Thursday, January 20, 2022
HomeUttar Pradeshयूपी टीईटी परीक्षा 2021: UPTET News: यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में...

यूपी टीईटी परीक्षा 2021: UPTET News: यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में शामली से विकास पंवार गिरफ्तार, सात लाख में खरीदा था प्रश्न पत्र – vikas pawar arrested from shamli in up tet paper leak case bought question paper for seven lakhs


संदीप तिवारी, लखनऊ
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2021 के पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ लगातार आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। STF ने शुक्रवार को शामली के कांधला थाना क्षेत्र स्थित एलम बस अड्डे से विकास पंवार उर्फ ताऊ को गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी ने टीईटी परीक्षा की द्वितीय पाली के 11 सेट परीक्षा के एक दिन पहले सात लाख रुपये में खरीदे थे। एसटीएफ ने आरोपी के पास से एक यूपी टीईटी परीक्षा का प्रश्न पत्र बरामद किया है।

प्रश्न पत्र पहुंचाने के एवज में मिले 2 लाख
एसटीएफ के मुताबिक, यूपीटीईटी पेपर लीक मामले में आरोपी विकास फरार चल रहा था। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस उपाधीक्षक मेरठ बृजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम लगातार प्रयास कर रही थी, तभी जानकारी मिली की विकास पंवार बस अड्डे पर खड़ा है, जो अपने गांव से कहीं दूर भागने की फिराक में है। इसी सूचना पर एसटीएफ ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में विकास ने बताया कि उसने अजीत व सुमित से परीक्षा के 1 दिन पहले 11 सेट 7 लाख रुपये में खरीदे थे। आरोपी ने बताया कि पेपर सेट पहुंचाने के बदले उसे 2 लाख मिले थे।

अब तक 36 लोगों की हुई गिरफ्तारी
बता दें कि यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ जांच कर रही है। अब तक इस मामले में कुल 36 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। ये गिरफ्तारियां उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों से हुई हैं। सॉल्वर गैंग को प्रश्न पत्र शनिवार देर रात रात मिल गया था। वहीं, प्रदेश के 2736 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में TET के पेपर होने वाले थे। इस परीक्षा में करीब 21 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments