Wednesday, April 14, 2021
Home Pradesh Uttar Pradesh मेरठ में भी रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट...

मेरठ में भी रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू, आज से लागू किया गया


मेरठ में भी नाइट कीर्फ्यू लगा दिया

मेरठ में भी नाइट कीर्फ्यू लगा दिया

मेरठ: कोरोना संक्रमण देखता हुआ मेरठ में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। डीएम के बालाजी ने निर्देश दिए हैं कि 18 अप्रैल तक मेरठ में नाइट कर्फ्यू लगेगा।

मेरठ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (कोरोना संक्रमण) के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने सख्ती से शुरुआत कर दी है। पिछले चौबीस घंटे में प्रदेश के कई प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू (Nigh Curfew) का ऐलान किया गया है। इनमें लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर के बाद नोएडा गाजियाबाद भी शामिल हैं। इसी क्रम में अब मेरठ (मेरठ) में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिय गया है। आज रात 10 बजे से नाइट कर्फ्यू की शुरुआत होगी। ये रोज सुबह 5 बजे तक चलेगा।

डीएम के बालाजी ने निर्देश दिए हैं कि 18 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था लागू रहेगी। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र जिला प्रशासन ने ये फैसला लिया है। बता दें यूपी में कोरोना संक्रमण ने इस साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। उत्तर प्रदेश में बिजली की अप से कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घण्टे में 8490 कोरोना पॉज़िटिव केस मिले हैं। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इनमें से 50 विशेषताओं में लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर से हैं। प्रदेश में अभी भी सक्रिय केस 39338 हैं।

सड़क पर किसी को नहीं फिक्र है

एक तरफ कोरोना के केसेज़ लगातार बढ़ते जा रहे हैं तो दूसरी तरफ लोगों की लापरवाही भी लगातार बढ़ती जा रही है। ख़ासतौर से रोड़वेज़ बस स्टैंड और बाज़ार का बुरा हाल है। मेरठ के भैंसाली बसंत का न्यूज़ 18 ने जायज़ा लिया तो ऐसे लगा मानों रोड़वेज़ की बसें कोरोना का भी परिवहन कर रही हैं। यहां ज्यादातर लोग बिना फेश के ही बेफ्रिक नज़र आए। यहाँ तक कि ड्राइवर और कंडक्टर भी बिना किसी के केवल नज़र आए। कई दुकानदार मुखौटा बेच रहे हैं लेकिन ख़ुद ही चेहरे नहीं लगाए गए हैं। यही हाल मेरठ के अन्य सार्वजनिक स्थानों का है। लालकुर्ती मार्केट, घंटाघर, कोटला मार्केट, लिसाड़ी गेट, देहली गेट क्षेत्र का तो और बुरा हाल है। यहां गिनती के लोग ही चेहरे लगाए गए नज़र आ रहे हैं।संयोजन का भी असर नहीं दिख रहा है

मेरठ पुलिस तीन दिन से मुख को लेकर अभियान भी चला रही है। अब तक यहां 1147 लोगों का संयोजन किया जा चुका है। लगभग छह लाख रुपये में वसूले जा चुके हैं। लेकिन फिर भी लोग मानने को राज़ी नहीं हैं। आईजी मेरठ रेंज प्रवीण कुमार का कहना है कि संकाय न लगाने पर और सख्ती की जाएगी।

ये केसों का हाल है

ये हाल तब है, जब बीते चौबीस घंटे के दौरान मेरठ में कोरोना के 119 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। यहां कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 22408 हो गया है। बीते चौबीस घंटे में मेरठ में कोरोना से दो और मौतें हुई हैं। यहां कोरोना से कुल मरने वालों का आंकड़ा 412 पहुंच गया है। 38 और लोगों ने मेरठ में कोरोना का माँ दी है। कोरोना को माँ देने वालों का कुल आंकड़ा 21267 पहुंच गया है।








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments