Sunday, August 14, 2022
HomeIndia'मोदी के गढ़' में जीत दिलाने को कांग्रेस ने राजस्थानी दिग्गज पर...

'मोदी के गढ़' में जीत दिलाने को कांग्रेस ने राजस्थानी दिग्गज पर दिखाया विश्नास


Image Source : INDIA TV
‘मोदी के गढ़’ में जीत दिलाने को कांग्रेस ने राजस्थानी दिग्गज पर दिखाया विश्नास

जयपुर. गुजरात में अगले साल के अंत में विधानसभा का चुनाव होना है। गुजरात को भारतीय जनता पार्टी का सबसे मजबूत किला माना जाता है। ‘नरेंद्र मोदी के गढ़’ में कांग्रेस की वापसी करवाने के लिए पार्टी ने राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा पर विश्वास जताया है। रघु शर्मा आज जयपुर से गुजरात के लिए रवाना हो गए। इस प्रदेश में पिछले चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन दमदार रहने के बावजूद भी कांग्रेस बेहद ‘कमजोर’ है।

गुजरात के प्रभारी बनने के बाद इंडिया टीवी से रघु शर्मा ने खुल के बात की। रघु शर्मा ने कहा कि पार्टी ने एक किसान के बेटे को जिम्मेदारी दी है, लिहाजा इस जिम्मेदारी का बखूबी निर्वाहन करेंगे। रघु शर्मा ने बताया कि गुजरात भले ही बडा चैलेंज हो लेकिन वो अब गुजरात मे ही रहेंगे और वहां विभिन्न आंदोलनों व रैलियों के जरिए उन सभी मुद्दों को उठाएंगे, जिन वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। रघु शर्मा ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी उनको दी है उसको पूरा करने की वो पूरी कोशिश करेंगे।

गुजरात में 1998 से भाजपा सरकार

गुजरात में मार्च 1998 से लेकर अबतक भाजपा की ही सरकार है। खुद नरेंद्र मोदी अक्टूबर 2001 से लेकर मई 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं। इसबार भाजपा ने चुनाव से 1 साल पहले गुजरात के नेतृत्व में बदलाव किया है। फिर भी राजनीतिक जानकारों का कहना है कि भाजपा के गुजरात में एकबार फिर सत्ता में वापसी के बहुत ज्यादा चांस हैं। दरअसल इसबार गुजरात में आम आदमी पार्टी भी चुनाव में ताल ठोकने जा रही है। सूरत और गांधीनगर के निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के वोट में सेंध लगाई है, जिस वजह से कांग्रेस को बड़ा नुकसान हुआ है। ऐसे में रघु शर्मा के कांग्रेस को मजबूत करना बड़ी चुनौती होगी।





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments