Sunday, December 6, 2020
Home Lifestyle मॉडर्न लव पॉडकास्ट सीज़न प्रीमियर

मॉडर्न लव पॉडकास्ट सीज़न प्रीमियर


(फोन बज रहा है)
(संगीत)
मिया ली

हैलो, Kyrie?

kyrie रॉबिन्सन

हाय सुप्रभात।

मिया ली

हाय सुप्रभात। आप कैसे हैं?

kyrie रॉबिन्सन

मैं अच्छा हूँ। क्या हाल है?

मिया ली

बहुत अच्छा कर रहे हैं।

kyrie रॉबिन्सन

क्या आप चाहते हैं कि मैं आपको शीर्षक या सिर्फ इसका शरीर पढ़ा दूं?

मिया ली

शायद शीर्षक, भी हो सकता है।

kyrie रॉबिन्सन

सब ठीक है, वूप्स।

बाय, बाय, फैमिली मिनिवन।

“परिवार के मिनीवैन” जो उन्होंने कहा कि हमें जरूरत है लेकिन मुझे लॉस एंजिल्स में उनके बेटे और सांता बारबरा में उनकी बेटी से मिलने के लिए सड़क यात्रा के लिए खरीदना चाहिए और हमारे दो लड़कों को शिविर और बाइक चलाना और स्कीइंग करना चाहिए; “परिवार” मिनिवैन कि उसने मुझे सिर्फ एक साल पहले खरीद के लिए प्रोत्साहित किया, जब उसे पता था कि वह क्या कर रहा है और किसके साथ है। और इसलिए वह जानता था कि हम खत्म हो चुके हैं, बर्बाद हो गए हैं, लेकिन वह कहने से बहुत डर रहा था, और जिसके लिए मैंने बाद में उसे हर बार दोषी ठहराया, जब मैंने अपने ड्राइववे में देखा – कि मिनीवैन बेच दिया गया है।

मिया ली

अगर मैं पूछूं कि आपकी नई कार क्या है?

kyrie रॉबिन्सन

यह एक टोयोटा प्रियस है।

मिया ली

एक टोयोटा प्रियस। मुझे खुशी है कि आपको एक नई कार मिली

kyrie रॉबिन्सन

हाँ। हाँ।

मिया ली

खैर, आपको बहुत बहुत धन्यवाद। ठीक से रहना।

kyrie रॉबिन्सन

आपका दिन अच्छा रहे।

मिया ली

अलविदा।

kyrie रॉबिन्सन

अलविदा।

मिया ली

हे, दान।

डेनियल जोंस

अरे आप कैसे हैं?

मिया ली

काफी अच्छा। मुझे आशा है कि मैंने इसे सही तरीके से स्थापित किया है। (LAUGHS) हम देखेंगे। ठीक। मैं अपना सेल्टर खोलने जा रहा हूँ।

(पेय स्नैक्स खोलें)
(गूंजती आवाजें)
(आधुनिक प्रेम विषय संगीत)
मिया ली

द न्यूयॉर्क टाइम्स से, मैं मिया ली हूं।

डेनियल जोंस

और मैं डैनियल जोन्स हूं। 16 साल पहले मैंने मॉडर्न लव कॉलम शुरू किया था।

मिया ली

मेरा मानना ​​है कि मैं तब दूसरी या तीसरी कक्षा में था।

डेनियल जोंस

हे भगवान।

मिया ली

लेकिन अब मैं भी मॉडर्न लव पर काम कर रहा हूं। कॉलम।

(हँसी)
मिया ली

हाँ, मॉडर्न लव पर।

मॉडर्न लव नाम के साथ कैसे आया?

डेनियल जोंस

खैर, यह एक प्रक्रिया का हिस्सा था। हमारे पास ये सभी अलग-अलग नाम थे जो हमने कोशिश की। और मुझे याद है कि उनमें से एक था “सच में, मैडली, डीपली।” और मुझे अब ट्रूली, मैडली, डीपली एडिटर कहा जाएगा, जो कि मॉडर्न लव एडिटर की तुलना में वास्तव में अलग तरह का जॉब टाइटल है। लेकिन मैंने डेविड बोवी के गीत मॉर्डन लव इन मॉडर्न लव का सुझाव दिया। और शाब्दिक रूप से, लगभग कभी भी मुझे आधुनिक प्रेम शब्द दिखाई देते हैं, मेरा मतलब है कि यह कुछ वर्षों में थोड़ा बिगड़ गया है। लेकिन मेरे लिए आधुनिक प्रेम को न पढ़ना और उस गीत को अपने आप सुनना मुश्किल है।

मिया ली

और क्या आप इसे हमारे श्रोताओं के लिए गाएंगे?

