Tuesday, January 31, 2023
HomeIndiaमेरठ के शुगर मिल में लगी आग, टरबाइन फटने से 1 की...

मेरठ के शुगर मिल में लगी आग, टरबाइन फटने से 1 की मौत; 7 झुलसे

Image Source : ANI
मेरठ के शुगर मिल में लगी आग

मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल में शनिवार दोपहर भीषण आग लग गई। मिल में अचानक टरबाइन फटने से ये हादसा हुआ है। आग लगने से आसपास की फैक्टरियों में काम कर रहे मजदूरों में भी हड़कंप मच गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू में जुटी हुई है। इस घटना में चीफ इंजीनियर की मौत हो गई। इनके अलावा 7 अन्य कर्मचारियों के झुलसने की भी खबर है।

टरबाइन फटने से हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, शुगर मिल में शनिवार दोपहर को भीषण आग लग गई। इस घटना में मिल के चीफ इंजीनियर बुरी तरह घायल हो गए जिसके बाद उनकी मौत हो गई। इनके अलावा 7 अन्य कर्मचारियों के भी झुलसने की खबर है। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना में चीफ इंजीनियर की मौत पर दुख व्यक्त किया है। अपर मुख्य सचिव चीनी को तत्काल घटना स्थल पर जाकर आग लगने के कारणों की जांच के निर्देश दिए है।मेरठ के शुगर मिल में लगी आग

Image Source : ANI

मेरठ के शुगर मिल में लगी आग

दूसरी मंजिल से कूद गए चीफ इंजीनियर 

जानकारी के मुताबिक, आग में मिल के चीफ इंजीनियर नरेंद्र कुमार कुशवाहा गंभीर रूप से घायल गए थे। हालत गंभीर होने पर उन्हें उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराने ले जा रहे थे। लेकिन उनकी रास्ते में ही मौत हो गई। बताया गया कि चीफ इंजीनियर नरेंद्र मिल में दोपहर के समय कार्बाइन को देखने पहुंचे थे। इसी दौरान आग लग गई और आग ने चंद सेकेंड में ही भीषण रूप ले लिया। चीफ इंजीनियर खुद को आग की लपटों से घिरा देख दूसरे मंजिल से कूद गए। नरेंद्र कुशवाहा कूदने से गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल होने की सूचना मिलते ही मिल कर्मचारियों ने उन्हें उपचार के लिए मोदीनगर के जीवन हॉस्पिटल में भर्ती कराने के लिए ले जा रहे थे, लेकिन अस्पताल के गेट के सामने पहुंचते ही उन्होंने दम तोड़ दिया। वहीं नरेंद्र कुशवाही की मौत की खबर सुनते ही परिजनों में हंगामा मच गया। उधर मिल में फायर फाइटर आग बुझाने में लगे हुए हैं।

रेस्क्यू करने में आ रही कठिनाई

मिल के अंदर बने केमिकल गोदाम में रुक-रुक के ड्रम फट रहे हैं। इस कारण फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को आग बुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि अभी टरबाइन फटने के कारण आग लगना बताया जा रहा है।

सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल मेरठ में आग लगने के कारण एक अधिकारी की हुई मौत दुख जताया है। उन्होंने मृतक के परिजनों के प्रति शोक व्यक्त किया है। साथ ही अपर मुख्य सचिव चीनी को तत्काल घटना स्थल पर जाकर आग लगने के कारणों की जांच के निर्देश दिए है। 

किसानों का गन्ना दूसरे मिल पर ट्रांसफर किया जाएगा- मेरठ के DM

मेरठ के DM दीपक मीणा ने इस घटना को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश मिल के टर्बाइन में आग लगी थी। हादसे में एक इंजीनियर की मृत्यु हुई है। करनाल से टीम आ रही है जो जांच करेगी की मिल चालू हो सकता है या नहीं। अगर मिल चालू नहीं हो पाई तो किसानों का गन्ना दूसरे मिल पर ट्रांसफर किया जाएगा। 

 

Latest Uttar Pradesh News




Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments