Thursday, January 21, 2021
Home Pradesh Uttar Pradesh यूपी एमएलसी चुनाव परिणाम: वाराणसी में भाजपा को लगा झटका, सपा के...

यूपी एमएलसी चुनाव परिणाम: वाराणसी में भाजपा को लगा झटका, सपा के आशुतोष सिन्हा ने मारी बाजी


एसपी के आशुतोष सिन्हा ने मारी बाजी

एसपी के आशुतोष सिन्हा ने मारी बाजी

यूपी एमएलसी चुनाव परिणाम: समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा 25351 वोटों से जीत दर्ज की। जबकि लगातार तीन बार से एमएलसी (एमएलसी) रहे केदारनाथ सिंह को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:5 दिसंबर, 2020, 1:43 PM IST

वाराणसी। उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव (यूपी एमएलसी चुनाव) में वाराणसी स्नातक सीट पर बीजेपी (भाजपा) को दोहरा झटका लगा है। जहां स्नातक एमएलसी चुनाव की मतगणना में सपा प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा ने भाजपा (भाजपा) प्रत्याशी केदारनाथ सिंह को मात दी। सपा प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा 25351 वोटों से जीत दर्ज की। जबकि लगातार तीन बार से एमएलसी रहे केदारनाथ सिंह को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। उन्हें 22685 मत मिले। वर्तमान में जीत की आधिकारिक घोषणा 3 बजे की जाएगी। उधर, भाजपा के गढ़ में समाजवादी पार्टी ने अप्रत्याशित प्रदर्शन कर सभी को हैरान कर दिया है।

चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता ने लाल बि यादव को फूल मालाओं से लाद दिया। इस दौरान विजयी प्रत्याशी लाल बिहारी यादव ने कहा कि यह विजय पूरे प्रदेश के वित्तविहीन शिक्षकों के आशीर्वाद से संभव हुई है, जिनकी सरकार और उनके प्रबंधक पिछले कई महीनों से सैलरी नहीं दे रहे हैं। लाल बिहारी यादव ने कहा कि हमारा पहला काम उन्हें सैलेरी दिलाना है और सरकार से इनका हक़ मांगना है।

वाराणसी में समाजवादी पार्टी ने दम दिखाया
वाराणसी सीट पर बीजेपी ने अपना प्रत्याशी उतारने के बजाय चेतनारायण सिंह का समर्थन किया था, जिनके लिए पार्टी नेताओं ने वोट भी मांगे थे। इसके बावजूद तेजनारायण सिंह को एसपी के लाल बिहारी यादव ने मां द्वारा अपना कब्जा जमाया है।शिक्षकों के लिए हमेशा उठाए रहेंगे: लाल बिहारी यादव

लाल बिहारी यादव ने कहा कि यह मेरी जीत नहीं है, बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश के साढ़े तीन लाख वित्त विहीनशिक्षकों की यह जीत है और धन्यवाद की उन्होंने हमें चुना। लाल बिहारी यादव ने कहा कि हमारे पास अब सिर्फ संघर्ष का रास्ता है, जिन वित्तविहीन शिक्षकों का हाल मनरेगा मज़दूर जैसा है, उनका ध्यान दें। लाल बिहारी यादव ने कहा कि मैं सभी संवर्गों के शिक्षकों के लिए कार्य करूंगा और उनके लिए हर समय बने रहेंगे।

वहीं समाजवादी पार्टी पार्टी के सरकार में पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटेल ने इस जीत की एक शुरुआत बताई है और कहा कि सपा हमेशा बेरोजगारी के मुद्दे पर लड़ती है। मौका मिला है हम वित्त विहीन शिक्षकों के लिए एक अच्छी शुरुआत करवाएंगे।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

फिल्मी अंदाज़ में शोरूम से करोड़ों का ज़ेवर चुराने वाला धराया, बैग में भर औटो से ले गया था 25% सोना!

दक्षिणी दिल्ली के एक शोरूम में पीसीई किट पहनकर दाखिल होने वाले थनों ने लगभग 13 करोड़ के गहने चोरी कर लिए थे।नई...

ओपनिंग बेल: ऐतिहासिक ऊंचाई पर खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स पहली बार 50000 ऐतिहासिक पार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश का शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन (गुरुवार, 21 जनवरी) ऐतिहासिक ऊंचाई पर खुला। बॉम्बे...

Recent Comments