(हँसी)
डेनियल जोंस

नहीं, क्योंकि मैं शब्दों को नहीं जानता।

मिया ली

लेकिन आपके सिर में जिंगल है।

डेनियल जोंस

मुझे पता है। अगर मैं वास्तव में खुद को अपमानित करना चाहता हूं तो मैं इसे अपमानित कर सकता हूं।

मिया ली

हां, क्या आप इसे गुनगुनाएंगे?

डेनियल जोंस

हाँ। (गाते हुए) आधुनिक प्रेम मेरे बगल में चलता है।

(संगीत – दाविद बोवी, “आधुनिक प्रेम”)
डेनियल जोंस

आधुनिक प्रेम – (गति) नहीं, दूसरी पंक्ति “मेरे बगल में चलती है।” (गायन) भगवान और मनुष्य में मेरा विश्वास रखो। ईश्वर और मनुष्य, कोई धर्म नहीं –

(हँसी)

(गति) मैं कर सकता हूँ के रूप में के रूप में अच्छा है।

संग्रहीत रिकॉर्डिंग (डेविड बोवी)

(गाना) ऊपर भगवान में विश्वास नहीं है।

डेनियल जोंस

लेकिन एक महान कहानी थी जो उस से बाहर निकल गई, कि एक लेखक ने एक निबंध भेजा था। यह वास्तव में अंत में काम नहीं आया। लेकिन यह अन्य यादृच्छिक लोगों के लिए उसके प्रेम गीतों को कवर करने के बारे में था। वह उन्हें एक छोटी सी ऑडियो फ़ाइल भेजती है, जो यूकेले खेल रही है और गिटार पर कुछ गाने का एक कवर गा रही है। और यह निबंध किस बारे में था। और जब मैंने इसे अस्वीकार कर दिया, तो एक या दो सप्ताह बीत गए। और मुझे यह ईमेल मिला कि मैंने नाम या कुछ भी नहीं पहचाना है। और मैंने उसे खोल दिया। और कोई संदेश नहीं था। बस एक ऑडियो फाइल थी। मैंने नाटक को दबाया, थोड़ा, जैसे, चिंतित था कि यह कुछ वायरस था या जो भी हो।

(संगीत – बारबरा ब्राउनिंग, “आधुनिक प्रेम”)
संग्रहीत रिकॉर्डिंग (बारबरा ब्राउनिंग)

(सिंगिंग और प्लेइंग यूकेयूएलईएलई) मैं एक पेपर बॉय को पकड़ता हूं, लेकिन चीजें वास्तव में नहीं बदलती हैं।

डेनियल जोंस

और यह उकीले पर बोवी का मॉडर्न लव था।

संग्रहीत रिकॉर्डिंग (बारबरा ब्राउनिंग)

(गाते हुए) लेकिन मैं कोशिश करता हूं।

मैं कोशिश करूँगा।

डेनियल जोंस

मैं वापस गया और उसका निबंध पढ़ा। और यह, जैसे, ओह, वह सबसे प्यारी चीज है।

मिया ली

और क्या आपने कभी उसका निबंध प्रकाशित किया?

डेनियल जोंस

नहीं, मैंने नहीं किया। लेकिन इसने मेरा दिल नहीं तोड़ा।

संग्रहीत रिकॉर्डिंग (बारबरा ब्राउनिंग)

(गाते हुए) आधुनिक प्रेम, मेरे बगल में चलता है। आधुनिक प्रेम, मेरे द्वारा चलता है। आधुनिक प्रेम, मुझे समय पर चर्च में ले जाता है।

मिया ली

मैगी स्मिथ द्वारा आज का निबंध “गूगल मैप्स पर मेरी शादी की मांग पर नज़र रखना” है।

डेनियल जोंस

यह जनवरी 2019 में प्रकाशित हुआ था और इसे ओरलाग कैसिडी ने पढ़ा है।

orlagh कैसिडी

मेरे पति लगभग छह सप्ताह पहले चले गए, हमारे लगभग 19 साल के रिश्ते के अंत को चिह्नित करते हुए। लेकिन Google मैप्स पर अभी तक गौर नहीं किया गया है। उस सुबह मैंने बच्चों को दूर भगा दिया था ताकि वह और लॉ स्कूल के दो दोस्त अपनी चीजों को यू-हौल में लोड कर सकें और उस घर को चला सकें, जिसे उन्होंने किराए पर दिया था। हम सहमत थे कि वह बाहर निकलने वाला व्यक्ति होगा। और हम इस बात पर सहमत हुए कि वह क्या लेगा, डाइनिंग रूम सेट और पेंटिंग जो उसके दिवंगत बॉस की थी, जो साइडबोर्ड हमने अपनी शादी के व्यंजनों को खरीदने के लिए खरीदे थे, और हमारे पहले अपार्टमेंट परिसर में एक पड़ोसी को परेशान कर दिया क्योंकि यह हमें छोड़ गया था अपने चलते ट्रक में फिट नहीं होगा।

