजगार और गरीबों को आवास के उनके प्रमुख एजेंडे के रूप में शामिल रहना होगा। साथ ही उन्होंने भरोसा दिलाया कि क्षेत्र की जनता उन्हें प्यार करती है और दुलार के रूप में वोट वर्षा कर उन्हें जीत दिलाएगी, और वे उनका नेतृत्व करते हुए उनकी सेवा कर पाएंगी।

एमएसडब्ल्यू की होस्ट हैं कामना

बता दें कि इसी तरह सामाजिक सोच को विचारधारा को सार्वजनिक करने का आधार देने के लिए कामना वाराणसी के काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय से एमएसडब्ल्यू (मास्टर ऑफ सोशल वर्क) की पढ़ाई कर रहे हैं। उन्हें शुरू से ही समाज सेवा और लोगों की मदद करना काफी पसंद है, या यूं कहें यह उनकी हॉबी है। अपनी इसी हॉबी को की वजह से कामना ने भी बरहनी ब्लॉक के सेक्टर नंबर 3 से जिला पंचायत सदस्य के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन किया है।








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

2021 वोक्सवैगन टी-आरओसी की भारत में लॉन्च करने के लिए,…

डिजिटल नई दिल्ली। संचार के मामले में नियामक वोक्सवैगन (क्वाक्सवेगन) ने मार्च 2021 में टी-रॉक (टी-रोक) को भारत में इस्तेमाल किया...

छोटे कद का बड़ा धमाल, इन स्‍तंभों में कैमरा ने कहा कि कम माटा

बाजार में तेज गति से चलने वाला ने धमाल मचाते हुए अपने दिमाग को हल्का कर दिया।'' ऐरान ने जहां 20...

Recent Comments