Monday, May 17, 2021
Home Pradesh Uttar Pradesh यूपी कोरोना अपडेट: 24 घंटे में 25858 नए मामले सामने आए, 352...

यूपी कोरोना अपडेट: 24 घंटे में 25858 नए मामले सामने आए, 352 मरीजों की मौत हुई


लखनऊ के लिए राहत की बात है कि कोरोना के जितने नए केस सामने आए, उससे ज्यादा कोरोना मुक्त हो घर लौटे।  (सांकेतिक फोटो)

लखनऊ के लिए राहत की बात है कि कोरोना के जितने नए केस सामने आए, उससे ज्यादा कोरोना मुक्त हो घर लौटे। (सांकेतिक फोटो)

राजधानी लखनऊ के लिए यह बहुत राहत की बात है कि यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के महज 2407 नए रोगी ही मिले, जबकि 5079 मरीज कोरोना मुक्त होकर अपने घर लौटे।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के आधिकारिक आंकड़े जारी कर दिए गए हैं। इस आंकड़े के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में मंगलवार को बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 25858 नए मामले आए। राजधानी लखनऊ के लिए यह बहुत राहत की बात है कि यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के महज 2407 नए रोगी ही मिले, जबकि 5079 मरीज कोरोना मुक्त होकर अपने घर लौटे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पूरे यूपी में कुल 38 हजार 683 मरीजों ने कोरोना को लैपटॉप दिया है। और पिछले 24 घंटों में यूपी में 352 मरीजों की जान का अंतर है। इन आंकड़ों में बताया गया है कि नोयडा, गाजियाबाद और छोटे जिलों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को मिले थे 29192 नए केस आज जारी किए गए आंकड़ों के बाद उम्मीद दिखती है कि कोरोना संक्रमण के केसों में लगातार गिरावट आई है। आपको बता दें कि सोमवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 29,192 नए मामले सामने आए थे। यह जानकारी प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने दी। गुरुवार को लॉकडाउन तकइसके अलावा, उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन ड्राइव भी जारी है। 18 साल से ऊपर के लोगों को भी वैक्सीन लगने लगी है। इस बीच सरकार ने लॉकडाउन की अवधि भी तीन दिन और बढ़ा दी है। अब यह लॉकडाउन 6 मई गुरुवार की सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा। लॉकडाउन का मूल उद्देश्य तभी प्रबंधित होगा जब कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से सख्ती से किया जाएगा। इस बीच जो रिपोर्ट आ रही हैं उसके मुताबिक पूरे यूपी में लॉकडाउन का पालन सख्ती से किया जा रहा है। बेवजह घूमते लोगों के संयोजन किए जा रहे हैं। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर तमाम दुकानें बंद रखी गई हैं। गांवों में कोरोना स्क्रीनिंग अभियान पंचायत चुनाव खत्म होते ही गांव में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक और बड़ा फैसला किया था। प्रदेश के सभी 97 हजार राजस्व गांव में कोविद -19 को विशेष अभियान 4 मई से 4 दिन तक चले जाने की घोषणा की गई। प्रदेश में सभी ग्राम पंचायतों में टीम भेजकर प्रदेश व्यापी स्क्रीनिंग अभियान चलाए जाने की भी योजना बनी। इस दौरान खाँसी, बुखार और जुकाम जैसे लक्षण वाले लोगों का टेस्ट कर तत्काल उन्हें संक्षेपण में भेजे जाने का निर्णय किया गया।








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

2021 वोक्सवैगन टी-आरओसी की भारत में लॉन्च करने के लिए,…

डिजिटल नई दिल्ली। संचार के मामले में नियामक वोक्सवैगन (क्वाक्सवेगन) ने मार्च 2021 में टी-रॉक (टी-रोक) को भारत में इस्तेमाल किया...

छोटे कद का बड़ा धमाल, इन स्‍तंभों में कैमरा ने कहा कि कम माटा

बाजार में तेज गति से चलने वाला ने धमाल मचाते हुए अपने दिमाग को हल्का कर दिया।'' ऐरान ने जहां 20...

Recent Comments