मैंने अपने पति की अधिकांश चीजें पैक कर ली थीं, क्योंकि वह लंबे समय तक काम करती हैं। मैंने हमारी पुस्तकों और सीडी, हमारे क्रिसमस के गहने, हमारे कॉफी मग के माध्यम से निचोड़ा था। ब्लेंडर उसका, फूड प्रोसेसर मेरा। बिस्किट कटर उसकी, मफिन टिन की खान। जो जीवन हमने जिया था, वह हमारे बीच बंट गया।

मैंने अभी भी उसका घर नहीं देखा है, लेकिन यह कुछ ही दूर है। मुझे यकीन नहीं है कि ओहियो में अपने घर से बहुत दूर, टक्सन में एक लेखन निवास पर कुछ हफ्ते पहले मुझे अपना पता Google के पास क्या था। पर मैने किया।

(संगीत)

और वहाँ यह था। Google मानचित्र पर मेरा घर, मेरा पति अभी भी अंदर है। और फिर भी, मुझे लगता है, मेरे साथ प्यार में।

फोटो जनवरी 2016 की है। नहीं। फोटो में दिन की रोशनी है। इसलिए मेरे पति काम पर हैं। नीले पुनर्चक्रण वाले डिब्बे पूरी तरह से बंद हैं, इसलिए मुझे पता है कि यह सोमवार की सुबह है। जमीन पर हल्की बर्फ है। और मेरे पड़ोसी मैगनोलिया पेड़ नंगे हैं। वे वसंत में खिलते हैं और कुछ दिनों के लिए असंभव हैं। और फिर फूल गिरते हैं और हमारे दोनों गज की दूरी बनाते हैं।

मैं उन्हें प्यार करता हूँ, वैसे भी।

भले ही यह सर्दियों में मेरे बेटे का तिपहिया वाहन सामने के बरामदे पर हो। जब आपके पास गैरेज नहीं है, तो यह बाइक भंडारण के रूप में गुजरता है।

बर्फ का फावड़ा शायद पास में भी गिरा हुआ है। मैं सामने के दरवाजे से फुटपाथ नमक के पीले बैग को देखने के लिए पर्याप्त ज़ूम नहीं कर सकता। लेकिन मुझे यह पता है।

मुझे पता है कि नारंगी प्लास्टिक के टम्बलर को इसके अंदर घोंसला बनाया जाता है, जो एक अस्थायी स्कूप है।

मैं शायद अकेले अंदर हूं। मेरे पति शाम को घर आएंगे। मैं अपने लैपटॉप पर काम कर रहा हूं, अपनी तर्जनी अंगुलियों से टकरा रहा हूं क्योंकि मैंने कभी नहीं सीखा कि कैसे टाइप करना है – ठीक से नहीं।

शायद मैं कॉफी के कप को गर्म कर रहा हूं, मैं हमेशा ठंडा होने देता हूं।

दोपहर में, एक बार रीसाइक्लिंग के लिए उठाया गया था, मैं ड्राइववे से टूटे हुए डिब्बे को पुनः प्राप्त करूँगा और उन्हें घर के किनारे पर वापस रख दूंगा।

मैं अपनी बेटी को प्राथमिक विद्यालय से लेने के लिए चल रहा हूँ। वह और मैं डेकेयर से अपने बेटे को लाने के लिए एक साथ ड्राइव करेंगे।

दृश्य टक्सन से अधिक भिन्न नहीं हो सकता है, जहां परिदृश्य लाल और चट्टानी है, एक और ग्रह, आकाश में अधिक सितारों के साथ, जहां मैंने कहीं भी देखा है। मेरे लैपटॉप स्क्रीन पर, मैं अपने घर की खिड़कियां, दरवाजा, पेरिविंकल साइडिंग और फूलों के बिस्तर के लिए खराब बहाना देख सकता हूं, वास्तव में सिर्फ एक घास का मैदान। मैं देख सकती हूं कि मेरे पति अपने सूट और ओवरकोट में सामने आएंगे। यह लगभग 6:00 बजे होगा, पहले से ही अंधेरा। बच्चे और मैं उसे तूफान दरवाजे और मेरे बेटे के माध्यम से देख सकते हैं, जनवरी 2016 में केवल 3, डैडी चिल्ला सकते हैं और उन्हें बधाई देने के लिए दौड़ सकते हैं।

उस सर्द सुबह में, Google के किसी व्यक्ति ने यह तस्वीर खींची और ली। दो-ढाई साल बाद मेरी शादी अस्थिर हो गई। क्या मुझे यह समझाने की आवश्यकता है कि क्यों? क्या मुझे यह कहने की ज़रूरत है कि क्या हुआ, किससे और किसके द्वारा हुआ? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता

मेरे घर के संस्करण में जो अभी भी ऑनलाइन मौजूद है, जनवरी 2016, मैं अपने पति के जूते के जोड़े को डाइनिंग रूम की मेज के नीचे या घर के चारों ओर भूली हुई चाय की पत्तियां भूरा-बजता हुआ नहीं देख सकता, लेकिन मुझे पता है कि वे वहां हैं। जिन पुस्तकों को वह वर्तमान में पढ़ रहा है, एक बार में इतनी सारी किताबें, पुराने रीकॉलर द्वारा स्टैक्ड की जाती हैं – वह जिसमें हमने अपने बेटे को अनगिनत बार हिलाया।

मेरे पति का शैम्पू शॉवर में है सिंक द्वारा उनका रेजर और शेविंग क्रीम। उसका टूथब्रश और तकिया अभी भी ऊपर है। वह दो मिनट बाद तक सोफे पर सोना शुरू नहीं करता है। और हमारे घर का वह संस्करण कभी भी ऑनलाइन नहीं होगा – वह संस्करण जहां हम एक साथ रहते हैं, लेकिन एक साथ नहीं।

लोग – अन्य लोग, मेरे जैसे लोग – Google मानचित्र के लिए प्रश्न हैं। मैं अपनी घरेलू छवि कैसे निकालूं? मैं अपने घर की तस्वीर कैसे अपडेट करूं? मैं अपने घर को कैसे खोलूं?

जब मैं Google मानचित्र पर अपने घर को देखता हूं, तो मैं एक और जीवन देख रहा हूं। एक धुंधला जीवन जिसे मैं ध्यान में लाने की कोशिश कर रहा हूं। अधिकांश फोटोग्राफी कार द्वारा की जाती है, मैंने पढ़ा। लेकिन कुछ ट्रेकर, तिपहिया, पैदल, नाव, स्नोमोबाइल और पानी के नीचे के उपकरण द्वारा किया जाता है। मुझे पता चला कि 2018 में, Google जापान ने कुत्ते के दृष्टिकोण से सड़क दृश्य पेश करना शुरू किया। लेकिन जनवरी 2016 में, हमारे पास एक कुत्ता नहीं था। हमने उस वर्ष अप्रैल के अंत में अपना बोस्टन टेरियर अपनाया था। उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया था और उसकी कूल्हे की हड्डियों और रीढ़ को उसके कटे हुए कोट के नीचे से निकाला गया था। जिस दिन हम उसे घर लाए, उस दिन उसने मेरे पति को जगाया, जब उसने उसे उठाकर गाड़ी में बिठाने की कोशिश की। लेकिन फिर वह बस गई और मेरी गोद में सो गई।

जब मैं उस सोमवार की सुबह अपने घर की तस्वीर देखता हूं, तो मुझे पता है कि मैं वहां अकेला हूं। कोई कुत्ता मेरे बगल में खर्राटे नहीं मारता, कोई कुत्ता फर, लगाम और सफ़ेद के साथ, मैं अपना चेहरा दफना सकता हूँ और रो सकता हूँ। मैं घर के अंदर हूं। मेरे पति अभी भी घर आ रहे हैं। मेरे पास उसके रोने का कोई कारण नहीं है। मुझे पता है कि मुझे अपने ऊपर अत्याचार नहीं करना चाहिए। मुझे अपना लैपटॉप बंद करना चाहिए, एक और कप चाय बनाना चाहिए, एक और असंभव नारंगी सूर्यास्त देखना चाहिए। मुझे लिखना चाहिए, जो कि मैं यहाँ करने आया हूँ। लेकिन मैं अपनी मदद नहीं कर सकता मैं पिछली तस्वीरों के समय के माध्यम से वापस क्लिक करता हूं, मेरे विवाहित जीवन के प्रत्येक पुनरावृत्ति।

मैं नवंबर 2015 को देख सकता हूं, मेरी कार ड्राइववे में है और मैं अकेले घर में हूं या अपने 3 साल के बेटे के साथ हूं। वह अभी तक स्कूल में नहीं है, केवल अंशकालिक डेकेयर है। हैलोवीन की सजावट अभी भी ऊपर है, जमीन सूखी, भूरे रंग की पत्तियों से अटी हुई है। सामने के दरवाजे से देवदार का पेड़ एक कपास मकड़ी के जाले में धँसा हुआ है, जो मेरे पति और बच्चों ने खींचा है।

एक साल बाद उस पेड़ की मौत हो गई। और उसने उसे बुरी तरह से काट दिया।

मैं फिर से क्लिक कर सकता हूं और अगस्त 2014 को देख सकता हूं। मेरी कार ड्राइववे में है। मेरे बेटे का घुमक्कड़ सामने की सैर पर खड़ा है। और मेरा बच्चा और मैं घर में होना चाहिए। वह शायद झपकी ले रहा है। या हो सकता है कि हम प्लेसेट कालीन पर उसके चमकीले लकड़ी के ब्लॉक को ढेर कर रहे हैं। मेरा फोन शायद किचन काउंटर पर चार्ज हो रहा है। हो सकता है कि यह तब प्रकाश में आए जब मेरे पति मुझे बताएं कि क्या वह रात के खाने के लिए घर पर होंगे, या इंतजार नहीं करेंगे।

मैं जून 2012 देख सकता हूं। मेरी कार ड्राइववे में है और यार्ड को धूप और छाया में डूबा हुआ है। पड़ोसियों के मैगनोलिया के पेड़ पूर्ण और हरे हैं, लेकिन यह खिलने के लिए बहुत देर हो चुकी है। मैं अंदर हूं, अकेले या अपनी बेटी के साथ, और गर्भवती हूं, दो साल में दो गर्भपात के बाद अक्टूबर में एक लड़के के साथ।

मेरे पति घर आकर डाइनिंग रूम की टेबल पर अपनी जेब खाली कर देंगे, उसी टेबल को वे छह साल बाद यू-हौल में लोड करेंगे। हर रात, मेज पर उसका एक छोटा सा ढेर होता है – व्यापार कार्ड, ढीला बदलाव, उत्कीर्ण धन क्लिप मैंने उसे उसके जन्मदिन पर दिया। जब मैं Google मानचित्र पर अपने घर को देखता हूं, तो अब पूरी तरह से सूर्यास्त के बारे में भूल जाने के बाद, मैं अपने परिवार के घर को देखता हूं। मैं देख रहा हूं कि मेरे बच्चे घर की अपनी तस्वीरों में, घर के बाहर साइडिंग के लिए पेरिविंक क्रेयॉन, दरवाजे के लिए भूरा, खिड़कियों के लिए प्लसस के साथ काले वर्ग को देखते हैं। यदि मैं ज़ूम इन करता हूं, तो मैं पाइन का स्टंप देख सकता हूं। लेकिन मुझे ऐसा कुछ भी नहीं दिखता जो हमारी शादी को खत्म करने की भविष्यवाणी करता हो।

मैं अपने दिमाग में घर की छवि कैसे अपडेट करूं? मैं इसे कैसे खोलूँ?

स्ट्रीट व्यू हर एक से तीन साल में अपडेट किया जाता है, मैंने पढ़ा। Google को हमारी सड़क पर अंतिम तस्वीर लगाए हुए लगभग तीन साल हो चुके हैं, जिसका मतलब है कि किसी दिन जल्द ही एक कार अपनी छत पर लगे कैमरे के साथ गाड़ी चलाएगी, जो मुझे पहले से ही पता है।

मैं अकेला हूं, अपडेट करने की कोशिश कर रहा हूं, अनब्लॉक करने के लिए।

डाइनिंग रूम टेबल के नीचे पुरुषों के जूते नहीं होंगे, कोई दागदार चायपत्ती नहीं होगी। उस दिन बच्चे यहाँ, या स्कूल में या अपने पिता के घर पर हो सकते हैं।

मेरे ड्राइववे में, एक कार होगी,

डेनियल जोंस

हाय, मैगी।

मैगी स्मिथ

नमस्ते। क्या हाल है?

डेनियल जोंस

मैं अच्छा हूँ। क्या हाल है?

मैगी स्मिथ

मै ठीक हूँ।

डेनियल जोंस

तो कहाँ – मुझे बताओ तुम कहाँ हो?

मैगी स्मिथ

अभी मैं अपनी बेटी के बिस्तर पर बैठा हूं।

डेनियल जोंस

और आप इन संयुक्त राज्य अमेरिका में कहां हैं?

मैगी स्मिथ

ओह, ओह, ठीक है, अधिक आम तौर पर, मैं बेक्सली, ओहियो में हूं।

डेनियल जोंस

ओह ठीक। तुम्हें पता है, मैं हमारे ईमेल एक्सचेंजों में वापस चला गया, जब यह हो रहा था। और हमारे पास क्रिसमस की पूर्व संध्या और नए साल की पूर्व संध्या पर व्यापक आदान-प्रदान था।

मैगी स्मिथ

हाँ, हमने फोन पर बात की थी।

डेनियल जोंस

हाँ।

मैगी स्मिथ

क्योंकि मुझे याद है कि तुम्हारे घर में परिवार था। और मैं अपने बेडरूम में छिप गया था। और मेरे बच्चे नीचे टीवी देख रहे थे।

डेनियल जोंस

हम ऐसा क्यों कर रहे थे?

मैगी स्मिथ

मुझे नहीं पता।

(हँसी)
डेनियल जोंस

क्रिसमस की पूर्व संध्या और नए साल की पूर्व संध्या पर। मेरा मतलब है, मैं वैसे भी हर समय काम करता हूं। लेकिन इसने मुझे हैरान कर दिया कि यह एक ऐसा कच्चा परिवार था। यह आपके लिए इस नई दुनिया में आपका पहला क्रिसमस होगा।

मैगी स्मिथ

यह था, हाँ।

डेनियल जोंस

और ऐसा लगता है कि यह कैसे शुरू होता है पर आधारित है, कि आपने इसे अलग होने के छह सप्ताह बाद लिखना शुरू किया, जो जल्द ही है।

मैगी स्मिथ

तुम्हें पता है, मैं – यह हास्यास्पद है। मुझे लगता है कि जब टुकड़ा बाहर आया था, तो उसे छोड़े हुए छह सप्ताह हो चुके थे। लेकिन मैंने इसे तीन सप्ताह लिखा है।

डेनियल जोंस

ओह। यह तो दिलचस्प है।

मैगी स्मिथ

हाँ। इसलिए वह नवंबर में बाहर चले गए। मैंने इसे दिसंबर में लिखा था। और यह जनवरी में प्रकाशित हुआ था। तो हाँ, यह बहुत कच्चा था।

डेनियल जोंस

आप इसे कच्चा कहते हैं लेकिन यह कलापूर्ण है। आप जानते हैं, यह एक कलात्मक तरीके से सामने आया है। निबंध की एक वास्तुकला है जो मुझे एक जांच की तरह लगता है। आप अपने घर को देखकर क्या जानने की कोशिश कर रहे हैं? क्या यह विषाद है? क्या यह कुछ को डिकोड करने की कोशिश कर रहा है? तुम क्या खोज रहे थे?

मैगी स्मिथ

मुझे नहीं लगता कि मैं उस समय इसके प्रति सचेत था, लेकिन यह मेरे लिए बहुत कुछ वैसा ही महसूस हुआ जैसा मैंने तब किया था जब सब कुछ अलग हो गया था, जो कि परिवार की तस्वीरों को देखता है।

डेनियल जोंस

हम्म।

मैगी स्मिथ

और उन खुश मुस्कुराते लोगों को देखें और सोचें, क्या हम खुश थे? क्योंकि मुझे लगता है –

डेनियल जोंस

ओह दिलचस्प।

मैगी स्मिथ

– वह आप करें। मेरा मतलब है, खासकर अगर आप अंधाधुंध हैं, तो क्या आपको लगता है, ठीक है, तो संकेत कहां थे? जैसे, चीज़ें कहाँ से छूटने लगीं? क्या यह छह महीने पहले था? क्या यह पिछले साल था? हे भगवान, क्या यह शादी से पहले था? क्या यह बच्चों से पहले था? क्या यह गेट-गो से एक बुरा विचार था? और मुझे लगता है कि हम अपने कदमों को एक तरह से रोकते हैं, या कम से कम मैंने खुद को ऐसा करते हुए पाया और खोजने की कोशिश कर रहा था – मैं खुदाई कर रहा था और खुदाई कर रहा था और जड़ में जाने की कोशिश कर रहा था –

डेनियल जोंस

सही।

मैगी स्मिथ

– जो कुछ भी था वह इस अकल्पनीय बात को संभव बना देगा।

और इसलिए मुझे लगता है कि यह एक जांच की तरह था। क्योंकि मैं यह पता लगाने की कोशिश कर रहा था कि क्या गलत हुआ, और कब और कैसे। और कोई उत्तर नहीं है।

डेनियल जोंस

हाँ।

मैगी स्मिथ

और निबंध के माध्यम से, और इसके माध्यम से बस जीने के माध्यम से मैंने जो महसूस किया था, उसका एक हिस्सा न केवल मुझे पता था कि भविष्य मेरे लिए कैसा दिखता है, मैं वास्तव में अतीत को नहीं समझता। क्योंकि इसने इसे एक तरह से दागी कर दिया है, जैसे, यह विकृत हो गया है जो इसके पहले आया था। और वह कुछ आप वास्तव में वापस नहीं ला सकते हैं।

डेनियल जोंस

हम्म।

मैगी स्मिथ

तो हाँ। मेरा मतलब है, मैं अभी भी घर में हूं। मैं अब भी यहां रहता हूं। अभी मेरी कार ड्राइववे में है

डेनियल जोंस

हाँ।

मैगी स्मिथ

एक साल पहले की तुलना में थोड़ा कम प्रेतवाधित लगता है। मैं लगातार फर्नीचर और चलती कला की जगह ले रहा हूं और चीजों को नीचे ले जा रहा हूं और यह महसूस करना चाहता हूं कि यह सिर्फ मेरा है। लेकिन यह कुछ ऐसा है जो मैं हमेशा बातचीत कर रहा हूं, यहां रह रहा हूं।

मिया ली

इसलिए कई साल पहले, आपने “गुड बोन्स” नामक एक कविता लिखी थी जो वास्तव में बहुत सारे लोगों के लिए सार्थक थी। और मुझे लगता है कि यह निबंध के लिए सार्थक है। तो मैं सोच रहा था कि क्या आप हमारे लिए पढ़ सकते हैं?

मैगी स्मिथ

ज़रूर। ज़रूर।

गुड बोन्स: जीवन छोटा है, हालांकि मैं इसे अपने बच्चों से रखता हूं। जीवन छोटा है, और मैंने एक हजार स्वादिष्ट, बीमार सलाह वाले तरीकों से छोटा किया है, एक हजार स्वादिष्ट तरीके से सलाह दी जाती है कि मैं अपने बच्चों से बचाकर रखूं। दुनिया कम से कम 50 प्रतिशत भयानक है, और यह एक रूढ़िवादी अनुमान है, हालांकि मैं इसे अपने बच्चों से रखता हूं। प्रत्येक पक्षी के लिए, एक पक्षी पर एक पत्थर फेंका जाता है। हर प्यार करने वाले बच्चे के लिए, एक बच्चा टूट गया, थैला, एक झील में डूब गया। जिंदगी छोटी है। और दुनिया कम से कम आधा भयानक है। और हर तरह के अजनबी के लिए, एक ऐसा व्यक्ति है जो आपको तोड़ देगा, हालांकि मैं इसे अपने बच्चों से रखता हूं। मैं उन्हें दुनिया को बेचने की कोशिश कर रहा हूं। किसी भी सभ्य रियाल्टार आप अच्छी हड्डियों के बारे में एक असली shithole चिराग के माध्यम से चल रहा है। यह जगह सुंदर हो सकती है, है ना? आप इस जगह को खूबसूरत बना सकते हैं।

डेनियल जोंस

हम्म। ताकि कविता सुंदर और विनाशकारी हो। में प्रकाशित किया गया था, मुझे लगता है, 2016 की गर्मियों में?

मैगी स्मिथ

हाँ। हाँ। 2016 का जून।

डेनियल जोंस

क्या कोई घटना या घटनाओं की एक श्रृंखला थी जो आपको इस कविता को लिखने के लिए प्रेरित करती है?

मैगी स्मिथ

असल में नहीं। मैंने २०१५ में कविता लिखी थी। और यह सिर्फ मैं ही पितृत्व के बारे में सोच रहा था और बस एक ही चिंता थी कि मैं एक ऐसे संसार में बच्चों की परवरिश करूँ जहाँ भयानक चीजें होती हों। और मैं उन्हें इससे बचाना चाहता हूं, लेकिन मैं उनसे झूठ नहीं बोलना चाहता। लेकिन जब कविता अगले वर्ष सामने आई, तो इसे ऑर्लैंडो में पल्स नाइटक्लब की शूटिंग के उसी सप्ताह वैक्सिंग नामक एक पत्रिका में ऑनलाइन प्रकाशित किया गया था।

मिया ली

हम्म।

मैगी स्मिथ

और उसी हफ्ते, ब्रिटिश संसद के एक सदस्य, जो कॉक्स की हत्या कर दी गई। और इसलिए कविता विशिष्ट घटनाओं के कारण बंद हो गई, लेकिन यह विशिष्ट घटनाओं से प्रेरित नहीं थी।

डेनियल जोंस

हाँ। यह वास्तव में एक वायरल सनसनी बन गया। वह अनुभव आपके लिए क्या था? क्या आपका काम पहले उस तरह से वायरल हुआ था? क्या यह आपके लिए नया था? और कैसा लगा?

मैगी स्मिथ

नहीं। यह पूरी तरह से अलग पाठक का स्तर था, स्पष्ट रूप से। मेरा मतलब है कि जब मैं कविता लिखता हूं, तो ज्यादातर यह मानता हूं कि इसे पढ़ने वाले लोग भी कवि ही होंगे।

डेनियल जोंस

हम्म। अजीब बात है।

मैगी स्मिथ

तुम्हें पता है, यह एक सुंदर है – यह बहुत ही द्वीपीय है। और इसलिए कुछ लिखने और वायरल होने के लिए, यह बहुत अजीब था। क्योंकि यह उन लोगों तक पहुँच रहा था जो बोली नहीं गए थे, “कविता लोग” – जो लोग लिखते थे, या यहाँ तक कि वास्तव में कविताएँ पढ़ते थे। मैंने पहले कहा था कि मैं कविता को एक आपदा बैरोमीटर के रूप में समझता हूं, जो सिर्फ यह कहना है कि जब भी यह बहुत कुछ साझा करता है, तो इसका हमेशा मतलब होता है कि कुछ बुरा हुआ है।

(हँसी)
डेनियल जोंस

तो क्या आप फिर से इसके बढ़ने का कारण तलाश रहे हैं?

मैगी स्मिथ

पूर्ण रूप से। मेरा मतलब है, मुझे याद है कि एन.यू. में, मुझे लगता है कि यह 2017 का मई था, इसलिए लगभग एक साल बाद, कविता प्रकाशित होने के बाद। और मैं उस रात अपने होटल के कमरे में वापस आ गया, और मेरे सोशल मीडिया में उल्लेख है कि हम सिर्फ पागल हो रहे हैं। जैसे, मेरा ट्विटर और मेरा इंस्टाग्राम, और मेरा पहला विचार, क्योंकि मुझे पता है कि यह लगभग एक वर्ष के लिए कैसा था, क्या हुआ था? इसलिए मैं सिर्फ सीएनएन जाता हूं। और उस रात यह मैनचेस्टर में एरियाना ग्रैंड कंसर्ट की बमबारी थी। लेकिन यह हमेशा से ही रहा है। जब भी लोग इस कविता को व्यापक रूप से साझा करते हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ बुरा हुआ है। मेरा उस कारण से कविता के साथ एक बहुत जटिल संबंध है, जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं।

डेनियल जोंस

मेरा मतलब है, यह मेरे लिए एक कविता है जो बच्चों के बारे में विनाशकारी दुखद और दर्दनाक तरह का उल्लेख है जो एक झील में डूबे हुए और डूबे हुए हैं। लेकिन यह एक उम्मीद की कविता है, मुझे लगता है यह अपने बच्चों के लिए एक माँ की आशा के साथ समाप्त होता है, और दुनिया की यह भावना एक ऐसी जगह है जिसमें क्षमता है और बस कुछ T.L.C की आवश्यकता है, मुझे लगता है। क्या आपको लगता है कि लोग इसे आशा से बाहर कर देते हैं?

मैगी स्मिथ

मुझे आशा है। मेरा मतलब है, मुझे लगता है कि यह एक उम्मीद की कविता है।

मुझे लगता है कि यह इस तरह है, इस गड़बड़ को देखो। लेकिन हम कर सकते हैं – हमारे पास शक्ति है, अगर इसे ठीक नहीं करना है, तो हमारे पास इसे बेहतर बनाने की शक्ति है।

और मेरा मतलब है, मुझे यह मानना ​​होगा। मुझे लगता है कि हम सभी को ऐसा मानना ​​होगा।

डेनियल जोंस

खैर, आज हमसे बात करने के लिए, मैगी आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

मैगी स्मिथ

मेरा सौभाग्य। यह बड़ा मजेदार था।

(संगीत – बारबरा ब्राउनिंग, “आधुनिक प्रेम”)
डेनियल जोंस

मॉडर्न लव केली प्राइम और हंस ब्यूटो द्वारा निर्मित और वेंडी डोर द्वारा संपादित है। डान पॉवेल द्वारा संगीत।

मिया ली

इस हफ्ते का निबंध मैगी स्मिथ द्वारा लिखा गया था और ओर्लघ कैसिडी द्वारा पढ़ा गया था। हमारी टिनी लव स्टोरी क्यारी रॉबिन्सन द्वारा लिखी और पढ़ी गई थी।

डेनियल जोंस

जूलिया साइमन, नोरा केलर, महिमा चबलानी, लौरा किम, बोनी वार्टहेम, आन्या स्ट्रेजेमियन, सैम डोलनिक और चोइर सिचा का विशेष धन्यवाद। और ऑडम में रयान वेगनर और केली रोजर्स के लिए भी।

मिया ली

न्यूयॉर्क टाइम्स ऑडियो के कार्यकारी निर्माता लिसा टोबिन हैं।

डेनियल जोंस

Ukulele पर “मॉडर्न लव” का कवर बारबरा ब्राउनिंग द्वारा दिया गया है। मैं दान जोन्स हूं।

मिया ली

और मैं मिया ली हूं। आपसे अगले हफ्ते मिलते हैं।

डेनियल जोंस

अलविदा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

जनवरी से लागू हो सकता है नागरिकता संशोधन कानून: कैलाश विजयवर्गीय

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो)।बारासात (पश्चिम बंगाल): भाजपा (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय (कैलाश विजयवर्गीय) ने शनिवार को कहा...

फाइजर ने भारत में आपातकालीन उपयोग के लिए कोविड -19 टीके को मंजूरी देने का आवेदन किया

प्रतीकात्मक फोटो।नई दिल्ली: दवा निर्माता कंपनी फाइजर की भारतीय इकाई ने उसके द्वारा विकसित कोविड -19 टीके के आपातकालीन उपयोग की औसत मंजूरी...

त्योहारों के समय ई-कॉमर्स पर मांग 56 प्रतिशत बढ़ी, पहली बार ऑनलाइन खरीदारी करने वालों की संख्या में इजाफा

ई-कोरिया उद्योग को इस त्यौहारी मौसम में पिछले साल के मुकाबले 56 प्रतिशत अधिक संख्या प्राप्त हुई। वहाँ उनके मंच पर बिके...

Recent Comments